टॉम हिडलेस्टन स्टारर ‘लोकी’ डिज्नी प्लस पर सीजन 2 के लिए वापसी करेगी, मार्वल ने सीजन 1 के फिनाले में किया खुलासा

टॉम हिडलेस्टन स्टारर ‘लोकी’ डिज्नी प्लस पर सीजन 2 के लिए वापसी करेगी, मार्वल ने सीजन 1 के फिनाले में किया खुलासा

[ad_1]

टॉम हिडलेस्टन स्टारर ‘लोकी’ डिज्नी प्लस पर सीजन 2 के लिए वापसी करेगी, मार्वल ने सीजन 1 के फिनाले में किया खुलासा
छवि स्रोत: TWITTER/MARVELSTUDIOS

डिज्नी प्लस में सीजन 2 के लिए ‘लोकी’ की वापसी, सीजन 1 के फिनाले में मार्वल ने किया खुलासा

डिज़्नी+ ने बेहद लोकप्रिय मार्वल टेलीविज़न श्रृंखला ‘लोकी’ को दूसरे सीज़न के लिए नवीनीकृत किया है। बुधवार को छठे एपिसोड और सीजन एक के फिनाले के अंतिम क्रेडिट के दौरान घोषणा की गई। क्रेडिट्स ने एक केस फाइल का खुलासा किया जिसमें लाल स्टैम्प रीडिंग थी, “लोकी सीजन 2 में वापस आ जाएगी।” आगामी सीज़न के बारे में कोई अतिरिक्त विवरण साझा नहीं किया गया।

लाइव-एक्शन मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स श्रृंखला में अभिनेता टॉम हिडलेस्टन ने प्रशंसक-पसंदीदा ‘एवेंजर्स’ खलनायक लोकी के रूप में अपनी भूमिका को दोहराया। कहानी ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ की घटनाओं के बाद शुरू होती है और शरारत के देवता लोकी का अनुसरण करती है, क्योंकि वह अपने भाई थोर की छाया से बाहर निकलता है। पीपुल मैगजीन की रिपोर्ट के मुताबिक, शो में ओवेन विल्सन, गुगु मबाथा-रॉ, सोफिया डि मार्टिनो, वुन्मी मोसाकू और रिचर्ड ई. ग्रांट भी हैं।

इंडिया टीवी - डिज्नी प्लस में सीजन 2 के लिए 'लोकी' की वापसी, सीजन 1 के फिनाले में मार्वल ने किया खुलासा

छवि स्रोत: ट्विटर

डिज्नी प्लस में सीजन 2 के लिए ‘लोकी’ की वापसी, सीजन 1 के फिनाले में मार्वल ने किया खुलासा

जून में, डिज़्नी के सीईओ बॉब चापेक ने ‘लोकी’ डिज़्नी+ का अब तक का सबसे बड़ा प्रीमियर कहा। एमसीयू शो मार्वल के पहले खुले तौर पर उभयलिंगी मुख्य चरित्र के साथ इतिहास भी बनाता है।

‘लोकी’ के एपिसोड तीन में, हिडलेस्टन के नाममात्र के चरित्र ने सिल्वी नामक एक महिला टाइमलाइन-होपिंग संस्करण के साथ बातचीत के दौरान अपनी कामुकता के बारे में खोला। रोमांटिक साझेदारों के बारे में चर्चा करते हुए, सिल्वी ने खलनायक से पूछा, “तुम्हारे बारे में क्या? तुम एक राजकुमार हो। अवश्य ही राजकुमारियाँ रही होंगी। या शायद कोई अन्य राजकुमार।”

लोकी ने जवाब दिया, “दोनों का थोड़ा सा। मुझे आपके जैसा ही संदेह है।”

एपिसोड की रिलीज के बाद, श्रृंखला के निर्देशक केट हेरॉन ने ट्विटर पर पुष्टि की और मनाया कि इस दृश्य ने लोकी को एमसीयू के पहले खुले तौर पर उभयलिंगी चरित्र के रूप में स्थापित किया। “जिस क्षण से मैं @LokiOfficial में शामिल हुई, यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण था, और मेरा लक्ष्य, लोकी को स्वीकार करना उभयलिंगी था,” उसने लिखा।

उसने आगे कहा, “यह एक हिस्सा है कि वह कौन है और मैं भी कौन हूं। मुझे पता है कि यह एक छोटा कदम है लेकिन मैं खुश हूं, और दिल इतना भरा हुआ है, यह कहने के लिए कि यह अब #mcu में कैनन है।”

‘लोकी’ का पहला सीज़न, जिसका प्रीमियर 11 जून को हुआ था, भारत में Disney+ Hotstar पर देखने के लिए उपलब्ध है। ‘लोकी’ डिज़्नी+ पर डेब्यू करने वाली मार्वल की स्क्रिप्टेड टीवी सीरीज़ में से तीसरी है। पहला, ‘वांडाविज़न’, एक एपिसोड के साथ समाप्त हुआ जिसे एक श्रृंखला समापन के रूप में लेबल किया गया था।

एलिजाबेथ ऑलसेन और पॉल बेट्टनी श्रृंखला ने भी मंगलवार को 23 एमी नामांकन प्राप्त किए, जो कुल मिलाकर सीमित श्रृंखला श्रेणी में मार्वल के पहले प्रयास के लिए एक प्रभावशाली प्रदर्शन था। मार्वल की दूसरी पेशकश, ‘द फाल्कन एंड द विंटर सोल्जर’, एक चल रही नाटक श्रृंखला के रूप में बिल की गई है (इसने मंगलवार को श्रेणी में पांच एमी नामांकन एकत्र किए)।

यह भी पढ़ें: टॉम हिडलेस्टन: ‘लोकी’ अभी भी शरारत का देवता है, लेकिन श्रृंखला उसे दूसरे स्तर पर ले जाती है

वह श्रृंखला अगली कैप्टन अमेरिका फिल्म की ओर ले जाती है क्योंकि मार्वल टेलीविजन और फिल्म के बीच निर्बाध रूप से आगे बढ़ना जारी रखता है क्योंकि यह एमसीयू को डिज्नी + मूल से जोड़ता है। मार्वल की अगली डिज़्नी+ सीरीज़ एनिमेटेड ‘व्हाट इफ़’ (11 अगस्त) होगी। ‘हॉकी’ 2021 के अंत में आने वाली है, जिसमें ‘शी-हल्क’, ‘मून नाइट’, ‘आयरन हार्ट’, ‘सीक्रेट इनवेज़न’, ‘वकंडा’ सहित कई अन्य मार्वल स्क्रिप्टेड मूल हैं, जिनमें से कुछ का नाम विकास के विभिन्न चरणों में है। .

-एएनआई इनपुट के साथ

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *