केरल में 24 घंटे के भीतर 2 नेताओं की हत्या: अलापुझा में BJP और SDPI नेता के मर्डर से तनाव, जिले में 2 दिन के लिए धारा 144 लागू

केरल में 24 घंटे के भीतर 2 नेताओं की हत्या: अलापुझा में BJP और SDPI नेता के मर्डर से तनाव, जिले में 2 दिन के लिए धारा 144 लागू

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Kerala Alappuzha Two Political Leaders BJP SDPI Murdered Section 144 Imposed

तिरुवनंतपुरम6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
केरल में 24 घंटे के भीतर 2 नेताओं की हत्या: अलापुझा में BJP और SDPI नेता के मर्डर से तनाव, जिले में 2 दिन के लिए धारा 144 लागू

BJP OBC मोर्चा के स्टेट सेक्रेटरी वकील रंजीत श्रीनिवास और SDPI के राज्य सचिव के एस शान। (फाइल फोटो)

केरल के अलापुझा जिले में 24 घंटे के भीतर दो नेताओं की हत्या का मामला सामने आया है। अलापुझा में आज तड़के एक BJP नेता की हत्या कर दी गई। इससे पहले शनिवार रात सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) के नेता की हत्या हुई थी।

पुलिस ने कहा कि BJP OBC मोर्चा के स्टेट सेक्रेटरी वकील रंजीत श्रीनिवास के घर में घुसकर उस वक्त हमला किया गया, जब वह मॉर्निंग वॉक के लिए तैयार हो रहे थे। रंजीत ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर इलेक्शन लड़ा था।

SDPI नेता की बाइक को कार से टक्कर मारी
SDPI के स्टेट सेक्रेटरी के एस शान पर शनिवार रात कुछ लोगों ने हमला किया। शान बाइक से घर लौट रहे थे, इसी दौरान एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी। इसके बाद उन पर चाकू से कई बार हमला हुआ। घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

2 दिन के लिए धारा 144 लागू
पुलिस मामले की जांच कर रही है। जिले में दो दिन के लिए धारा 144 लगा दी गई है। यातायात के दौरान चेकिंग बढ़ा दी गई है। साथ ही गैर-जरूरी तौर पर इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा दी गई है।

CM विजयन बोले- दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी
राज्य के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने इन हत्याओं की निंदा की है। साथ ही उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है। विजयन ने कहा, ‘ऐसी भयावह हिंसा और अमानवीय एक्ट राज्य के लिए खतरनाक है। मुझे यकीन है कि सभी हत्यारों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।’

BJP और SDPI ने एक-दूसरे पर आरोप लगाया
BJP और SDPI ने हत्याओं के लिए एक-दूसरे पर आरोप लगाया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने CPM के नेतृत्व वाली केरल सरकार पर ‘भगवान के देश को जिहादियों के स्वर्ग में बदलने’ का आरोप लगाया। वहीं, केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने भी हमलों की निंदा की है। उन्होंने केरल में गुंडाराज का आरोप लगाया और कहा कि राज्य हत्या के मैदान में बदल रहा है।

RSS कार्यकर्ताओं पर हमले की साजिश रचने का आरोप
SDPI ने RSS कार्यकर्ताओं पर हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया है। पार्टी प्रमुख एमके फैजी ने ट्वीट किया, “राज्य में सांप्रदायिक हिंसा पैदा करने और सद्भाव को बिगाड़ने के लिए संघ परिवार के एजेंडे का हिस्सा है। RSS के आतंकवाद की निंदा करते हैं। केरल पुलिस का उदासीन रवैया RSS के लिए शॉट के रूप में काम करता है।”

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *