टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्ट में डेब्यू करेंगी भारतीय फिल्में ‘पाका’, ‘डग डग’

टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्ट में डेब्यू करेंगी भारतीय फिल्में ‘पाका’, ‘डग डग’

[ad_1]

टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्ट में डेब्यू करेंगी भारतीय फिल्में ‘पाका’, ‘डग डग’
छवि स्रोत: फ़ाइल छवि

टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्ट में डेब्यू करेंगी भारतीय फिल्में ‘पाका’, ‘डग डग’

डेब्यूटेंट फिल्म निर्माता नितिन लुकोज की फीचर फिल्म “पाका” और ऋत्विक पारीक की “डग डग” दो भारतीय फिल्में हैं जिन्हें 2021 के टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए चुना गया है। अंग्रेजी में “रिवर ऑफ ब्लड” शीर्षक वाली “पाका” डिस्कवरी सेक्शन में दिखाई जाएगी, जो दुनिया भर में निर्देशकों की पहली या दूसरी फीचर फिल्मों को प्रदर्शित करती है।

केरल के वायनाड में स्थापित, फिल्म एक नदी की कहानी प्रस्तुत करती है जो दो सामंती परिवारों और एक युवा जोड़े के खून से बहती है जो अपने प्यार से इस नफरत को दूर करने की कोशिश करता है।

डिस्कवरी सेक्शन में पारीक की “डग डग”, जिसे “म्यूजिकल रूप से संक्रामक व्यंग्य” के रूप में जाना जाता है, को भी डिस्कवरी सेक्शन में दिखाया जाएगा।

फेस्टिवल की वेबसाइट पर पोस्ट की गई आधिकारिक लॉगलाइन में कहा गया है, “इस हड़ताली और संगीत से भरे व्यंग्य में, एक अजीब मोटरसाइकिल दुर्घटना के मद्देनजर रहस्यमयी घटनाएं एक नए धर्म के बीज बोती हैं।”

फिल्म के कलाकारों में अल्ताफ खान, गौरव सोनी, योगेंद्र सिंह और दुर्गालाल सैनी शामिल हैं।

फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप और राज रचकोंडा द्वारा निर्मित “पाका” में एक कलाकारों की टुकड़ी है जिसमें बेसिल पॉलोज, विनीता कोशी, जोस किझाक्कन, अथुल जॉन, नितिन जॉर्ज, जोसेफ मनिकल शामिल हैं।

फिल्म को श्रीकांत काबोथु ने शूट किया है और अरुणिमा शंकर द्वारा संपादित किया गया है। फैजल अहमद ने फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर दिया है।

“पाका” ने इससे पहले एनएफडीसी फिल्म बाजार 2020 की वर्क-इन-प्रोग्रेस लैब में सर्वश्रेष्ठ डब्ल्यूआईपी प्रोजेक्ट जीता था।

एफटीआईआई के पूर्व छात्र, लुकोस, जिन्होंने पहले समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों “तिथि” और “संदीप और पिंकी फरार” में ध्वनि डिजाइनर के रूप में काम किया था, ने कहा कि वह खुश और सम्मानित हैं कि उनकी पहली फीचर फिल्म को टीआईएफएफ कार्यक्रम के लिए चुना गया है।

“जब मैं छोटा था तब मेरी दादी ने मुझे बताई कहानियों और मिथकों पर मोहित किया था। ‘पाका’ उस आकर्षण की अभिव्यक्ति है। विचार एक सार्वभौमिक कहानी बताने का था जो फिल्म को जड़ से रखते हुए वैश्विक दर्शकों को आकर्षित कर सके। सुदूर गाँव की सांस्कृतिक विशेषताओं में मैं पला-बढ़ा हूँ और जिन लोगों से मैं प्यार करता हूँ,” फिल्म निर्माता ने कहा।

उन्होंने कहा, “यह गर्व की बात है कि हमारी जैसी क्षेत्रीय फिल्म को टीआईएफएफ जैसे विश्व स्तर पर प्रसिद्ध त्योहार के माध्यम से एक मंच मिल रहा है।”

कश्यप, जो पोस्ट-प्रोडक्शन चरण के दौरान एक निर्माता के रूप में इस परियोजना में शामिल हुए, ने मलयालम सिनेमा से निकलने वाली फिल्मों की गुणवत्ता की सराहना की।

उन्होंने कहा, “मलयालम सिनेमा इस समय विश्व मंच पर भारत का नेतृत्व कर रहा है और मैं इसके साथ छोटे रूप से जुड़ने के लिए बहुत आभारी हूं। ‘पाका’ एक नई आवाज से एक और शक्तिशाली शुरुआत है।”

राचकोंडा ने कहा कि उन्होंने लुकोस की फिल्म का समर्थन करने का फैसला किया क्योंकि वह 2019 की तेलुगु फिल्म “मल्लेशम” में एक साउंड डिजाइनर के रूप में उनके काम से प्रभावित थे।

“मैंने क्रू मेंबर्स में से एक से स्क्रिप्ट का निर्माण करने का फैसला किया, जिसने मुझे मेरे निर्देशन की शुरुआत करने में मदद की, ‘मल्लेशम’।

“मुझे सुनाई गई चार लिपियों में से, मैंने नितिन का निर्माण करने का विकल्प चुना, जिन्होंने ‘मल्लेशम’ के लिए ध्वनि डिजाइन के साथ मेरी मदद की, क्योंकि ‘पाका’ लोगों की प्रेम और प्रेम के लिए एक साथ क्षमता के बारे में एक मार्मिक कहानी है। क्रूरता जो बहुत गहराई और भावनाओं को प्रदर्शित करती है,” निर्माता ने कहा।

“पाका” का निर्माण स्टूडियो 99 फिल्म्स ने अलिफ टॉकीज प्रोडक्शंस के सहयोग से किया है।

डिस्कवरी सेक्शन के अन्य शीर्षकों में “ए बैंक्वेट”, “फरहा”, “एज़ इन हेवन”, “स्कारबोरो”, “टू किल द बीस्ट”, “द गेम”, “क्विकिंग” और “वाइल्डहुड” शामिल हैं।

टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का 46वां संस्करण हाइब्रिड फॉर्मेट में इन-पर्सन और डिजिटल स्क्रीनिंग दोनों के साथ आयोजित किया जाएगा। यह इस साल 9 से 18 सितंबर तक चलेगा।

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *