अमेरिका में मौत की चक्रवात! केंटुकी में अब तक 70 लोगों के मारे जाने की आशंका, नर्सिंग होम, इमारतों को भारी नुकसान

अमेरिका में मौत की चक्रवात! केंटुकी में अब तक 70 लोगों के मारे जाने की आशंका, नर्सिंग होम, इमारतों को भारी नुकसान

[ad_1]

अमेरिका में केंटुकी राज्य के गवर्नर ने कहा कि विनाशकारी बवंडर से 10 काउंटी क्षेत्रों में लोगों की मौत होने की आशंका है। गवर्नर एंडी बेशिर ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केंटुकी में कम से कम 70 लोगों के मरने की आशंका है और मृतकों की संख्या 100 के पार जा सकती है। उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि यह हमारे राज्य के इतिहास में सबसे विनाशकारी बवंडर है।” बेशिर ने कहा कि मेफील्ड में मोमबत्ती बनाने की एक फैक्टरी भी चक्रवात की चपेट में आ गई जिसमें उस समय करीब 110 लोग मौजूद थे। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय गार्ड के सदस्य और राज्य भर के आपात कर्मी खोज एवं बचाव अभियान में मदद करने के लिए मेफील्ड पहुंच रहे हैं।ज्य के गवर्नर एंडी बेशिर ने यह जानकारी दी। शुक्रवार रात को क्षेत्र में भयंकर तूफान आया और कई राज्यों में व्यापक पैमाने पर नुकसान पहुंचा है।

अमेरिका में तूफान और खराब मौसम की वजह से शुक्रवार देर रात कई राज्यों में बड़ी क्षति पहुंची। केंटकी में एक मोमबत्ती कारखाने, इलिनोइस में अमेजन का एक केन्द्र, आर्कान्सस में एक नर्सिंग होम और कई घरों और इमारतों को नुकसान पहुंचा जिसमें कई लोगों की मौत हो गई।  केंटकी के मेफील्ड में कारखाने में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। गवर्नर एंडी बेशियर ने शनिवार सुबह संवाददाता सम्मेलन में स्थिति को ”दुखद” बताया। मौत की इस चक्रवात के कई वीडियो सामने आए हैं। एक वीडियो में नजर आ रहा है कि चक्रवात के बाद वहां भारी नुकसान हुआ है। कई पेड़-पौधे उजड़ गए हैं।

बेशियर ने कहा, ”जिस समय बवंडर आया उस समय उसमें लगभग 110 लोग थे। हमें आशंका है कि हम उनमें से कई व्यक्तियों को खो देंगे। यह बहुत कठिन समय है और हम उनके लिए प्रार्थना कर रहे हैं।” पुलिस प्रमुख माइक फिलबैक ने शनिवार सुबह संवाददाताओं को बताया कि इलिनोइस के एडवर्ड्सविले में अमेजन के एक गोदाम में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई। इमारत की छत ढह गई थी और फुटबॉल के एक मैदान की दीवार गिर गई।

फिलबैक ने कहा कि दो लोगों को हेलीकॉप्टर द्वारा सेंट लुइस के अस्पतालों में ले जाया गया। उन्होंने कहा कि इमारत में मौजूद लगभग 30 लोगों को पहचान के लिए निकटवर्ती थाने ले जाया गया। इस बीच अमेजन के प्रवक्ता रिचर्ड रोचा ने शुक्रवार रात एक लिखित बयान में कहा, ”हमारे कर्मचारियों और साझेदारों की सुरक्षा और भलाई अभी हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।” उन्होंने कहा, ”हम स्थिति का आकलन कर रहे हैं और उपलब्ध होने पर अतिरिक्त जानकारी साझा करेंगे।”
    
मिसौरी में भीषण तूफान से कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई। शुक्रवार की देर रात और शनिवार की सुबह मिडवेस्ट और दक्षिण के कुछ हिस्सों में बवंडर भी आया। टेनेसी आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता डीन फ्लेनर ने कहा कि टेनेसी में, राज्य के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में लेक काउंटी में तूफान से तीन मौतें हुई हैं जबकि पड़ोसी ओबियन काउंटी में एक व्यक्ति की मौत की सूचना मिली है।
 

 

 



[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *