जारी है बारिश का कहर: उत्तराखंड में 5 लोगों की मौत, उफान में बह गया नदी का पुल; केरल में खोले गए बांध के गेट

जारी है बारिश का कहर: उत्तराखंड में 5 लोगों की मौत, उफान में बह गया नदी का पुल; केरल में खोले गए बांध के गेट

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Uttarakhand Kerala Rain News Update; Badrinath National Highway Rescue Video Goes Viral

नई दिल्ली5 मिनट पहले

देशभर में बारिश का कहर जारी है। उत्तराखंड से लेकर केरल तक भारी बारिश के चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बाढ़ और भूस्खलन के चलते कई लोगों की जिंदगी खतरे में आ गई है। इसी बीच उत्तराखंड के बद्रीनाथ नेशनल हाईवे से एक वीडियो सामने आया है।

सोमवार शाम हाईवे के पास उफनते लंबागढ़ नाले में फंसी एक कार को क्रेन की मदद से निकाला गया। कार में यात्री भी सवार थे। भूस्खलन के चलते कार नाले में पत्थरों की वजह से फंस गई थी। बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन ने इसका रेस्क्यू किया। वहीं उत्तराखंड के चंपावत में चल्थी नदी में पानी के तेज बहाव की वजह से अंडर कंस्ट्रक्शन ब्रिज गह गया।

आज भी उत्तराखंड में अलर्ट जारी
राज्य में तीन दिन से तेज बारिश हो रही है। इसमें नेपाल के तीन मजदूरों समेत पांच लोगों की मौत हुई है, जबकि दो लोग घायल हुए हैं। उत्तराखंड सरकार ने मौसम ठीक होने तक चारधाम यात्रा को भी रोक दिया है। हिमालय के मंदिरों की तरफ जाने वाले वाहनों की आवाजाही भी रोक दी गई है। उत्तराखंड में नैनीताल झील अपने स्तर से ऊपर बह रही है। झील का पानी सड़कों पर आ गया है और घरों-इमारतों में घुस रहा है।

केरल में खोले गए बांधों के गेट
केरल में बारिश के चलते तबाही का मंजर देखा जा सकता है। यहां 12 से 18 अक्टूबर के बीच बाढ़ और भूस्खलन में 38 लोगों की जान गई है, जबकि 90 घर पूरी तरह बर्बाद हो गए हैं। 702 घरों को भी क्षति पहुंची है। इस बारिश में बड़ी संख्या में लोग बेघर हो गए हैं। बांधों में पानी का स्तर बढ़ने के बाद मंगलवार सुबह 6 बजे एर्नाकुलम जिले में इदामलयार बांध के दो गेट खोले गए।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *