फिल्म समीक्षक राशिद ईरानी का 74 साल की उम्र में निधन

फिल्म समीक्षक राशिद ईरानी का 74 साल की उम्र में निधन

[ad_1]

फिल्म समीक्षक राशिद ईरानी का 74 साल की उम्र में निधन
छवि स्रोत: TWITTER/@मुंबईप्रेसएससी

फिल्म समीक्षक राशिद ईरानी का 74 साल की उम्र में निधन

प्रख्यात फिल्म समीक्षक राशिद ईरानी, ​​जो शहर के सिनेमा हलकों में काफी चर्चित हैं, सोमवार को यहां उनके आवास पर मृत पाए गए। वह 74 वर्ष के थे। ईरानी, ​​जिनके पास कई स्वास्थ्य समस्याएं थीं और अकेले रहते थे, उनके करीबी दोस्त रफीक इलियास के अनुसार, 30 जुलाई को धोबीतालाओ के दक्षिण मुंबई पड़ोस में अपने घर पर अंतिम सांस ली।

“यह भयानक खबर है। सबसे अधिक संभावना है, शुक्रवार की सुबह नहाते समय उनका निधन हो गया क्योंकि वह (पाया) बाथरूम में थे। शुक्रवार से, उन्हें प्रेस क्लब या अपने सामान्य नाश्ते के स्थान पर नहीं देखा गया था।

इलियास ने पीटीआई से कहा, “हम सभी ने सोचा कि वह शहर से बाहर चला गया है, इसलिए हमने इंतजार किया, उम्मीद है कि वह रविवार की रात वापस आएगा। लेकिन आज हम चिंतित हो गए। हमने पुलिस को फोन किया और दरवाजा तोड़ दिया।”

इलियास के अनुसार, ईरानी की तबीयत ठीक नहीं थी और पिछले साल उन्हें COVID भी हुआ था। “उन्हें गंभीर रक्तचाप और मधुमेह था। लगभग दो साल पहले, गोवा में फिल्म समारोह में उनका पतन हुआ था। उन्हें रक्तस्राव था, यह एक तंत्रिका संबंधी स्थिति थी। यह शायद कुछ ऐसा ही था। उनके पास कोई नहीं था, वे अकेले रहते थे। मुंबई अपने पूरे वयस्क जीवन में,” उन्होंने कहा।

मुंबई प्रेस क्लब के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट ने भी ईरानी के निधन के बारे में ट्वीट किया।

“देश के अग्रणी फिल्म समीक्षकों में से एक 74 वर्षीय राशिद ईरानी का शायद 30 जुलाई को घर पर निधन हो गया। उन्हें 2-3 दिनों तक नहीं देखा गया था; दोस्तों, क्लब के अधिकारियों और पुलिस की तलाशी उनके घर तक पहुंची, जहां उनका नश्वर अवशेष पाए गए,” प्रेस क्लब ने एक बयान में कहा।

ईरानी, ​​जिन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया, हिंदुस्तान टाइम्स और वेबसाइट स्क्रॉल डॉट इन जैसे राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्रों में कई लेखों का योगदान दिया था, क्लब ने बयान में आगे कहा, “मुंबई प्रेस क्लब फिल्म सोसाइटी के स्तंभों में से एक” था।

जाने-माने आलोचक क्लब के एक मुख्य सदस्य थे, जो मीडिया सेंटर में अपनी समीक्षा लिखने और फिल्में देखने में एक दिन भी नहीं चूकते थे। ट्वीट में लिखा है, “उन्हें सभी सदस्यों और कर्मचारियों द्वारा बेहद याद किया जाएगा। उनके अंतिम संस्कार के बारे में विवरण जल्द ही घोषित किया जाएगा।”

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *