कश्मीर में सेना का बदला: आम लोगों की हत्याओं के बाद आर्मी ने 9 एनकाउंटर में 13 आतंकी मारे, 24 घंटे में 3 को ढेर किया

कश्मीर में सेना का बदला: आम लोगों की हत्याओं के बाद आर्मी ने 9 एनकाउंटर में 13 आतंकी मारे, 24 घंटे में 3 को ढेर किया

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Pampore Encounter Update; Pakistan Lashkar e Taiba Two Terrorists Killed

श्रीनगर7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
कश्मीर में सेना का बदला: आम लोगों की हत्याओं के बाद आर्मी ने 9 एनकाउंटर में 13 आतंकी मारे, 24 घंटे में 3 को ढेर किया

मारे गए आतंकवादियों के शवों कब्जे में लेने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया।

जम्मू-कश्मीर के पंपोर में सुरक्षाबलों ने शनिवार को एनकाउंटर में 2 आतंकियों को मार गिराया। मारे गए एक दहशतगर्द की पहचान उमर मुस्ताक खांडे के तौर पर हुई है। वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा हुआ था। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि खांडे श्रीनगर के बघाट में 2 पुलिसकर्मियों (SgCT मोहम्मद यूसुफ और Ct सुहैल आह ) की हत्या में शामिल था। साथ ही वह अन्य आतंकी गतिविधियों का भी हिस्सा रहा है।

कश्मीर के IGP विजय कुमार ने बताया कि नागरिक हत्याओं के बाद 9 मुठभेड़ों में 13 आतंकवादी मारे गए हैं। श्रीनगर में 5 में से 3 आतंकवादियों को हमने 24 घंटे से भी कम समय में ढेर कर दिया है। उन्होंने कहा कि सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। बचे 2 दहशतगर्दों को भी जल्द ही मार गिराएंगे।

पुंछ एनकाउंटर में के दौरान JCO समेत 2 जवान लापता
वहीं, जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सोमवार से चल रहे एनकाउंटर में जूनियर कमीशंड अधिकारी (JCO) समेत 2 जवान लापता हो गए हैं। सेना ने इसे लेकर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया है। गुरुवार को मुठभेड़ के दौरान दो सैनिक- राइफलमैन योगंबर सिंह और राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी शहीद हो गए थे। इसी इलाके में चार दिन पहले सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। इनके शवों को निकालना सेना के लिए एक बड़ी चुनौती थी। जवानों को बहुत ही सावधानी से आगे बढ़ना पड़ा।

पुलवामा के पंपोर में सुरक्षाबलों की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

पुलवामा के पंपोर में सुरक्षाबलों की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

पुंछ जिले में मेंढर सब डिवीजन के नर खास फॉरेस्ट में चल रहे काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन में 14 अक्टूबर की शाम सेना के जवानों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई, जिसमें एक सैनिक और एक JCO घायल हो गए। अभी वहां पर ऑपरेशन जारी है। शुक्रवार को सेना ने दो जवानों के शहीद होने की पुष्टि की, लेकिन घायलों के बारे में कोई अपडेट नहीं मिला।

पुंछ में 11 अक्टूबर को JCO समेत 5 जवान शहीद
इससे पहले 11 अक्टूबर को एक JCO समेत सेना के 5 जवान उस वक्त शहीद हो गए, जब आतंकवादियों ने पुंछ के सुरनकोट वन में सेना के गश्ती दल पर हमला कर दिया था। उसी दिन राजौरी के थानामंडी जंगल में फरार आतंकवादियों और सेना के तलाश दल के बीच मुठभेड़ हुई थी।

अधिकारियों ने बताया कि मेंढर से थानामंडी तक के पूरे वन क्षेत्र की कड़ी घेराबंदी कर दी गई है और आतंकवादियों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान चलाया गया है। आतंकवादी घेराबंदी से बचने की कोशिश में एक जगह से दूसरी जगह जा रहे हैं। राजौरी-पुंछ रेंज के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस विवेक गुप्ता ने मंगलवार को बताया था कि पुंछ में सुरक्षाबलों पर हमले में शामिल आतंकवादी पिछले दो से तीन महीनों से इलाके में मौजूद थे।

राजौरी और पुंछ में जून के बाद से घुसपैठ की कोशिशें बढ़ीं
जम्मू क्षेत्र के राजौरी और पुंछ में इस साल जून के बाद से घुसपैठ की कोशिशें बढ़ गई हैं। इस बीच, एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि राइफलमैन नेगी और सिंह के पार्थिव शरीर शनिवार सुबह विमान से उत्तराखंड ले जाए गए। हवाईअड्डे से जवानों का पार्थिव शरीर सड़क मार्ग से उनके गृह नगर ले जाए जाएंगे और पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *