जर्मनी में हादसे का शिकार हुआ विमान, कई लोगों के मरने की खबर; बचाव कार्य में जुटे कर्मी

जर्मनी में हादसे का शिकार हुआ विमान, कई लोगों के मरने की खबर; बचाव कार्य में जुटे कर्मी

[ad_1]

दक्षिण-पश्चिम जर्मनी में शनिवार को एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के मुताबिक, विमान स्टटगार्ट शहर के दक्षिणी भाग स्थित वुडलैंड इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। हालांकि, हादसे में कितने लोगों की मौत हुई, यह तत्काल साफ नहीं हो सका है। इस विमान ने शनिवार सुबह को स्टटगार्ट हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। रिपोर्ट के मुताबिक, बचावकर्मियों को अब भी विमान के मलबे एवं इसमें सवार लापता लोगों की तलाश करनी है। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है। हालांकि, विमान में लगा एक ”फ्लाइट रिकॉर्डर” मिल गया है।

आपको बता दें कि शुक्रवार को रूस में एक विमान अचानक रडार से गायब हो गया था। विमान के लापता होने के बाद कई तरह की आशंकाएं व्यक्त की जा रही थीं। लेकिन बाद में पता चला था कि रडार से गायब हुए विमान की साइबेरिया में हार्ड लैडिंग की गई थी। अच्छी बात यह थी कि विमान में सवार सभी 18 लोग सुरक्षित थे।  स्थानीय गवर्नर सर्जेई वाचकिन ने बताया था कि सब चमत्कार में ही विश्वास कर रहे थे और पायलट्स के प्रफेशनलिज्म की वजह से सभी लोग जिंदा बच गए। वहीं, प्लेन का क्षतिग्रस्त मलबा पेड़ों से भरे इलाके में गिरा देखा जा सकता है। TASS न्यूज एजेंसी ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि प्लेन हार्ड लैंडिंग के वक्त पलट गया। उसका आगे का हिस्सा और लैंडिंग गीयर नष्ट हो गए। TASS ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि इंजिन फेल होने की वजह से प्लेन को इमर्जेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी।

शुक्रवार को महाराष्ट्र के जलगांव जिले के पास शिरपुर तालुका के तांडे इलाके में एसवीकेएम एविएशन सेंटर का एक ट्रेनिंग विमान दुर्घटनाग्रस्त (Plane Crash) हो गया, जिसमें एक पायलट की मौत हो गई। हादसे में ट्रेनर पायलट भी घायल हो गईं थीं। विमान नैविगेशन सॉर्टी पर था, जब ये हादसा हुआ। इस हादसे में कर्नाटक के बेंगलुरु के रहने वाले 28 साल के पायलट नुरुल अमन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि खरगांव की 24 साल की ट्रेनी पायलट अंशिका गुजर गंभीर रूप से घायल हो गई। 

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *