कल इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, पढ़ें 28 नवंबर का राशिफल

कल इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, पढ़ें 28 नवंबर का राशिफल

[ad_1]

Horoscope Rashifal 28 November 2021 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 28 नवंबर को रविवार है। रविवार का दिन भगवान सूर्य को समर्पित होता है। रविवार के दिन विधि- विधान से भगवान सूर्य की पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 28 नवंबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि-  मानसिक शान्ति‍ रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। परिवार में सुख-शान्ति‍ रहेगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। वाहन की प्राप्ति‍ हो सकती है। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। सम्‍पत्‍ति में निवेश करने के योग बन रहे हैं। माता से धन की प्राप्‍ति‍ होगी।

वृष राशि- ़ आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। मीठे खान-पान में रुचि बढ़ेगी। नौकरी में स्‍थान परिवर्तन की संभावना बन रही है। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

Surya Grahan : वृश्चिक राशि में लगेगा साल का अंतिम सूर्य ग्रहण, इन 4 राशियों का बदल जाएगा भाग्य

मिथुन राशि- मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आयेगी। कर्ज की अधिकता परेशान कर सकती है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। किसी भवन या सम्‍पत्‍ति से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें।

कर्क राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मसंयत भी रहें। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। आय में कठिनाई तो आ सकती है, परन्तु धन की प्राप्ति‍ भी होती रहेगी। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार हो सकता है। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। बातचीत में संयत रहें।

सिंह राशि- मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता रहेगी। पारिवारिक जीवन थोड़ा कष्टमय हो सकता है। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है। किसी प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्‍कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार के साथ धार्मिक स्‍थान की यात्रा पर जा सकते हैं। संतान सुख में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्य हो सकते हैं।

इन राशियों पर मेहरबान हैं बुध देव, 10 दिसंबर तक का समय वरदान के समान

कन्या राशि- संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। बातचीत में सन्तुलित रहें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। धन की प्राप्ति हो सकती है। वस्त्र पर खर्च बढ़ेंगे। पैतृक सम्‍पत्‍ति का लाभ हो सकता है।

तुला राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में हो सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। भाइयों से विवाद की स्‍थिति बन सकती है। पिता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। उच्चपद प्राप्त हो सकता है। व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से बचने का प्रयास करें। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आत्‍मविश्वास से लबरेज रहेंगे।

धनु राशि- क्रोध से बचें। बातचीत में संतुलित रहें। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी, परन्तु खर्च भी बढ़ेंगे। शासन सत्‍ता का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। मन अशान्त रहेगा। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है।

बड़े काम की है यह माला, मिलता है धन, लक्ष्मी रहती हैं प्रसन्न

मकर राशि- आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता में कमी भी रहेगी। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ेंगे। खर्च अधिक रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। बातचीत में संयत रहें। संतान को कष्‍ट रहेगा।

कुंभ राशि- नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। धार्मिक संगीत के प्रति रुचि हो सकती है। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के साधन बन सकते हैं।  आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे।

मीन राशि- मन परेशान रहेगा। मानसिक चिन्ताओं से बचें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें, लेकिन अपनी भावनाओं को वश में रखें। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

 

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *