क्रूज ड्रग्स केस: समीर वानखेड़े पर 8 करोड़ रुपए रिश्वत लेने का आरोप, जांच के लिए NCB की विजिलेंस टीम कल पहुंचेगी मुंबई

क्रूज ड्रग्स केस: समीर वानखेड़े पर 8 करोड़ रुपए रिश्वत लेने का आरोप, जांच के लिए NCB की विजिलेंस टीम कल पहुंचेगी मुंबई

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Allegations Of Taking Bribe Of Rs 8 Crore Against Sameer Wankhede, NCB’s Vigilance Team Will Go To Mumbai Tomorrow For Investigation

मुंबई/ दिल्ली21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
क्रूज ड्रग्स केस: समीर वानखेड़े पर 8 करोड़ रुपए रिश्वत लेने का आरोप, जांच के लिए NCB की विजिलेंस टीम कल पहुंचेगी मुंबई

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस की जांच कर रहे NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर लगे रिश्वतखोरी के आरोपों की इंटरनल जांच के लिए 5 लोगों की टीम बुधवार को मुंबई जाएगी। ये सभी अधिकारी NCB की विजिलेंस विंग के हैं।

डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह की अगुवाई में यह टीम सुबह 9 बजे दिल्ली से रवाना होगी और 11 बजे के बाद मुंबई पहुंचेगी। टीम में जोनल डायरेक्टर स्तर के भी अधिकारी शामिल हैं। इस बीच, NCB ने केपी गोसावी के बॉडीगार्ड प्रभाकर सैल को भी समन जारी किया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली से आने वाली NCB विजिलेंस की टीम प्रभाकर से पूछताछ करेगी।

वानखेड़े पर 8 करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप
कथित प्राइवेट इन्वेस्टिगेटर और NCB के गवाह केपी गोसावी के बॉडीगार्ड प्रभाकर सैल ने एक हलफनामे में समीर वानखेड़े पर 8 करोड़ रुपए की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। प्रभाकर ने दावा किया कि गोसावी और किसी सैम डिसूजा को 18 करोड़ रुपए की बात करते सुना था और 18 करोड़ रुपए में डील तय हुई थी।

गोसावी और सैम ने कथित तौर पर 18 में से 8 करोड़ रुपए NCB अधिकारी समीर वानखेड़े को देने की बात कही थी। प्रभाकर ने यह भी कहा है कि उन्होंने केपी गोसावी से यह कैश लेकर सैम डिसूजा को दिया था।

प्रभाकर ने बताया कि उनसे पंचनामा का पेपर बताकर जबरन 10 खाली कागजों पर साइन करवाया गया था। उनका आधार कार्ड मांगा गया। उन्हें इस गिरफ्तारी के बारे में कुछ नहीं पता था। इसके बाद NCP के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने भी वानखेड़े पर कई गंभीर आरोप लगाए।

समीर वानखेड़े NCB के दिल्ली ऑफिस से मुंबई वापस लौटे
मुंबई NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े सोमवार देर शाम को ही दिल्ली पहुंच गए थे। मंगलवार सुबह NCB के दिल्ली ऑफिस पहुंचे। देर शाम वानखेड़े मुंबई निकल गए। उन्होंने बातचीत में कहा कि वे मुंबई पहुंचकर ही सभी आरोपों का जवाब देंगे। उन पर लगाए गए सभी आरोप मनगढ़ंत और बेबुनियाद हैं।

मलिक के आरोपों का जवाब देंगे वानखेड़े

वानखेड़े ने NCP नेता नवाब मलिक के आरोपों का भी जवाब देने की बात कही। मलिक ने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके वानखेड़े पर झूठे कास्ट सर्टिफिकेट से नौकरी हासिल करने का आरोप लगाया है। साथ ही मलिक ने वानखेड़े पर धर्म छिपाने का आरोप भी लगाया है।

नवाब मलिक ने 26 आरोपों की चिट्ठी मीडिया के सामने रखी
आरोपों के समर्थन में नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के खिलाफ 26 आरोपों की चिट्ठी मीडिया के सामने रखी। मलिक का दावा है कि यह चिट्ठी NCB के किसी अधिकारी ने उन्हें भेजी है। इसमें समीर वानखेड़े के खिलाफ 26 आरोप लगाए गए हैं। इस लेटर के मुताबिक- समीर वानखेड़े और केपीएस ने दीपिका जैसी बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस से मोटा पैसा कमाया है। समीर वानखेड़े मामले को बड़ा दिखाने के लिए कई बार रेड में मिली ड्रग्स को ज्यादा दिखाते हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *