क्रूज ड्रग्स पार्टी केस का छठवां दिन: आर्यन को मिलेगी बेल या फिर जाएंगे जेल पर फैसला आज, अदालत में वकील ने दायर की जमानत की दो अर्जी

क्रूज ड्रग्स पार्टी केस का छठवां दिन: आर्यन को मिलेगी बेल या फिर जाएंगे जेल पर फैसला आज, अदालत में वकील ने दायर की जमानत की दो अर्जी

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Mumbai Cruise Drug Party Aryan Khan Case Update Shah Rukh Khan Son NCB Custody News And Updates 8 OCTOBER

मुंबई9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
क्रूज ड्रग्स पार्टी केस का छठवां दिन: आर्यन को मिलेगी बेल या फिर जाएंगे जेल पर फैसला आज, अदालत में वकील ने दायर की जमानत की दो अर्जी

इस मामले में अब तक 17 लोगों को NCB गिरफ्तार कर चुकी है। इसमें एक विदेशी नागरिक भी शामिल है। इनमें से 8 लोग न्यायिक हिरासत में और अन्य 8 आरोपी 11 अक्टूबर तक NCB की कस्टडी में हैं।

अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को बेल मिलेगी या फिर उन्हें 14 दिनों तक जेल में ही रहना पड़ेगा, इसका फैसला हो सकता है। क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में फंसे आर्यन और कुछ अन्य आरोपियों की जमानत याचिका पर आज सुबह 11 बजे सुनवाई होनी है। आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे ने कोर्ट में दो जमानत अर्जी दी हैं। एक अंतरिम जमानत की ताकि उन्हें तत्‍काल जमानत मिले और दूसरी रेगुलर बेल की यानी जब तक इस केस की जांच हो, तब तक आर्यन खान जमानत पर रहें, लेकिन एनडीपीएस एक्‍ट के तहत एनसीबी पहले ही रेगुलर बेल का विरोध कर चुकी है। इससे पहले अदालत ने 4 घंटे लंबी चली सुनवाई के बाद गुरुवार को आर्यन समेत सभी 8 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश सुनाया था।

हालांकि, जेल में शाम 6 बजे के बाद एंट्री नहीं होती है, इसलिए उन्हें पूरी रात NCB के लॉकअप में भी गुजारनी पड़ी है। अदालत में NCB उनके वकील सतीश मानशिंदे ने बताया कि जेल भेजने से पहले आरोपी का कोविड टेस्ट किया जाता है और अभी आर्यन का कोरोना टेस्ट नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि आज अदालत से जमानत रिजेक्ट होने की सूरत में आर्यन का पहले कोविड टेस्ट होगा और फिर उसे नवी मुंबई की तलोजा जेल में भेजा जाएगा।

NCB चाहती थी 11 अक्टूबर तक कस्टडी
आर्यन खान और उनके साथ गिरफ्तार किए गए 7 लोगों की एनसीबी कस्टडी कल खत्म हुई थी। एनसीबी ने इनकी कस्टडी 11 अक्टूबर तक बढ़ाने की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने एनसीबी की अपील नहीं मानी और आर्यन खान समेत सभी आठ आरोपियों को ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया।

आर्यन के वकील ने कोर्ट में क्या दलीलें दीं?
सतीश मानशिंदे ने कोर्ट से कहा कि 2 रातों से आर्यन से पूछताछ नहीं हुई है। फिर भी NCB आर्यन की कस्टडी मांग रही है। मानशिंदे ने कहा कि NCB बार-बार कह रही है कि वह मुख्य आरोपी तक पहुंचना चाहती है, लेकिन तब तक आर्यन को बंधक बनाकर नहीं रखा जा सकता। आर्यन केस से पहले अचित कुमार के मामले की सुनवाई हुई। उन्हें 9 अक्टूबर तक NCB की कस्टडी में भेज दिया गया। अचित की गिरफ्तारी आर्यन के बयान के आधार पर की गई थी।

एनसीबी की तरफ से किया गया ये दावा
एनसीबी की तरफ से दावा किया गया कि आर्यन के फोन से पिक्चर्स चैट के रूप में कई लिंक्स मिले हैं, जो इंटरनेशनल ड्रग्स ट्रैफिकिंग की ओर इशारा करते हैं। एनसीबी ने कहा था- चैट्स में कई कोड नेम भी पाए गए हैं और उसका पता लगाने के लिए कस्टडी की जरूरत है। एनसीबी ने 11 अक्टूबर तक कस्टडी की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया।

कोर्ट रूम में दिखी भीड़
हाई प्रोफाइल मामला होने की वजह से कोर्ट रूम में बहुत भीड़ देखी गई। इस वजह से बचाव पक्ष के वकील ने जज से गुजारिश करते हुए कहा कि जिन लोगों का केस से संबंध नहीं है, उन्हें कोर्ट रूम से बाहर भेजा जाए। जज ने केस से संबंधित लोगों को हाथ उठाने को कहा और बाकी लोगों को बाहर जाने का आदेश दिया।

मामले में अब तक 17 लोगों की गिरफ्तारी
इस मामले में अब तक 17 लोगों को NCB गिरफ्तार कर चुकी है। इसमें एक विदेशी नागरिक भी शामिल है। इनमें से 8 लोग न्यायिक हिरासत में और अन्य 8 आरोपी 11 अक्टूबर तक NCB की कस्टडी में हैं। अदालत ने जिन्हें जेल भेजा है उनमें आर्यन के अलावा उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा, इश्मीत सिंह चड्ढा, मोहक जायसवाल, मुनमुन धामीचा और नूपुर सतीजा शामिल हैं। इस केस में अधिकारियों ने कथित रूप से कोकीन, मेफेड्रोन, चरस, हाइड्रोपोनिक और एमडीएमए जैसी कई ड्रग्स और 1.33 लाख रुपए नगद जब्त किए हैं।

आरोपी मोहक जायसवाल से पूछताछ के बाद अधिकारियों ने मुंबई के जोगेश्वरी में छापेमारी की और 3 अक्टूबर को अब्दुल कादिर शेख को मेफेड्रोन के साथ गिरफ्तार किया। NCB का दावा है कि आरोपी इश्मीत सिंह चड्ढा से पूछताछ के बाद उन्होंने 4 अक्टूबर को गोरेगांव निवासी श्रेयस सुरेंद्र नायर को चरस के साथ गिरफ्तार किया था।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *