अमरिंदर का सियासी धमाका: पंजाब में नई पार्टी बनाएंगे; BJP से गठबंधन कर चुनाव लड़ेंगे; बशर्ते किसान आंदोलन का संतुष्टिजनक हल निकले

अमरिंदर का सियासी धमाका: पंजाब में नई पार्टी बनाएंगे; BJP से गठबंधन कर चुनाव लड़ेंगे; बशर्ते किसान आंदोलन का संतुष्टिजनक हल निकले

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Amarinder’s Political Blast Will Form A New Party In Punjab; Will Contest Elections In Alliance With BJP; Provided That A Satisfactory Solution To The Peasant Movement Is Found

जालंधर5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
अमरिंदर का सियासी धमाका: पंजाब में नई पार्टी बनाएंगे; BJP से गठबंधन कर चुनाव लड़ेंगे; बशर्ते किसान आंदोलन का संतुष्टिजनक हल निकले

कैप्टन अमरिंदर सिंह।

अपमानित होकर पंजाब के CM की कुर्सी छोड़ने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सियासी धमाका कर दिया है। उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि वह पंजाब में नई पार्टी बनाएंगे। जिसके जरिए पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। चुनाव से पहले BJP से गठबंधन होगा। जिसमें अकाली दल (बादल) से टूटे सुखदेव सिंह ढींडसा और रणजीत ब्रह्मपुरा गुट को भी साथ जोड़ेंगे। हालांकि इससे पहले कृषि सुधार कानूनों को लेकर चल रहे किसान आंदोलन का हल निकलना जरूरी है।

अमरिंदर ने एक इंटरव्यू में इशारा किया कि दिल्ली के सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर चल रहा किसान आंदोलन भी जल्द एक प्रस्ताव की तरफ आगे बढ़ सकता है। भारत सरकार जल्द किसानों से बात करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि कृषि सुधार कानूनों के संतुष्टिजनक हल के बाद ही वो BJP के साथ गठबंधन करेंगे।

पंजाब में सरकार बनाने पर फोकस

अमरिंदर ने कहा कि उनका फोकस अगले चुनाव में पंजाब में सरकार बनाने पर रहेगा। भाजपा से किसी तरह के वैचारिक दिक्कत के मामले में अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह पंजाब के साथ खड़े हैं। यह पहली बार है जब अमरिंदर ने अपने सियासी भविष्य पर सभी बातें स्पष्ट की हैं। इससे पहले वो कांग्रेस छोड़ने और BJP जॉइन न करने की बात कह चुके हैं।

BJP सांप्रदायिक पार्टी नहीं

अमरिंदर ने कहा कि BJP सांप्रदायिक पार्टी नहीं है। उन्होंने भाजपा के एंटी मुस्लिम होने को भी गलत करार दिया। अमरिंदर ने कहा कि किसान आंदोलन से पहले पंजाब में मोदी सरकार का कोई विरोध नहीं था। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि किसान आंदोलन खत्म करवाने के लिए कोशिशें जारी हैं।

सिंघु बॉर्डर पर बेअदबी नहीं हुई

अमरिंदर ने सिंघु बॉर्डर पर तरनतारन के युवक की हत्या को खौफनाक करार दिया। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि उस युवक ने कोई बेअदबी की है। वहां पर काफी संख्या में लोग मौजूद थे। जिस व्यक्ति ने युवक की हत्या की, हो सकता है कि वो नशे में रहा हो। निहंग सुखा नाम के एक तरह के नशा लेते हैं।

ISI और खालिस्तानी स्लीपर सेल की पंजाब में माहौल बिगाड़ने की साजिश

अमरिंदर ने सुरक्षा के मुद्दे पर भी बात की। उन्होंने कहा कि पाक खुफिया एजेंसी ISI और खालिस्तानी आतंकी स्लीपर सेल के जरिए पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश में हैं। वो 3 साल से इस मुद्दे को उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में ड्रोन के जरिए हथियार, ड्रग्स और कैश भेजे जाने का मामला काफी चिंताजनक है। पंजाब का 600 किमी इलाका बॉर्डर से सटा हुआ है। इसको लेकर कोई साजिश रची जा रही है, जिसके बारे में हमें पता नहीं। इसी चिंता की वजह से मैं राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मिला था।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *