वानखेड़े की मुश्किलें बढ़ीं: NCB का एक और गवाह बोला- धोखे से कराए ब्लैंक पेपर पर साइन, तीन दिन में दूसरा मामला

वानखेड़े की मुश्किलें बढ़ीं: NCB का एक और गवाह बोला- धोखे से कराए ब्लैंक पेपर पर साइन, तीन दिन में दूसरा मामला

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Another NCB Witness Said Sign On Blank Papers Done Fraudulently, Second Case In Three Days

मुंबई2 घंटे पहले

NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के एक और गवाह ने बुधवार को एजेंसी के अधिकारियों पर धोखे से ब्लैंक पेपर पर साइन कराने का आरोप लगाया। शेखर काम्बले नाम के शिकायतकर्ता ने कहा कि बाद में इन कागजों का इस्तेमाल एक मामले के पंचनामे में किया गया।

तीन दिन के अंदर यह दूसरा मामला है, जब NCB के किसी गवाह ने इस तरह का आरोप लगाया है। काम्बले से पहले प्रभाकर सैल यही आरोप लगा चुका है, जिसे बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के मामले में NCB ने गवाह बनाया है।

क्रूज ड्रग्स केस में गवाह हैं काम्बले
हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, नवी मुंबई के रहने वाले शेखर काम्बले को NCB ने 26 अगस्त को खारघर में मारे एक छापे के दौरान उसे पंचनामे में स्वतंत्र गवाह दिखाया था। काम्बले का कहना है कि उससे एजेंसी के अधिकारियों ने बिना बताए इससे पहले ही कोरे कागजों पर साइन करा लिए थे।

इस छापे में NCB ने एक नाइजीरियाई नागरिक किंग्सले उक्वुएजा को गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने उसके पास से 55 ग्राम मेफोड्रोन और थोड़ा सा गांजा बरामद दिखाया था।

10 कोरे कागजों पर कराए थे साइन
काम्बले का कहना है कि छापे के दौरान मैं NCB अफसरों के साथ मौके पर मौजूद था। एक नाइजीरियाई पकड़ा गया था, जबकि एक फरार हो गया था। मुझे नहीं पता कि उन्होंने (NCB अफसरों ने) पकड़े गए नाइजीरियाई से ड्रग्स बरामद की थी या नहीं।

काम्बले के मुताबिक, तीन दिन बाद एक NCB अफसर अनिल माने ने मुझे कॉल किया और दक्षिणी मुंबई स्थित अपने ऑफिस बुलाया। ऑफिस में मुझसे कम से कम 10 कोरे कागजों पर साइन कराए गए, जिनका इस्तेमाल बाद में पंचनामे के लिए किया गया।

सीएम को लिखे लैटर की जानकारी मिलने पर आया सामने
काम्बले ने कहा, किसी अज्ञात आदमी की तरफ से खारघर मामले का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और NCP नेता नवाब मलिक को लैटर भेजने की जानकारी मिलने पर मैं डर गया। उसने कहा कि मंगलवार रात को अनिल माने ने मुझे कॉल किया और मुंह बंद रखने के लिए धमकाया। इस मामले की जांच NCB अफसर आशीष रंजन कर रहे हैं। काम्बले के मुताबिक, माने की कॉल मिलने के बाद मैं नवी मुंबई के कोपार खैरना पुलिस स्टेशन पहुंचा और सुरक्षा की गुहार लगाई।

वानखेड़े बोले- कोर्ट में दूंगा काम्बले के दावे का जवाब
NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े से जब काम्बले के दावे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने आरोपों को नकार दिया। वानखेड़े ने कहा, मैं इस आरोप को पूरी तरह नकारता हूं और मैं इसे लेकर कोर्ट में जवाब दूंगा।

उधर, प्रभाकर सैल के आरोपों की जांच करने दिल्ली से मुंबई पहुंची NCB की विजिलेंस टीम ने भी काम्बले के आरोप पर प्रतिक्रिया नहीं दी है। विजिलेंस टीम को लीड कर रहे DDG ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा, हमारी टीम का टारगेट फेयर जांच करना है। इसी कारण हम NCB के मुंबई ऑफिस के बजाय बांद्रा वेस्ट में CRPG मैस में ठहरकर मामले की जांच कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *