टाइगर से मुलाकात का VIDEO: दुधवा नेशनल पार्क के जंगल में बैठे बाघ के पास पहुंचा युवक, बोला- ‘हैलो ब्रदर’; अनोखे ढंग से मिला जवाब

टाइगर से मुलाकात का VIDEO: दुधवा नेशनल पार्क के जंगल में बैठे बाघ के पास पहुंचा युवक, बोला- ‘हैलो ब्रदर’; अनोखे ढंग से मिला जवाब

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Dudhwa National Park: Tiger Was Sitting In The Bushes Of The Forest, After Going 20 Meters, The Young Man Said ‘Hello Brother’ Video Goes To Viral

लखीमपुर5 घंटे पहले

नेशनल पार्क के डिप्टी डायरेक्टर मनोज सोनकर ने बताया कि आमतौर पर वीडियो बनाने के दौरान कभी टाइगर इंसानों पर हमलावर नहीं हुआ है।

यूपी के लखीमपुर के दुधवा नेशनल पार्क से एक वीडियो सामने आया है। यहां एक युवक टाइगर के बहुत ही करीब से वीडियो बनाकर हैलो ब्रदर बोल रहा है। इस पर टाइगर अलग ही अंदाज में रिएक्ट करता है। वह युवक को देखते हुए गर्दन नीचे कर लेता है।

दुधवा नेशनल पार्क से सटा तिकुनियां कोतवाली इलाके का मंझरा पूरब गांव वही है, जिसमें टाइगर अभी तक करीब आधा दर्जन लोगों को अपना शिकार बना चुका है। इस इलाके के रहने वाले बाशिंदे शाम होते ही टाइगर की दहशत से अपने घरों में दुबककर बैठने को मजबूर हैं।

20 मीटर की दूरी से शूट किया वीडियो

वीडियो में एक रेलवे ट्रैक दिख रहा है। जिसके पार झाड़ियों में एक शेर बैठा है। ट्रैक के पार से ही युवक लगभग 20 मीटर की दूरी से टाइगर का वीडियो बना रहा है। साथ ही वह हैलो ब्रदर भी बोल रहा है। गनीमत यह रही कि टाइगर ने युवक पर हमला नहीं किया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। मामला मंझरा-पूरब रेलवे स्टेशन के आसपास का बताया जा रहा है।

टाइगर ने क्यों नहीं किया हमला?
वीडियो को लेकर दुधवा नेशनल पार्क के डिप्टी डायरेक्टर मनोज सोनकर ने बताया कि आमतौर पर वीडियो बनाने के दौरान कभी टाइगर इंसानों पर हमलावर नहीं हुआ है। टाइगर को जब तक इंसान कोई नुकसान नहीं पहुंचाते, तब तक हमलावर नहीं होते हैं।

जब इंसानों द्वारा उन्हें नुकसान पहुंचाया जाता है, तभी वह हमलावर होते हैं या उनके बच्चों से जब छेड़छाड़ होती है। उस स्थिति में भी टाइगर आक्रामक हो जाते हैं। दुधवा में आपसी संघर्ष में फरवरी माह में एक टाइगर की मौत हुई थी और बीमारी के चलते तीन और की मौत हो चुकी है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *