तालिबान के शासन में व्यापारियों का बुरा हाल, अब तक 40 से अधिक किडनैप

तालिबान के शासन में व्यापारियों का बुरा हाल, अब तक 40 से अधिक किडनैप

[ad_1]

तालिबान का अफगानिस्तान पर कब्जे के दो महीनों के अंदर राजधानी काबुल सहित देश में 40 से अधिक व्यापारियों का अपहरण हो चुका है, जिनमें से कई अपहृत व्यक्तियों की हत्या कर दी गई है। अफगानस्तिान चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (एसीसीआई) ने यह जानकारी दी। अपहरण की घटना के साथ अफगानस्तिान में व्यापारियों ने अपनी सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की है और साथ ही व्यापारियों के निरस्त्र के कदम की आलोचना भी की है।

एसीसीआई ने कहा कि व्यापारियों का अपहरण काबुल, कंधार, नंगरहार, कुंदुज, हेरात और बाल्क प्रांतों में हुआ है। एसीसीआई के उप प्रमुख खान जान अलोकोजई ने कहा देश में लगभग 40 व्यापारियों के अपरहण के मामले दर्ज किए गए हैं। अफसोस की बात है कि उनमें से कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। मुझे यह कहते हुए तनिक भी गुरेज नहीं है कि इस्लामिक अमीरात द्वारा व्यापारियों के निरस्त्रीकरण के कारण ये घटनाएं हुए हैं। खान ने कहा, एसीसीआई के मुताबिक अपहरणकर्ताओं के साथ हाथापाई के दौरान चार व्यवसायियों की मौत हो गई है। व्यापारियों का निरस्त्रीकरण किया जाना ही उनकी हत्या और अपहरण किए जाने का कारण बना है।

टोलो न्यूज के मुताबिक, आतंरिक मामलों के मंत्रालय ने कहा है कि व्यापारियों की सुरक्षा सुनश्चिति करने के लिए जल्द ही व्यापारियों को हथियारों के लाइसेंस जारी किए जाएंगे। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खोस्ती ने कहा, हथियार लाइसेंस के वितरण की प्रक्रिया शुरू होगी और हम आने वाले दिनों में उनके लिए इसे जारी करेंगे। उनसे उनका पिछला लाइसेंस लेकर नया दिया जाएगा।

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *