नवाब मलिक VS समीर वानखेड़े: मलिक ने कहा- समीर ने कई एक्ट्रेस से मोटी रकम ली; वानखेड़े की पत्नी बोलीं- हमें धमकियां मिल रहीं

नवाब मलिक VS समीर वानखेड़े: मलिक ने कहा- समीर ने कई एक्ट्रेस से मोटी रकम ली; वानखेड़े की पत्नी बोलीं- हमें धमकियां मिल रहीं

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Nawab Malik VS Sameer Wankhede: Malik Put A Letter Of 26 Allegations Against Wankhede In Front Of The Media, Also Accused Of Using Fake Cast Certificate

मुंबई10 घंटे पहले

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रवक्ता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। मलिक ने मंगलवार को NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ 26 आरोपों की चिट्ठी मीडिया के सामने रखी। मलिक ने दावा किया है कि यह चिट्ठी NCB के एक अधिकारी ने उन्हें भेजी थी। मलिक ने यह भी कहा कि वानखेड़े ने बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस से मोटा पैसा कमाया है।

उधर, समीर की पत्नी क्रांति वानखेडे़ ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, ‘समीर वानखेड़े इन आरोपों से बाहर आ जाएंगे, क्योंकि जीत सच की होती है। ये आरोप साबित नहीं हो पाएंगे। हमें बहुत तकलीफ होती है। दूसरे राज्यों से कोई आता है और हमें धमकाता है। हमें हमारे राज्य में सुरक्षित महसूस होना चाहिए। हमें लटकाया जाएगा, हमें जला देंगे, ऐसी धमकियां मिलती हैं। हमें जान का खतरा है।’

क्रांति ने कहा- मुझे और मेरे बच्चे को धमकी मिल रही
क्रांति ने कहा, ‘हमें सुरक्षा मिली है, उसके हम शुक्रगुजार हैं। मुझे मेरे बच्चे, मेरे परिवार को धमकाया जा रहा है। कोई हमें देखता भी है तो हमें लगता है कि ऐसा क्यों हो रहा है। फेक अकाउंट्स से हमें ट्रोल किया जाता है। समीर वानखेड़े के खिलाफ लोग काम कर रहे हैं। वे डॉन और ड्रग पैडलर्स को पकड़ते हैं। मुझे नहीं लगता कि कोई राजनीतिक दल इस घटना का फायदा उठा रहा है।’

मलिक ने कहा- वानखेड़े ने एक्ट्रेस से मोटी रकम ली
मलिक ने कहा कि 6 अक्टूबर के बाद से हमने कई सवाल खड़े समीर वानखेड़े के खिलाफ खड़े किए थे। हमारी लड़ाई NCB से नहीं है। पिछले 35 वर्ष में NCB ने बहुत अच्छा काम किया, लेकिन एक व्यक्ति फर्जीवाड़ा करके नौकरी हासिल करता है, जब मैंने खुलासे किए तब कहा गया कि नवाब मलिक निजी बातें सामने ला रहा है। मलिक ने जो चिट्ठी सामने रखी, उसके मुताबिक- समीर वानखेड़े और केपीएस ने दीपिका जैसी बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस से मोटा पैसा कमाया है। वानखेड़े मामले को बड़ा दिखाने के लिए कई बार रेड में मिली ड्रग्स को ज्यादा दिखाते हैं।

बर्थ सर्टिफिकेट ऑल्टर करके पॉइंट्स जोड़े गए हैं
मलिक ने आगे कहा, ‘हमने कभी भी किसी के बारे में अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं किया। BJP चाहे कितना भी कहे कि हम मुसलमान होने के नाते इस लड़ाई को लड़ रहे हैं, तो मैं कहना चाहता हूं कि मैंने 45 वर्ष के करियर में धर्म की सियासत नहीं की। जो बर्थ सर्टिफिकेट मैने पेश किया वो असली है। अगर आप उस सर्टीफिकेट को गौर से देखेंगे तो उसमें ऑल्टर करके पॉइंटर्स जोड़े गए हैं। हम डेढ़ महीने से समीर के डॉक्युमेंट्स सर्च कर रहे थे, तब जाकर इसकी कॉपी मिली।

कहां हैं समीर वानखेड़े का कास्ट सर्टिफिकेट?
नवाब मलिक ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे कहा, ‘समीर ने जाहिदा से निकाह किया। पिता के सर्टिफिकेट का इस्तेमाल कर नौकरी हासिल की। कई दलित संगठन मुझसे बात कर रहे हैं। समीर के सर्टिफिकेट को लेकर स्क्रूटनी कमेटी के सामने शिकायत दर्ज करायेंगे। समीर के पिता अपना कास्ट सर्टिफिकेट सबके सामने रख रहें हैं। समीर का कास्ट सर्टिफिकेट कहां है?’

वानखेड़े पर ये आरोप लगाए गए

1. समीर वानखेडे ने दिनेश चव्हाण को करण अरोड़ा, जैद विला अबास लखानी की confessional statement में रिया चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती सैमुअल मिरांडा आदि का नाम लिखने को कहा, जिस पर दिनेश चव्हाण, superintendent ऑपरेशन ने साफ साफ मना कर दिया, तब से समीर ने दिनेश चव्हाण को ऑपरेशन के कार्यभार से मुक्त कर दिया। साथ ही विश्व विजय सिंह को ऑपरेशन का जिम्मा सौंपा। तब से लेकर आज तक विश्व विजय, समीर वानखेड़े के हाथों की कठपुतली है। दोनों ने मिलकर NDPS की धारा 27A का दुरुपयोग किया व बेकसूर लोगों को फंसाया। जैसा समीर कहता है विश्व विजय वैसा ही करता है। इसके बदले में समीर वानखेडे, विश्व विजय सिंह के खिलाफ NCB कार्यालय में प्राप्त कंप्लेंट्स (जो की लोगों के घरों से तलाशी के दौरान लाखों रुपए व सोने के गहनों की लूट के बारे में होती है) को झूठा बता कर उसको लगातार बचाता आ रहा है। केस नंबर 16/2020 में विश्व विजय सिंह ने मोहम्मद जुम्मन से 20-25 लाख रुपए लिए व उसने NCB office मुंबई में लिखित कम्प्लेंट की है, लेकिन समीर वानखेड़े ने आरोप गलत बता के कम्प्लेंट क्लोज कर दी है।

2. केस नंबर 03/2021 में समीर खान को झूठे केस में अरेस्ट कर के 200 किलोग्राम तंबाकू को गांजा दिखा के गलत तरीके से केस बनाया व वित्तीय लेन देन का आरोप लगा कर NDPS की धारा 27A का दुरुपयोग किया।

3. केस नंबर 06/2021 में मोहम्मद नजीम खान के घर आशीष रंजन ने 61 ग्राम मेफेड्रोन (MD) रखकर झूठा केस बनाया व उसे जेल में डाल दिया।

4. केस नंबर 09/2021 में मोहम्मद बिलाल को 136 ग्राम मेफेड्रोन (MD) रखकर झूठा केस बनाया व उसे जेल मे डाल दिया।

5. केस नंबर 18/2021 में अमजद असलं शेख के घर आशीष रंजन ने 64 ग्राम मेफेड्रोन (MD) रखकर झूठा केस बनाया व उसे जेल में डाल दिया।

6. केस नंबर 24/2021 में शाहबाद बटला के घर पर सिपाही पीसी मोरे ने समीर के कहने पर drug supplier आदिल उसमानी से 60 ग्राम मेफेड्रोन (MD) खरीदकर उसके घर रखकर झूठा केस बनाया व उसे जेल में डाल दिया।

7. केस नंबर 27/2021 मे अब्दुल काबीर व नजीया शेख के घर 52 व 54 ग्राम मेफेड्रोन (MD) रखकर दोनों पर झूठा केस बनाया व उन्हें जेल में डाल दिया।

8. केस नंबर 28/2021 मे इमरान के घर आशीष रंजन 10 ने 57 ग्राम मेफेड्रोन (MD) रखकर झूठा केस बनाया व उसे जेल में डाल दिया।

9. केस नंबर 29/2021 में केन्निय के घर 200 ग्राम मेफेड्रोन (MD) रखकर झूठा केस बनाया व उसे जेल में डाल दिया ।

10. केस नंबर 30/2021 में अंसारी समीरुद्दीन के घर 55 ग्राम मेफेड्रोन (MD) रखकर झूठा केस बनाया व उसे जेल में डाल दिया।

11. केस नंबर 31/2021 में चीकुड़ी पीटर, नाइजीरियन को 22 ग्राम कोकीन व 250 ग्राम चरस रखकर झूला केस बनाया व उसे जेल में डाल दिया ।

12. केस नंबर 32/2021 में अब्दुल गफ्फार कुरेशी के घर 52 ग्राम मेफेड्रोन (MD) रखकर झूठा केस बनाया व उसे जेल में डाल दिया।

13. केस नंबर 33/2021 में शोयन हैदर खान के घर 1.2 ग्राम मेफेड्रोन (MD) व 17 blots LSD के रखकर झूठा केस बनाया व उसके घर से 17 लाख रुपए नगद मिले थे व NCB की टीम ने समीर के कहने के बाद 9 लाख रुपए केस में दिखाए व बाकी आपस में बांट लिए।

14. केस नंबर 40/2021 में समीर सुलेमान सना व सरफराज कुरेशी को आशीष रंजन 10, विश्व विजय सिंह, superintendent ने इनके घर में 50 व 60 ग्राम मेफेड्रोन (MD) रखकर झूठा केस बनाया व उन्हें जेल में डाल दिया। इनके घर से 25 लाख रुपये व सोने के आभूषण गायब किए। शिकायत होने पर समीर ने मामला रफा दफा किया।

15. केस नंबर 44/2021 में सिकंदर हुसैन सजाद के पास से घर से 12 बोतल कोडीन के खांसी के सिरप व कुछ मात्रा में गांजा व मेफेड्रोन (MD) मिला था लेकिन सिपाही विष्णु मीना ने समीर वानखेडे के कहने पर 2 कार्टन कोडीन के खांसी के सिरप उसके घर पर रखकर झूठा केस बनाया व उसे जेल में डाल दिया। उसकी बहन के पास सिपाही विष्णु मीना के हाथ मे 2 कार्टून ले जाते हुए का वीडियो भी है। उसकी पुकार कोई भी नहीं सुन रहा ।

16. केस नंबर 49/2021 में अहसान सजाद खान के घर 62 ग्राम मेफेड्रोन (MD) रखकर झूठा केस बनाया व उसे जेल में डाल दिया ।

17. केस नंबर 51/2021 में सोहेल शेख के घर 62 ग्राम मेफेड्रोन (MD) रखकर झूठा केस बनाया व उसे जेल में डाल दिया।

18. केस नंबर में फाहद सलीम कुरैशी के घर 60 ग्राम मेफेड्रोन (MD) रखकर झूठा केस बनाया व उसे जेल में डाल दिया।

19. केस नंबर 63/2021 में मोहम्मद अशील शेख के घर 57 ग्राम मेफेड्रोन (MD) रखकर झूठा केस मनाया व उसे जेल में डाल दिया।

20. केस नंबर 71/2021 में समीर मुख्तार सैयद के घर 200 ग्राम परस मिला था लेकिन समीर वानखेडे के कहने पर उस पर 1200 ग्राम चरस का झूठा केस बनाया व उसे जेल में डाल दिया।

21. केस नंबर 77/2021 में एक नाइजीरियन नागरिक को मानखुर्द से पकड़ा जिससे कोई भी ड्रग नहीं मिली थी, लेकिन समीर वानखेडे में उसके पास से 254 ग्राम हेरोइन व 7.5 ग्राम कोकेन का झूठा केस बनाया व उसे जेल में डाल दिया ।

22. केस नंबर 80/2021 में एक नाइजीरियन नागरिक को खारघर से पकड़ा था जिससे कोई भी ड्रग नहीं मिली थी लेकिन समीर वानखेडे ने उसे 60 ग्राम (MD) रखकर झूठा केस बनाया व उसे जेल में डाल दिया।

23. फेस नंबर 88/2021 में एक गुजरिंग को पकड़ा था जिसे जेल में डाल दिया व seizure के दौरान उसका डेबिट कार्ड जब्त किया था जोकि गुजरात में किसी बैंक का था व उसका PIN नंबर NCB के अधिकारियों से लिया था व समीर के कहने के बाद व गुज़र को जेल भेजने के बाद उसका डेबिट कार्ड इस्तेमाल करके 40000 रु निकाले गए।

24. केस नंबर 94/2021 में cordella फ्रज पर जो छापा डाला है, उसमे सभी पंचनामे NCB मुंबई द्वारा लिखे गए हैं। BJP के इशारे पर उनके दो कार्यकर्ताओं ने समीर वानखेड़े के साथ मिलीभगत से ड्रग केस किया है। क्रूज पर NCB के कर्मचारी Superintendent विश्व विजय सिंह, IO आशीष रंजन, किरण बाबू, विशावनाथ तिवारी व JIO सुधाकर शिंदे, OTC कदम, सिपाही रेड्डी, पी.डी. गोरे व विष्णु गीगा, ड्राइवर अनिल माने व समीर का निजी सचिव शरद कुमार व अन्य कर्मचारी अपने सामना में छिपा कर ड्रग से गए थे व मौका पाकर लोगो के निजी समान में रखा। सगीर वानखेडे को search या operation के दौरान कोई बॉलीवुड या मॉडल या सेलेब्रिटी मिलना चाहिए तो वह उसे जबरदस्ती ड्रग अपने पास से रखकर उनका बना देता है। इस मामले में भी थे यही हुआ है। समीर पिछले एक माह से BJP के दोनों कार्यकर्ताओं (KP Gosewi व Manish Dhanushali) से संपर्क में है व क्रूज से जितने भी आदमी पकड़े गए थे उन्हें NCB ऑफिस लाया गया व सारे पंचनामे NCB ऑफिस में बैठ कर बनाए गए, परंतु रिशब सचदेव, प्रतीमा व अगीर फरनीचरवाला को उसी रात दिल्ली से फोन आने पर छोड़ा गया। इस गागले मे समीर वानखेडे की फोन कॉल डीटेल चेक की जा सकती है। अरबाज मर्चेन्ट के दोस्त अब्दुल से कुछ drug नहीं मिली थी, लेकिन समीर के कहने से उस पर भी drug के recovery दिखा दी गई है। समीर ने इस केस में अपने (NCB) कार्यालय के ड्राइवर विजय को पंच यानि गवाह बना दिया है, जबकि कानून कहता है कि गवाह स्वतंत्र होने चाहिए। यह सारा केस फर्जी है व ड्रग जो प्राप्त हुई है समीर व उसके साथियों ने प्लांट की है।

25. NCB ने गोवा में प्रसाद वादके के घर 17 ग्राम LSD सिपाही रेड्डी के जरिए रखवाकर नकली केस बना कर जेल भेजा।

26. बिग बॉस में भाग लेने वाले अरमान कोहली के घर सिपाही विष्णु मीना व रेड्डी ने 1 ग्राम कोकीन रखकर उस पर नकली केस बना कर उसे जेल भेज दिया। जब से समीर वानखेड़े ने NCB मुंबई में कार्यभार संभाला है, तब से जो भी केस NCB ने किए हैं, उनमें पकड़े गए आदमियों से लगभग 25 खाली पेपरों पर हस्ताक्षर लिए जाते हैं व अपनी मनमर्जी से पंचनामा बदल लिया जाता है। हस्ताक्षर वाले खाली कागज NCB के सभी IOs की मेज की दराज में रखे है व superintendent विश्व विजय सिंह की अलमारी में रखे है, आप छापा मार कर निकाल सकते है। इसके साथ थोड़ी मात्रा में drug भी समीर व विश्व विजय सिंह के कार्यालय के कमरे से बरामद की जा सकती है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *