कश्मीर में आतंकी साजिश नाकाम: स्वतंत्रता दिवस से पहले घाटी को दहलाने की फिराक में थे आतंकवादी, सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज किया हाईवे पर मिला विस्फोटक

कश्मीर में आतंकी साजिश नाकाम: स्वतंत्रता दिवस से पहले घाटी को दहलाने की फिराक में थे आतंकवादी, सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज किया हाईवे पर मिला विस्फोटक

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Big Conspiracy Of Terrorists Failed, IED Installed On Chatru Anantnag National Highway Was Diffused

10 मिनट पहले

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की बड़ी साजिश नाकाम हो गई है। दहशतगर्द स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में थे। उन्होंने इसके लिए किश्तवाड़ से करीब 20 किलोमीटर दूर कुरिया गांव के पास चटरू-अनंतनाग नेशनल हाईवे पर IED ब्लास्ट करके वाहनों को निशाना बनाने की साजिश रची। हालांकि, पहले ही सुरक्षाबलों को इसकी खबर मिल गई और वक्त रहते इसे डिफ्यूज कर दिया गया।

बम निरोधक दस्ते ने किया डिफ्यूज
राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस ने बम निरोधक दस्ते की मदद से आतंकवादियों की साजिश नाकाम कर दिया। इस दौरान जोरदार धमाका हुआ। ये धमाका आसपास के इलाकों में भी सुना गया। माना जा रहा है कि अगर आतंकवादी अपने मंसूबे में कामयाब हो जाते तो बहुत नुकसान हो सकता था।

पहले ही मिल गई खूफिया सूचना
घाटी में एक्टिव पाकिस्तानपरस्त आतंकवादी संगठन स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हमला करने की फिराक में हैं, इसकी खूफिया सूचना सुरक्षाबलों को पहले से थी। 15 अगस्त के मद्देनजर पुलिस और सुरक्षाबल पूरी तरह अलर्ट मोड में हैं। लिहाजा आतंकवादियों को मुंह की खानी पड़ी।

जून-जुलाई में मारे गए 36 आतंकी
हाल के कुछ महीनों में सेना ने बड़ी संख्या में आतंकवादियों को मौत की नींद सुलाया है। सिर्फ जून-जुलाई में हुए 16 एनकाउंटर में 36 दहशतगर्दों को ढेर कर दिया है। इस साल सुरक्षाबलों ने कुल 35 से भी ज्यादा ऑपरेशन चलाए। इनमें 86 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए। इन ऑपरेशंस में सुरक्षाबलों के 15 जवान भी शहीद हुए हैं। 19 आम नागरिकों को भी जान गंवानी पड़ी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *