ओमिक्रॉन ने बढ़ाई चिंता: तमिलनाडु में 33 तो तेलंगाना में 14 केस मिले, देश में अब नए वैरिएंट के 308 मामले

ओमिक्रॉन ने बढ़ाई चिंता: तमिलनाडु में 33 तो तेलंगाना में 14 केस मिले, देश में अब नए वैरिएंट के 308 मामले

[ad_1]

  • Hindi News
  • Coronavirus
  • Omicron Cases India Situation Update; 33 In Tamil Nadu And 14 Cases Of New Variant In Telangana

नई दिल्ली5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
ओमिक्रॉन ने बढ़ाई चिंता: तमिलनाडु में 33 तो तेलंगाना में 14 केस मिले, देश में अब नए वैरिएंट के 308 मामले

कोरोना संक्रमितों की संख्या में एक बार फिर बढ़ोतरी हो रही है। नए ओमिक्रॉन वैरिएंट ने चिंता को और बढ़ा दिया है। गुरुवार को ओमिक्रॉन के तमिलनाडु में 33 और तेलंगाना में 14 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद देशभर में नए वैरिएंट से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या 308 हो गई है।

ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा 65 मामले महाराष्ट्र में सामने आ चुके हैं। 64 मामलों के साथ दिल्ली दूसरे और 34 केस के साथ तमिलनाडु तीसरे नंबर पर है।

तमिलनाडु में जीनोम सीक्वेंसिंग शुरू
तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यम ने बताया कि नए ओमिक्रॉन मरीजों में से 26 चेन्नई, 1 सलेम, 4 मदुरै और 2 तिरुवनमलाई में मिल हैं। संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों को ट्रैस किया जा रहा है। कुछ लोगों की जीनोम सीक्वेंसिंग के नतीजे आना बाकी है। रिजल्ट आने के बाद संख्या बढ़ भी सकती है।

महाराष्ट्र में 35 तो मुंबई में 68 दिन बाद रिकॉर्ड केस
कोरोना से सबसे ज्यादा चिंताजनक हालात महाराष्ट्र में नजर आ रहे हैं। TOI की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में 35 दिन बाद 24 घंटे में 1000 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले हैं। गुरुवार को महाराष्ट्र में 1,201 केस आए। इससे पहले राज्य में 17 नवंबर को 1003 मामले आए थे। वहीं, मुंबई में 68 दिन बाद कोरोना के 480 नए मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में इस वक्त 7,093 एक्टिव केस हैं।

बंगाल के स्कूल में कोरोना विस्फोट, 29 बच्चे संक्रमित
पश्चिम बंगाल के एक स्कूल में गुरुवार को 29 बच्चों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्कूल के बाकी छात्रों और टीचर्स की भी कोरोना जांच कराई जा रही है। संक्रमितों की संख्या बढ़ भी सकती है। कोरोना ब्लास्ट नदिया जिले के कल्याणी इलाके में नवोदय केंद्रीय विद्यालय में हुआ है। संक्रमित बच्चों को क्वारैंटाइन कर दिया गया है। डॉक्टर्स की टीम की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है।

हिमाचल प्रदेश में 23 छात्र कोरोना पॉजिटिव
पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूल में कोरोना ब्लास्ट का मामला सामने आया है। बिलासपुर के राजकीय स्कूल में 23 छात्र कोरोना पॉजिटिव आए हैं। सभी को 14 दिनों के होम आइसोलेशन पर भेज दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां कुछ दिनों पहले कैंप लगाकर रैपिड एंटीजन टेस्ट किए थे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *