निखिल आडवाणी की ‘द एम्पायर’ का प्रीमियर 27 अगस्त को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगा

निखिल आडवाणी की ‘द एम्पायर’ का प्रीमियर 27 अगस्त को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगा

[ad_1]

निखिल आडवाणी की ‘द एम्पायर’ का प्रीमियर 27 अगस्त को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगा
छवि स्रोत: TWITTER/@DISNEYPLUSHS

निखिल आडवाणी की ‘द एम्पायर’ का प्रीमियर 27 अगस्त को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगा

फिल्म निर्माता निखिल आडवाणी द्वारा निर्मित श्रृंखला “द एम्पायर” 27 अगस्त को डिज्नी + हॉटस्टार पर शुरू होगी, जिसकी घोषणा शनिवार को की गई। एलेक्स रदरफोर्ड के “एम्पायर ऑफ द मोगुल: रेडर्स फ्रॉम द नॉर्थ” पर आधारित, शो का निर्देशन मिताक्षरा कुमार ने किया है, जिन्होंने इसे लेखक भवानी अय्यर के साथ भी लिखा है। महाकाव्य काल-क्रिया-नाटक फरगना की घाटी से समरखंड और उससे आगे के साम्राज्य की गाथा का पता लगाता है।

“फ़रगना के राजा की एक दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है और एक युवा राजकुमार को अब सिंहासन संभालने का काम सौंपा जाता है। यह एक दुष्ट सरदार से आसन्न खतरे के कारण बहुत संकट का समय है।

“राजा पर एक हत्या का प्रयास जो फ़रगना की भेद्यता के बारे में चिंताओं को और गहरा करता है। युवा राजा को अब पूरे राज्य की जिम्मेदारी लेनी चाहिए,” शो का आधिकारिक सारांश पढ़ा।

अभिनेता कुणाल कपूर, जो अपना डिजिटल डेब्यू कर रहे हैं, एक सम्राट के रूप में हैं और इसमें शबाना आज़मी, दृष्टि धामी, डिनो मोरिया, आदित्य सील, सहर बंबा और राहुल देव सहित कलाकारों की टुकड़ी शामिल है।

श्रोता के रूप में काम करने वाले आडवाणी ने कहा कि “द एम्पायर” एक ड्रीम प्रोजेक्ट है जिसे उन्होंने वर्षों से पोषित किया है।

उन्होंने कहा कि यह शो दर्शकों को देखने का अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करेगा।

“हम जिस कथा की खोज कर रहे हैं, वह कुछ ऐसा है जिसे किसी भी निर्माता ने भारतीय मनोरंजन के इतिहास में कभी भी प्रयास नहीं किया है और इस कहानी को एक काल्पनिक और रचनात्मक मोड़ दिया है।

“कल हो ना हो” और “डी डे” जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए पहचाने जाने वाले आडवाणी ने एक बयान में कहा, “ट्रेलर को जबर्दस्त प्रशंसा मिलती है और हमें उम्मीद है कि यह देखने का अविस्मरणीय अनुभव देगा।” .

आज़मी ने कहा कि वह हमेशा “इतिहास के पन्नों से शाही जीवन” से मंत्रमुग्ध रही हैं।

“हमने कई कहानियां देखी और पढ़ी हैं, लेकिन जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद हैं, वे हैं जहां महिलाएं रणनीतिक भूमिकाएं निभाती हैं; ‘द एम्पायर’ में मेरे चरित्र की तरह, वह उग्र, आत्मविश्वासी है और जानती है कि उसे क्या चाहिए।

70 वर्षीय अभिनेता ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को उन्हें देखने में उतना ही मजा आएगा, जितना मुझे उनकी भूमिका निभाने में आया।”

अपने चरित्र के बारे में बात करते हुए, कपूर ने कहा कि श्रृंखला में एक सम्राट की भूमिका निभाना उनके लिए दिलचस्प था क्योंकि चरित्र में बहुत सारी जटिलताएँ हैं।

“हमने बाबर और मुगलों के बारे में कई कहानियां सुनी हैं, लेकिन वे कौन थे, कहां से आए थे और भारत में कैसे आए, इसके बारे में बहुत कम।

उन्होंने कहा, “इस काल्पनिक रूप में, यह एक ऐसा चरित्र है जिसमें बहुत सारी जटिलताएं हैं, और यही मुझे एक अभिनेता के रूप में आकर्षित करता है,” उन्होंने कहा।

आठ-एपिसोड की श्रृंखला को भारत और उज्बेकिस्तान के कई स्थानों पर शूट किया गया है।

‘द एम्पायर’ का निर्माण आडवाणी की बहन मोनिशा आडवाणी और मधु भोजवानी ने अपने बैनर एम्मे एंटरटेनमेंट के तहत किया है।

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *