ट्रोलिंग से स्वरा परेशान: एक्ट्रेस ने यूट्यूबर एल्विस के खिलाफ FIR दर्ज करवाई, कहा- हैशटैग से उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान हुआ

ट्रोलिंग से स्वरा परेशान: एक्ट्रेस ने यूट्यूबर एल्विस के खिलाफ FIR दर्ज करवाई, कहा- हैशटैग से उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान हुआ

[ad_1]

5 घंटे पहले

बेबाक बयानों के लिए चर्चा में रहने वालीं स्वरा भास्कर ने यूट्यूबर एल्विश यादव के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। उन्होंने दिल्ली के वसंत कुंज पुलिस थाने में FIR लिखाई है। शिकायत में स्वरा ने अपनी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। स्वरा सोमवार को बयान दर्ज करवाने पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं। स्वरा का कहना है कि एल्विश ने उनकी एक फिल्म वीरे दी वेडिंग के सीन को लेकर उनके खिलाफ आपत्तिजनक हैशटैग ट्रेंड कराए।

FIR में IPC की धारा-354D (पीछा करना), धारा-509 (इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से यौन उत्पीड़न) और IT अधिनियम की धारा 67 (अश्लील सामग्री को इलेक्ट्रॉनिक रूप में पब्लिश करने के लिए सजा) के तहत एक केस दर्ज किया है।

यहां से शुरू हुआ मामला
1 अक्टूबर को एल्विश ने स्वरा को जवाब देते हुए पोस्ट किया था। इसमें उन्होंने स्वरा की ओर से उन्हें झूठा बताए जाने पर एक ट्वीट किया था। इसमें फिल्म वीरे दी वेडिंग का एक सीन था। इसकी भाषा भी आपत्तिजनक थी।

एल्विश ने कहा था कि भारत में केवल हिंदू मंदिरों को कर देना पड़ता है, जबकि वित्त मंत्रालय ने साफ किया था कि मंदिर ट्रस्टों पर कोई GST नहीं है। हालांकि, यादव ने यह कहकर पलटवार किया था कि उन्होंने ‘GST’ का नहीं, करीना कपूर खान, सोनम कपूर आहूजा और स्वरा भास्कर की फिल्म वीरे दी वेडिंग के एक सीन का जिक्र किया था।

स्वरा भास्कर से जुड़े विवाद

  • स्वरा भास्कर ने फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ के प्रमोशन के दौरान पाकिस्तान को असफल राज्य बताया था। उनके इस बयान पर उन्हें ट्रोल किया गया था क्योंकि साल 2015 में जब वह पाकिस्तान गई थीं तब उन्होंने एक टीवी शो पर पाकिस्तान को भारत का सबसे अच्छा दोस्त कहा था।
  • स्वरा भास्कर ने कठुआ और उन्नाव रेप केस के मामले में ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था कि मैं हिंदुस्तानी हूं, मैं शर्मिंदा हूं। कठुआ में 8 साल की बच्ची का गैंगरेप हुआ और मर्डर ‘देवी’ स्थान में हुआ। इस दौरान स्वरा भास्कर अमेजन के एक कैंपेन से जुड़ी थी। इस ट्वीट के बाद अमेजन बायकॉट ट्रेंड हुआ था।
  • उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बुजुर्ग के साथ हुई मारपीट से जुड़े एक वायरल वीडियो को लेकर भी वे विवादों में घिर गईं थीं। इस मामले में भड़काऊ ट्वीट करने को लेकर स्वरा भास्कर समेत अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी।
  • स्वरा भास्कर ने एक बार तालिबान की तुलना हिंदुत्व से कर दी थी। स्वरा ने लिखा- हम हिंदुत्व के आतंक के साथ ठीक नहीं हो सकते और हम तालिबान के हमले से टूट गए हैं और पूरी तरह से सदमे में हैं। हम तालिबान के आतंक से शांत नहीं हो सकते और हम सभी हिंदुत्व के आतंक के बारे में नाराज होते हैं। इसके बाद स्वरा के लिए अरेस्ट स्वरा भास्कर हैशटैग ट्रेंड हुआ था।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *