जैकलीन के कथित बॉयफ्रेंड सुकेश का खेल: जेल से रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर की पत्नी को फोन किया, होम सेक्रेटरी बताकर 200 करोड़ ठगे

जैकलीन के कथित बॉयफ्रेंड सुकेश का खेल: जेल से रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर की पत्नी को फोन किया, होम सेक्रेटरी बताकर 200 करोड़ ठगे

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Sukesh Chandrashekhar Jacqueline Fernandez | Leaked Audio Clip Show How Conmen Sukesh Chandrashekhar Gypped Former Ranbaxy Promoter Shivinder Singhs Wife For Bail

14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
जैकलीन के कथित बॉयफ्रेंड सुकेश का खेल: जेल से रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर की पत्नी को फोन किया, होम सेक्रेटरी बताकर 200 करोड़ ठगे

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस के कथित बॉयफ्रैंड और करोड़ों की मनी लॉन्ड्रिंग में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर का एक और खेल उजागर हुआ है। यह मामला रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी से 200 करोड़ की ठगी का है।

शिविंदर धोखाधड़ी के आरोप में 2017 से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। सुकेश ने होम सेक्रेटरी बनकर उसकी पत्नी अदिति सिंह को फंसाया और 200 करोड़ रुपए ठग लिए। ED की चार्जशीट में शामिल एक ऑडियो रिकॉर्डिंग से साफ समझ आता है कि ये खेल कैसे खेला गया।

अमित शाह का नाम लेकर पार्टी फंड में रुपए जमा कराने के लिए कहा
इस कहानी की शुरुआत होती है 2019 में। मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में जेल शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह के पास एक कॉल आया। दूसरी ओर से बोल रहे शख्स खुद को होम सेक्रेटरी अजय भल्ला बताया और कहा कि वह जल्द ही उनके पति को जमानत दिला सकता है। फोन करने वाला कोई और नहीं सुकेश चंद्रशेखर ही था।

होम सेक्रेटरी बनकर बात कर रहे सुकेश ने कहा कि उसकी गृहमंत्री अमित शाह तक पहुंच है। इसलिए वह अदिति के पति को जेल से छुड़ाने में मदद कर सकता है। इसके लिए उन्हें पार्टी फंड में चंदा देना होगा।

रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह लंबे समय से जेल में बंद हैं।

रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह लंबे समय से जेल में बंद हैं।

बातों में फंसकर 200 करोड़ रुपए दे दिए अदिति ने
सुकेश की बातों में आकर अदिति ने पार्टी फंड के नाम पर लगभग 200 करोड़ रुपए दे दिए। महीनों बाद उन्हें समझ आया कि वे किसी ठग के जाल में फंसी हुई हैं। यह पूरी ठगी सुकेश ने जेल में बैठे-बैठे की ही। वह 2017 से ही जेल में है। उसने 2020 से 2021 के बीच 30 किश्तों में अदिति से 200 करोड़ रुपए ठग लिए।

ED ने धोखाधड़ी के बारे में अलर्ट किया
जून 2020 तक अदिति को शक होने लगा। सुकेश को भी यह बात समझ आ गई। उसने अदिति को भरोसे में लेने के लिए लॉ सेक्रेटरी अनूप कुमार और उनके जूनियर अभिनव के नाम पर अलग-अलग लोगों से बात कराई। जुलाई 2020 में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अदिति को उनके साथ हो रही धोखाधड़ी के बारे में अलर्ट किया। इसके बाद उन्होंने फोन कॉल रिकॉर्ड करना शुरू किया।

अदिति ने सुकेश से साथ 11 महीने में की गई 84 कॉल की रिकॉर्डिंग ED को सौंप दी है। मामले का खुलासा होने के बाद अदिति ने सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 200 करोड़ रुपये की ठगी की FIR दर्ज कराई है।

पति से बातचीत में खुला ठगी का राज
अदिति ने जेल में बंद अपने पति शिविंदर सिंह को भी पूरी बात बताई थी। तब शिविंदर ने उन्हें लॉ सेक्रेटरी से बात करने के लिए कहा। इस पर अदिति ने कहा कि खुद गृह सचिव अजय भल्ला ने उनसे मिलने का वादा किया है। अमित शाह ने खुद उन्हें पर्सनली ये कहा है कि वे मुझे कॉल करें। सही समय आने पर वे मुलाकत भी करेंगे। इससे ठगी का पूरा सच खुल गया।

अदिति ने बताया कि मैंने अपने गहने और जायदाद बेचकर 200 करोड़ रुपये दिए थे। इसके बाद मुझे धमकियां मिलती रहीं। विदेश में पढ़ रहे मेरे बच्चों को भी नुकसान पहुंचाने की धमकी दी गई।

मामले में रिश्वत का एंगल नहीं
सुकेश ने जिन सरकारी अधिकारियों के नाम का इस्तेमाल किया, उनमें से किसी ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं की। ठगी की रकम का कोई हिस्सा किसी अधिकारी को नहीं दिया गया, इसलिए इसमें रिश्वत का एंगल नहीं मिला। मामले का खुलासा होने के बाद माना जा रहा है कि अदिति सुकेश के कई टारगेट्स में से एक हैं।

फ्रॉड के आरोप में बंद हैं दोनों भाई
शिविंदर और उनके भाई मालविंदर के खिलाफ दिसंबर 2018 में रेलीगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड ने दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा से शिकायत की थी। मई 2019 में दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। उन पर 740 करोड़ रुपए के फ्रॉड के आरोप हैं। दोनों भाइयों ने अपनी दवा कंपनी रैनबैक्सी जापान की एक फार्मा कंपनी को 4.6 बिलियन डॉलर में बेच दी थी। दोनों अक्टूबर 2019 से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

जैकलीन और सुकेश की कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं, जो उनकी नजदीकी दिखाती हैं।

जैकलीन और सुकेश की कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं, जो उनकी नजदीकी दिखाती हैं।

जैकलीन को दिए थे महंगे तोहफे
हाल ही में एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को महंगे तोहफे देने में भी सुकेश चंद्रशेखर का नाम सामने आया था। दोनों के बीच की बेहद अंतरंग तस्वीरें भी सामने आई हैं। मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहे ED के अधिकारियों के मुताबिक, सुकेश जैकलीन का बॉयफ्रैंड है। हालांकि जैकलीन ने इससे इनकार किया है। लेकिन ED कई बार पूछताछ के लिए जैकलीन को बुला चुकी है। साथ ही उनके देश से बाहर जाने पर भी रोक लगवा दी गई है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *