नई परियोजनाओं के लिए ‘घोटाले’ की सफलता के दबाव को उत्साह में बदला: प्रतीक गांधी

नई परियोजनाओं के लिए ‘घोटाले’ की सफलता के दबाव को उत्साह में बदला: प्रतीक गांधी

[ad_1]

नई परियोजनाओं के लिए ‘घोटाले’ की सफलता के दबाव को उत्साह में बदला: प्रतीक गांधी
छवि स्रोत: इंस्टाग्राम / प्रतीक गांधी

नई परियोजनाओं के लिए ‘घोटाले’ की सफलता के दबाव को उत्साह में बदला: प्रतीक गांधी

समीक्षकों द्वारा प्रशंसित श्रृंखला “स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी” में प्रतीक गांधी के प्रदर्शन ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया, लेकिन अभिनेता का कहना है कि वह नई प्रसिद्धि को एक कलाकार के रूप में अपने निर्णयों को निर्धारित नहीं करने दे रहे हैं। 10 से अधिक वर्षों से गुजराती फिल्म और थिएटर सर्किट में बड़े पैमाने पर काम कर रहे अभिनेता ने कहा कि हंसल मेहता द्वारा निर्देशित शो की सफलता के बाद उनके पास नेक इरादों वाले लोगों के सुझावों की बाढ़ आ गई।

“शुरुआत में, जब ‘स्कैम’ रिलीज़ हुई और यह तुरंत बड़ी हो गई, तो मुझे दबाव महसूस हुआ। हर कोई मुझसे कहता रहा कि मेरा अगला कदम मेरे करियर का फैसला करेगा, कि मुझे समझदारी से चुनाव करना होगा और आगे क्या करना है, इसके बारे में दोगुना सुनिश्चित होना चाहिए।

गांधी ने पीटीआई से कहा, “लेकिन जब मैंने इसके बारे में सोचा, तो मुझे एहसास हुआ कि इसका कोई फॉर्मूला नहीं है। मैं अपनी हिम्मत का पालन करते हुए इस मुकाम पर पहुंचा और मुझे आगे बढ़ना है। मैं नई परियोजनाओं के लिए दबाव को उत्साह में बदलता रहा।” एक साक्षात्कार।

41 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि पिछले एक साल में उनकी सबसे बड़ी सीख यह रही है कि मनोरंजन उद्योग में अपनी पहचान बनाने के लिए धैर्य और कड़ी मेहनत का अच्छा संतुलन होना चाहिए।

उन्होंने कहा, “आपको केवल एक ही मौका दिया जाएगा। लेकिन आपको उस अवसर के लिए खुद को सालों तक तैयार करना होगा, इससे पहले कि वह आपके दरवाजे पर दस्तक दे।”

SonyLIV श्रृंखला में विवादास्पद स्टॉकब्रोकर हर्षद मेहता के रूप में गांधी के ठोस कार्य के परिणामस्वरूप फिल्म और श्रृंखला के लिए अनगिनत प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं।
इस साल की शुरुआत में, उन्हें गुजराती ड्रामा सीरीज़ “विट्ठल तीड़ी” में देखा गया था। उनकी आने वाली बॉलीवुड फिल्मों में तापसी पन्नू-स्टारर “वो लड़की है कहां?” और रोमांटिक कॉमेडी “अतिथि भूत भव”।

इस साल की शुरुआत में COVID-19 की दूसरी लहर की शूटिंग रुकने से पहले, वह ऋचा चड्ढा की सह-अभिनीत तिग्मांशु धूलिया की अनटाइटल्ड वेब सीरीज़ का भी फिल्मांकन कर रहे थे।

सूरत में जन्मे अभिनेता के लिए, यह लाइन-अप उनकी अभिनय क्षमता में फिल्म निर्माताओं के भरोसे का एक वसीयतनामा है। गांधी ने कहा कि ऐसे निर्माता हैं जो विशेष रूप से उनके लिए भूमिकाएं लिख रहे हैं, जो एक सपने के सच होने जैसा है।

“मेरे चारों ओर बहुत उत्साह है। मेरे पास हर दिन नई चीजें आ रही हैं। बड़े स्तर पर ‘स्कैम’ के बाद जो बदल गया वह था दर्शकों और निर्माताओं ने मुझे एक अभिनेता के रूप में देखना शुरू कर दिया।

“मेरे पास दिलचस्प प्रस्ताव आ रहे हैं। मेरे लिए लिखी गई भूमिकाओं के साथ लोग मेरे पास आ रहे हैं। मैं 16 साल से इसका इंतजार कर रहा था।”
गांधी, हालांकि, यह भी जानते हैं कि फिल्म निर्माता अक्सर उन्हें उन भूमिकाओं में लेने के लिए लुभाएंगे जो दर्शकों ने उन्हें पहले पसंद की हैं।

“मेरे लिए अब पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है कि मैं फंस न जाऊं। अपने आप को फिर से खोजते रहने के लिए। एक बार जब कुछ ध्यान दिया जाता है और लोग आपको प्यार करते हैं, तो अधिकांश निर्माता आपको उसी ब्रैकेट में रखना चाहते हैं, यह महसूस करते हुए कि दर्शक यही चाहते हैं। एक अभिनेता।

“लेकिन एक कलाकार के रूप में, मैं उस स्थान पर नहीं रहना चाहता। मैं एक ऐसे स्थान पर रहना चाहता हूं, जहां अगर मैं मंच या स्क्रीन पर दिखाई देता हूं, तो दर्शकों को यह नहीं पता होना चाहिए कि मैं क्या करने जा रहा हूं।” उसने कहा।

अभिनेता वर्तमान में ऑनलाइन सेलिब्रिटी कुकिंग शो “गोबले – यू गॉट शेफ’ड” सीजन तीन के एक एपिसोड में चित्रित किया गया है। एपिसोड में अभिनेता खाना पकाने में हाथ आजमाएंगे।

“मैंने कभी ऐसा कुछ नहीं किया था, यही वजह है कि मैं बेहद उत्साहित था। मैं बिल्कुल भी खाना नहीं बनाती। रणवीर बराड़ जैसे शेफ से मिलने और उनसे यह जानने का यह मेरा पहला अनुभव था कि वह क्या है जो आपको अंदर ले जाता है। रसोई इतना आराम से।

“मैं हमेशा घबराहट महसूस करना शुरू कर देता, हर बार जब मैं रसोई में प्रवेश करता, कि मैं निश्चित रूप से गड़बड़ कर दूंगा। उस भावना ने मुझे कभी खाना बनाने नहीं दिया। लेकिन शेफ ने मुझे समझा दिया कि यह इतना मुश्किल नहीं है। इसके पास जाओ।”

शो में उपस्थिति गांधी की अपने दर्शकों को “आश्चर्यजनक” रखने की योजना के अनुरूप है। अभिनेता ने कहा कि अगर दर्शक उनके काम में लगे रहते हैं, तो इसका मतलब है कि वह “लगातार विकसित हो रहे हैं”।

“दर्शकों को अलग-अलग किरदारों की उम्मीद करनी चाहिए, ढेर सारी नई कहानी, जिनका मैं आने वाले वर्षों में हिस्सा बनने जा रहा हूं। मेरी सभी भूमिकाएं एक-दूसरे से उल्लेखनीय रूप से अलग हैं। मैं अपने काम के साथ अलग-अलग रेंज दिखा सकूंगा, प्रयास यह है कि, “उन्होंने कहा।

यह भी पढ़ें: COVID19 पॉजिटिव मामलों के कारण दक्षिण मुंबई में सुनील शेट्टी की इमारत सील

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *