आतंक की बड़ी साजिश नाकाम: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद, सर्च ऑपरेशन तेज

आतंक की बड़ी साजिश नाकाम: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद, सर्च ऑपरेशन तेज

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Latest News; Indian Army Recovers Arms, And Explosives In Bandipora District

श्रीनगर42 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
आतंक की बड़ी साजिश नाकाम: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद, सर्च ऑपरेशन तेज

सुरक्षाबलों ने एक ऑपरेशन के दौरान 358 राउंड के साथ तीन AK-47, 12 AK राइफल मैगजीन, 217 गोला-बारूद, दो पिस्तौल, चार पिस्टल मैगजीन, 16 ग्रेनेड बरामद किए हैं।

भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर के तरबल गांव में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किए हैं। सेना ने कहा ने कहा कि बुधवार को पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया, इस दौरान यह बरामदी हुई।

सुरक्षाबलों ने एक ऑपरेशन के दौरान 358 राउंड के साथ तीन AK-47, 12 AK राइफल मैगजीन, 217 गोला-बारूद के साथ दो पिस्तौल, चार पिस्टल मैगजीन, 16 ग्रेनेड बरामद किए हैं। इसके अलावा पाकिस्तान में बनी कुछ खाद्य सामग्री और वहां के ‘दुनिया’ न्यूजपेपर की शीट भी बरामद हुई। फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।

ड्रोन से भेजे गए टिफिन बम अमृतसर में बरामद
इससे पहले मंगलवार को ड्रोन के जरिए भेजे गए टिफिन बम और हथियार अमृतसर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के पास बरामद हुए। पुलिस ने उन्हें रिकवर करके बड़ी साजिश को नाकाम तो कर दिया, लेकिन यह गंभीर जांच का विषय है कि ये हथियार पाकिस्तान से किसने भेजे, किसे भेजे गए और किसके लिए भेजे गए।

DGP दिनकर गुप्ता ने कहा कि ये हथियार पाकिस्तान से लाए गए थे और स्वतंत्रता दिवस पर इनका इस्तेमाल हो सकता था। यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी पंजाब में ड्रोन के जरिए हथियार भारत आने की घटनाएं सामने आई हैं।

मंगलवार को ही श्रीनगर में ग्रेनेड से हमला हुआ
वहीं, मंगलवार को श्रीनगर में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया। यह हमला शहर के भीड़-भाड़ वाले अमीरा कदल इलाके में हुआ। हमले की जगह से कांग्रेस का ऑफिस महज 500 मीटर की दूरी पर है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी घटना से 2 घंटे पहले ही यहां एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। हालांकि, अटैक से काफी पहले, दोपहर 12.30 बजे, ही वे कांग्रेस ऑफिस से निकल चुके थे।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि अमीरा कदल ब्रिज के पास हरि सिंह हाई स्ट्रीट में ग्रेनेड के जरिए सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की कोशिश की गई, लेकिन वह सड़क के किनारे फटा। हमले में 10 नागरिक घायल हो गए।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *