गुरदासपुर के गांव से मिस यूनिवर्स तक का सफर: हरनाज कौर संधू बनना चाहती हैं जज; मां गायनोकोलॉजिस्ट, खेती किसानी से जुड़ा परिवार

गुरदासपुर के गांव से मिस यूनिवर्स तक का सफर: हरनाज कौर संधू बनना चाहती हैं जज; मां गायनोकोलॉजिस्ट, खेती किसानी से जुड़ा परिवार

[ad_1]

चंडीगढ़2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
गुरदासपुर के गांव से मिस यूनिवर्स तक का सफर: हरनाज कौर संधू बनना चाहती हैं जज; मां गायनोकोलॉजिस्ट, खेती किसानी से जुड़ा परिवार

मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज कौर संधू आज दुनिया के लिए वो नाम बन गई हैं, जो इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। लेकिन हरनाज कौर का मिस यूनिवर्स के क्राउन तक का सफर भी बेहद खास और प्रेरणा के ओतप्रोत रहा है। हरनाज कौर पंजाब के गुरदासपुर जिले के एक गांव की रहने वाली हैं। परिवार खेती किसानी से जुड़ा है। इन दिनों उनका परिवार मोहाली में रहता है। मां चंडीगढ़ के सरकारी अस्पताल में गायनोकोलॉजिस्ट हैं।

जज बनना चाहती हैं हरनाज कौर

हरनाज की मां बताती हैं कि उनकी बेटी जज बनना चाहती है। हरनाज चंडीगढ़ के सेक्टर-40 स्थित शिवालिक पब्लिक स्कूल की छात्रा रही। उन्होंने 12वीं सेक्टर-35 खालसा स्कूल से की है। अभी हरनाज सेक्टर-42 स्थित पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट ग‌र्ल्स कॉलेज (GCG) की छात्रा हैं। हरनाज को थिएटर में काफी दिलचस्पी है। उनको पशुओं से खास लगाव है। बेहद शांत स्वभाव की संधू ने स्कूल से कॉलेज तक कभी कोचिंग नहीं ली।

मिस इंडिया 2019 के फिनाले तक पहुंची थीं

हरनाज कौर संधू मिस इंडिया 2019 के फिनाले तक पहुंची थीं और अब मिस यूनिवर्स का 70वां क्राउन जीता है। वे मिस यूनिवर्स 2021 बनी हैं। 21 साल बाद भारत को क्राउन मिला। इससे पहले साल 1994 में सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता ने खिताब जीता था। ऐसे में भारत ने तीसरी बार क्राउन जीता है। मिस यूनिवर्स 2021 का फिनाले 12 दिसंबर को इजराइल में हुआ। बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला कॉन्टेस्ट को जज किया था।

फिल्मों में काम कर चुकी हैं हरनाज

​​​​​​​हरनाज कौर ने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की थी। वे पढ़ाई करने के साथ-साथ एक्टिंग भी करती हैं। वे कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। ‘यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ फिल्मों में उन्हें देखा जा सकता है। हालांकि वे जज बनना चाहती हैं और अभी पढ़ाई जारी है। लेकिन उनकी मां का कहना है कि अगर वह चाहे तो फिल्मों में भी अपना करियर बना सकती है। बॉलीवुड की तरफ रुख कर सकती है। ये उसका फैसला होगा।

कई खिताब जीत चुकी हैं हरनाज

मिस यूनिवर्स बनने से पहले हरनाज कई खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। हरनाज ने साल 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़, साल 2018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार, साल 2019 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब जीता और अब साल 2021 में मिस यूनिवर्स इंडिया का टाइटल जीतकर परिवार और देश का सम्मान बढ़ाया है। हाल ही में कॉलेज के सालाना पुरस्कार वितरण समारोह में हरनाज को दीवा ऑफ कॉलेज अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *