फरहान अख्तर ने फिल्म संरक्षण अधिकारी किरण धीवर के निधन पर शोक व्यक्त किया: ‘रिप, पर्दे के पीछे सिनेमा का हीरो’

फरहान अख्तर ने फिल्म संरक्षण अधिकारी किरण धीवर के निधन पर शोक व्यक्त किया: ‘रिप, पर्दे के पीछे सिनेमा का हीरो’

[ad_1]

फरहान अख्तर ने फिल्म संरक्षण अधिकारी किरण धीवर के निधन पर शोक व्यक्त किया: ‘रिप, पर्दे के पीछे सिनेमा का हीरो’
छवि स्रोत: इंस्टाग्राम / फरहान अख्तर

फरहान अख्तर ने फिल्म संरक्षण अधिकारी किरण धीवार के निधन पर शोक व्यक्त किया

अभिनेता फरहान अख्तर ने गुरुवार को फिल्म संरक्षण अधिकारी किरण धीवर के निधन पर शोक व्यक्त किया। गुरुवार को फरहान ने धीवर की मौत पर शोक व्यक्त करने के लिए इंस्टाग्राम स्टोरी का सहारा लिया। उन्होंने लिखा, “आरआईपी… पर्दे के पीछे सिनेमा का हीरो।” इसके साथ ही फरहान ने नेशनल फिल्म आर्काइव ऑफ इंडिया (एनएफएआई) के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर अपलोड किए गए एक पोस्ट का स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया।

NFAI के पोस्ट में कहा गया है कि धीवर ने “हमारे देश की सिनेमाई विरासत को संरक्षित करने के लिए अथक प्रयास किया”। उन्होंने कहा, “हमें अत्यंत दुख के साथ सूचित किया जा रहा है कि हमारे फिल्म संरक्षण अधिकारी श्री किरण धीवर का निधन हो गया है।

एनएफएआई में फिल्म संग्रह के प्रभारी के रूप में, श्री धीवर ने वर्षों में हजारों फिल्मों को प्राप्त करने और संरक्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

अपनी ३० वर्ष की सेवा में श्री. धीवर ने हमारे देश की सिनेमाई विरासत को संरक्षित करने के लिए अथक प्रयास किया, “पोस्ट पढ़ा। एनएफएआई के निदेशक प्रकाश मगदुम ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की।

“श्री धीवर एक समर्पित पुरालेखपाल थे और उन्हें एनएफएआई के विशाल फिल्म संग्रह के बारे में एक विश्वकोश ज्ञान था। उन्होंने विभिन्न निर्माताओं और प्रोडक्शन हाउस के साथ संबंध बनाए जिससे एनएफएआई में बहुत सारी अभिलेखीय फिल्में प्राप्त करने में मदद मिली। उनका नुकसान व्यक्तिगत और संस्थागत दोनों है”, प्रकाश मगदम ने कहा।

काम के मोर्चे पर, फरहान अख्तर को उनकी हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘तूफान’ में एक बॉक्सर की भूमिका के लिए सराहा जा रहा है। फरहान ने बड़े पैमाने पर परिवर्तन किया जिसने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। अभिनेता ने अपने किरदार के लिए 15 किलो वजन बढ़ाया और अविश्वसनीय भूमिका निभाने के लिए लगभग 10 किलो वजन कम किया।

इंस्टाग्राम पर ले जाते हुए, फरहान ने फिल्म के लिए अपनी परिवर्तन यात्रा की विशेषता वाला एक कोलाज पोस्ट किया। ऋतिक रोशन, सिद्धांत चतुर्वेदी सहित अन्य ने फरहान के प्रयासों की सराहना की।

यह भी पढ़ें: टोक्यो ओलंपिक खेलों 2020 से पहले भारतीय एथलीटों के लिए उत्साहित सलमान खान; वीडियो देखेंा

फरहान, मृणाल ठाकुर और परेश रावल की मुख्य भूमिकाओं वाली इस फिल्म ने दुनिया भर के दर्शकों के बीच एक तूफान खड़ा कर दिया है। राकेश ओम प्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित, ‘तूफान’ एक स्थानीय गुंडे, अज्जू भाई (फरहान) के पेशेवर मुक्केबाज, अजीज अली बनने की यात्रा के इर्द-गिर्द घूमती है।

-एएनआई इनपुट के साथ

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *