इन राशियों के लिए शुभ रहेगा 3 अक्टूबर का दिन, सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य, पढ़ें 3 अक्टूबर का राशिफल

इन राशियों के लिए शुभ रहेगा 3 अक्टूबर का दिन, सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य, पढ़ें 3 अक्टूबर का राशिफल

[ad_1]

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 3 अक्टूबर को रविवार है। रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से सूर्यदेव की पूजा की जाती है। पं. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 3 अक्टूबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि

  • मन अशान्त हो सकता है। संयत रहें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। माता-पिता का साथ मिलेगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। माता का सानिध्य प्राप्त होगा। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। वाणी में कठोरता का प्रभाव बढ़ सकता है।

आज से 30 अक्टूबर तक इन राशियों पर रहेंगी मां लक्ष्मी मेहरबान, खूब होगा धन- लाभ

वृष राशि

  • आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। आत्‍मविश्वास में कमी आएगी। परिवार की समस्‍या बढ़ सकती हैं। भाइयों के साथ किसी धार्मिक स्‍थान की यात्रा पर जा सकते हैं। संतान सुख में वृद्धि होगी। वाणी मे सौम्‍यता रहेगी। 

मिथुन राशि

  • आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। घर-परिवार से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मीठे खान-पान में रुचि रहेगी। लंबी यात्रा पर जाना हो सकता है।

कर्क राशि

  • वाणी में मधुरता रहेगी। कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक हो सकता है। आरामतलबी बढ़ सकती है। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। स्‍थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कार्यभार में वृद्धि होगी। धन की प्राप्‍ति‍ होगी।

Numerology Prediction : इन तारीखों में जन्मे लोगों के लिए शुभ रहेगा 3 अक्टूबर का दिन, पढ़ें दैनिक अंकराशि भविष्यफल

सिंह राशि

  • मन प्रसन्न तो रहेगा, परन्तु बातचीत में सन्तुलित रहें। किसी भवन या सम्पत्ति से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। पिता का साथ मिलेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। वाणी में सौम्यता रहेगी। धन की स्थिति में सुधार होगा। माता के स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। सुखद समाचार मि‍लेगा। 

कन्या राशि

  • आत्मविश्वास से परिपूर्ण तो रहेंगे। मन में नकारात्मकता से बचें। संयत रहें। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। पारिवारिक समस्‍याएं बढ़ सकती हैं। माता-पिता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। म‍ित्रों से भेंट होगी।

तुला राशि

  • मानसिक शान्ति‍ तो रहेगी। फिर भी व्यर्थ के झगड़े एवं विवादों से बचें। भवन या सम्पत्ति के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा। 

आज से बदल जाएगा इन राशियों का भाग्य, शुक्र और बुध देव रहेंगे मेहरबान

वृश्चिक राशि

  • आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। संतान सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावनाएं बन रही हैं। अफसरों का सहयेाग मिलेगा। लेकिन रहन-सहन में असहज रहेंगे।

धनु राशि

  • मन परेशान हो सकता है। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। यात्रा पर जा सकते हैं। पठन-पाठन के कार्यों में सफल रहेंगे। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।

मकर राशि

  • आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नकारात्मक विचारों से बचें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। सेहत का ध्यान रखें। धैर्यशीलता में कमी आएगी। जीवनसाथी से नोकझोंक हो सकती है। माता-पिता का सानिध्‍य एवं सहयोग मिलेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं।

मेष से लेकर मीन राशि तक, धन- लाभ के लिए आज जरूर करें ये उपाय

कुंभ राशि 

  • मानसिक शान्ति‍ रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ेगी। बातचीत में संयत रहें। परिवार का सहयोग मिलेगा। व्‍यर्थ के व‍िवादों से बचने का प्रयास करें। अनावश्‍यक खर्च में बढ़ोतरी होगी।

मीन राशि

  • मन अशान्त रहेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान हो सकता है। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्‍थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। धन प्राप्‍त‍ि के योग बन रहे हैं। 

संबंधित खबरें

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *