जम्मू कश्मीर में संघ प्रमुख: अनंतनाग में उपद्रवियों ने मंदिर में तोड़फोड़ की, श्रीनगर में एक शख्स की गोली मारकर हत्या

जम्मू कश्मीर में संघ प्रमुख: अनंतनाग में उपद्रवियों ने मंदिर में तोड़फोड़ की, श्रीनगर में एक शख्स की गोली मारकर हत्या

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir News Update| In Anantnag, Miscreants Ransacked The Temple, A Man Shot Dead In Srinagar, RSS Chief Mohan Bhagwat

श्रीनगर2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
जम्मू कश्मीर में संघ प्रमुख: अनंतनाग में उपद्रवियों ने मंदिर में तोड़फोड़ की, श्रीनगर में एक शख्स की गोली मारकर हत्या

संघ प्रमुख मोहन भागवत तीन दिनों के जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। इस बीच अनंतनाग में शनिवार को उपद्रवियों ने बरघशेखा भवानी मंदिर में तोड़फोड़ की। इसके साथ ही श्रीनगर में आतंकियों ने एक शख्स की गोली मारकर हत्या का दी।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि बरघशेखा भवानी मंदिर में तोड़फोड़ की घटना हुई है। मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जांच के लिए SIT का गठन किया गया है। बरघशेखा भवानी का मंदिर कश्मीर घाटी के अनंतनाग जिले में मट्टन पहाड़ पर है। कश्मीरी पंडितों का यह आस्था का केंद्र है।

नेशनल कांफ्रेंस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ”अस्वीकार्य। मैं इस तोड़फोड़ की कड़ी निंदा करता हूं और प्रशासन खासकर जम्मू-कश्मीर पुलिस से अपील करता हूं कि दोषियों की पहचानकर सख्त सजा दी जाए। पीडीपी नेता नईम अख्तर ने भी घटना की निंदा करते हुए दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की।

श्रीनगर में आतंकियों ने एक नागरिक की गोली मारकर हत्या की
श्रीनगर में आतंकियों ने एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक शनिवार शाम करीब पांच बजकर 50 मिनट पर आतंकवादियों ने करण नगर में छत्ताबल निवासी मजीद अहमद गोजरी को गोली मार दी। घायल अहमद को नजदीकी एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रही है।

भागवत ने कहा- विकास की राह में रोड़ा था अनुच्छेद 370
राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने शनिवार को कहा कि अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर के विकास की राह मे एक रोड़ा था जिसे हटा दिया गया है। उन्होंने आगे कहा, ‘आखिर क्यों लोगो ने इसके लिए बलिदान दिया था। आज जम्मू-कश्मीर से इसे हटा दिया गया है और लोग खुश हैं।’ भागवत ने आगे कहा, ‘अनुच्छेद 370 को ही हटाने के लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपना बलिदान दिया था, अब सभी लोग जम्मू-कश्मीर मे विकास और लोगों के मसलों के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो सिस्टम को बिगाड़ने का काम कर रहे है।’

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *