अफगान के सभी सरकारी कर्मचारी काम पर लौटें… तालिबान ने महिलाओं से भी की यह खास अपील

अफगान के सभी सरकारी कर्मचारी काम पर लौटें… तालिबान ने महिलाओं से भी की यह खास अपील

[ad_1]

तालिबान ने अफगानिस्तान के सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए सामान्य माफी की घोषणा की है और उन्हें काम पर लौटने के लिए कहा है। अफगान स्टेट टीवी को दिए एक इंटरव्यू में तालिबान अधिकारी ने यह भी कहा कि आतंकवादी ‘महिलाओं को शिकार नहीं बनाना चाहते;’ उन्हें सरकार में रहने का आग्रह किया।

तालिबान के वरिष्ठ नेता आमिर खान मुत्ताकी को राजनीतिक नेतृत्व के साथ बातचीत करने के लिए अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मौजूद बताया जा रहा है। राजनीतिक नेतृत्व में कभी देश की वार्ता परिषद की अध्यक्षता करने वाले अब्दुल्ला अब्दुल्ला और पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई शामिल हैं। वार्ता की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर यह बताया।

तालिबान के अंतिम शासन के समय मुत्ताकी उच्च शिक्षा मंत्री था और उसने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के इस सप्ताहांत चुपचाप राष्ट्रपति आवास छोड़ने से पहले ही अफगानिस्तान के राजनीतिक नेताओं से संपर्क बनाना शुरू कर दिया था। अधिकारी ने बताया कि काबुल में चल रही वार्ता का मकसद सरकार में गैर तालिबानी नेताओं को शामिल करना है। तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने कहा कि यह एक समावेशी अफगान सरकार होगी।

वार्ता के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है लेकिन शाहीन ने पहले बताया था कि गैर तालिबानी नेताओं से बातचीत पूरी करने के बाद सरकार की घोषणा की जाएगी। बातचीत की जानकारी रखने वाले अफगान लोगों ने बताया कि कुछ दौर की बातचीत देर रात में हुई और यह गनी के जाने के बाद से ही चल रही है।

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *