सरपट्टा परंबराई: निर्देशक पा रंजीत, पूरी टीम ने फिल्म के लिए बॉक्सिंग प्रशिक्षण लिया

सरपट्टा परंबराई: निर्देशक पा रंजीत, पूरी टीम ने फिल्म के लिए बॉक्सिंग प्रशिक्षण लिया

[ad_1]

सरपट्टा परंबराई: निर्देशक पा रंजीत, पूरी टीम ने फिल्म के लिए बॉक्सिंग प्रशिक्षण लिया
छवि स्रोत: पीआर लाया गया

सरपट्टा परंबराई: निर्देशक पा रंजीत, पूरी टीम ने फिल्म के लिए बॉक्सिंग प्रशिक्षण लिया

जब से अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ने अपनी आगामी फिल्म सरपट्टा परंबराई का ट्रेलर जारी किया है, मीडिया में उन प्रमुख शारीरिक परिवर्तनों के बारे में चर्चा हो रही है जो अभिनेताओं ने फिल्म के लिए किए थे। न केवल अभिनेता बल्कि निर्देशक, पा रंजीत ने भी इस परियोजना के लिए प्रशिक्षित किया। अपनी विस्तृत सटीकता, खेल को समझने और फिल्म के लिए अपनी दृष्टि को संरेखित करने के लिए जाने जाने वाले, पा रंजीत ने खेल की बारीकियों को समझने और इसे यथासंभव यथार्थवादी बनाने के लिए मुक्केबाजी प्रशिक्षण से छह महीने पहले परियोजना के लिए तैयारी शुरू कर दी थी।

फिल्म के लिए प्रशिक्षित होने पर, पा रंजीत ने साझा किया, “यह फिल्म मेरे लिए बहुत खास है क्योंकि मैंने इसे १० साल पहले लिखा था और इसे आगे बढ़ाने के लिए सही समय का इंतजार कर रहा था। मैं चाहता था कि दर्शकों को 70 के दशक की प्रामाणिक बॉक्सिंग मिले। न केवल युग बल्कि उस समय खेल को कैसे रखा गया था। तकनीक को समझने और बॉक्सर के चरित्र को बनाने के लिए, मैंने बॉक्सिंग प्रशिक्षण लेने और अभिनेताओं के साथ इसे साझा करके अपने दृष्टिकोण को साझा करने का फैसला किया। हम सभी ने मछुआरे द्वीप पर प्रशिक्षण लिया, एक सख्त आहार का पालन किया और फिल्म की शूटिंग तक ध्यान केंद्रित किया। तैयारी के एक हिस्से के रूप में, मैंने खेल को समझने के लिए प्रोजेक्ट शुरू करने से पहले और इसे वास्तविक दिखाने के लिए संभावित मामूली विवरण देने से पहले, छह महीने के बॉक्सिंग प्रशिक्षण के तहत किया।

70 के दशक के नॉर्थ मद्रास बॉक्सर लुक को पाने के लिए, अभिनेता आर्य, जॉन कोकेन और शबीर कल्लारक्कल ने कठोर प्रशिक्षण और आहार लिया। काबिलन की भूमिका में आने के लिए आर्य ने 4 महीने की बॉक्सिंग ट्रेनिंग ली, जिसमें सख्त डाइट के साथ बॉक्सिंग, कार्डियो और वेट ट्रेनिंग हर दिन छह से सात घंटे शामिल थी। फिल्म का लुक न खोने के लिए, आर्या ने लॉकडाउन के दौरान भी अपना आहार और प्रशिक्षण जारी रखा, जब महामारी के कारण शूटिंग को रोकना पड़ा।

दूसरी ओर, उनके विरोधी वेम्बुली, जो कि अत्यधिक प्रतिभाशाली जॉन कोकेन द्वारा निभाई गई थी, ने अपने नियमित कसरत के साथ-साथ प्रतिदिन चार घंटे का प्रशिक्षण भी लिया जिसमें बहुत अधिक गहन कार्यात्मक और शरीर के वजन प्रशिक्षण शामिल थे। इसके अलावा, फिल्म रमन में संतोष प्रताप द्वारा निभाई गई और शबीर कल्लाराकल द्वारा निभाई गई डांसिंग रोज, जो प्रशिक्षित मार्शल कलाकार हैं, को भी विशेष प्रशिक्षण से गुजरना पड़ा क्योंकि मुक्केबाजी की तकनीक अन्य मार्शल आर्ट रूपों से काफी अलग थी।

70 के दशक में स्थापित, सरपट्टा परंबरई बॉक्सिंग के बारे में सिर्फ एक नियमित खेल फिल्म नहीं है। यह उत्तरी मद्रास में मौजूद मुक्केबाजी कुलों की संस्कृति और जीवन को भी प्रदर्शित करता है। कहानी के केंद्र में दो प्रतिद्वंद्वी कुलों – सरपट्टा और इडियप्पा हैं, जो अपने-अपने कुलों के गौरव के लिए लगातार एक द्वंद्वयुद्ध में सींग बंद कर रहे हैं। खेल की पृष्ठभूमि वाली यह फिल्म एक ऐसे युग की बारीकियों को दर्शाती है जो सांस्कृतिक और सामाजिक परिवर्तनों से भरा हुआ था।

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *