लखीमपुर हिंसा में चली थीं गोलियां: मंत्री के बेटे आशीष, उसके दोस्त और गनर की बंदूकों से हुई फायरिंग

लखीमपुर हिंसा में चली थीं गोलियां: मंत्री के बेटे आशीष, उसके दोस्त और गनर की बंदूकों से हुई फायरिंग

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Ashish’s Rifle, Son Of Union Minister Of State For Home Affairs, Ankit’s Pistol And Latif’s Repeater Gun Were Fired, Confirmed In Ballistic Report

लखनऊ12 घंटे पहले

लखीमपुर हिंसा में केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष समेत 15 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया था। आशीष, अंकित और लतीफ समेत 13 से अधिक आरोपी जेल में हैं।

लखीमपुर हिंसा मामले बड़ा खुलासा हुआ है। FSL से आई बैलिस्टिक रिपोर्ट में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष की रिवाल्वर और राइफल से फायरिंग की पुष्टि हुई है। पुलिस ने गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे और मुख्य आरोपी आशीष मिश्र और उसके दोस्त अंकित दास के चार असलहों को जब्त किया था। इसमें अंकित दास की पिस्टल, लतीफ की रिपीटर गन और आशीष मिश्रा की राइफल शामिल थी।

पुलिस की तरफ चारों असलहों की FSL जांच कराई गई,जांच की रिपोर्ट में इन असलहों से फायरिंग की पुष्टि हुई है। कोर्ट ने बैलिस्टिक जांच की रिपोर्ट मांगी थी। इससे पहले ही रिपोर्ट के बाद जेल में बंद इन तीनों आरोपियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इधर, अंकित दास और लतीफ SIT के सामने जान बचाने के लिए फायरिंग की बात स्वीकार कर चुके हैं।

इन सवालों के जवाब अब नहीं मिले?

  • हिंसा के वक्त आशीष मिश्र कहां था?
  • आशीष और अंकित की गन किसने चलाई?
  • डिप्टी सीएम केशव मौर्य के स्वागत में असलहों का रोल क्या था?

CTV फुटेज से नहीं हुई थी छेड़छाड़
पुलिस ने घटना के बाद जिस पेट्रोल पंप और राइस मिल के CCTV कैमरों की फुटेज को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा था, उसकी रिपोर्ट भी SIT को मिल चुकी है। रिपोर्ट में स्पष्ट हो गया है कि फुटेज ओरिजिनल है और उनसे किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई है।

इन फुटेज में किसानों को कुचलने वाली थार जीप के पीछे फार्च्यूनर और एक अन्य गाड़ी जाती दिख रही है। गाड़ियों की रफ्तार से अंदाजा लग रहा कि ड्राइवर बेहद गुस्से में है। लेकिन कैमरा गाड़ियों के दाई तरफ होने से यह नहीं पता लगा पाया कि ड्राइवर के बगल वाली सीट पर कौन बैठा है?

अंकित दास गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र का करीबी है। वह उनके बेटे का दोस्त है।

अंकित दास गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र का करीबी है। वह उनके बेटे का दोस्त है।

सीरोलॉजी रिपोर्ट में मानव खून की पुष्टि
लखीमपुर हिंसा के मामले में घटनास्थल से लिए गए खून के सैंपल की रिपोर्ट भी आ चुकी है। सीरोलॉजी रिपोर्ट में मौके पर पड़ा खून मानव शरीर का होने की पुष्टि हुई है। अब पब्लिक के मोबाइल फोन से मिले वीडियो की रिपोर्ट आनी बाकी है। 12 नवंबर को कोर्ट में सुप्रीम कोर्ट में फिर सुनवाई है। ऐसे में जब्त किए गए 8 मोबाइल की रिपोर्ट भी जल्द आ सकती है।

अंकित दास ने पहले ही फायरिंग की बात स्वीकार की
अंकित दास और लतीफ ने SIT के सामने ही जान बचाने के लिए फायरिंग की बात स्वीकार की थी। अंकित ने पूछताछ में बताया था कि बनवीरपुर जाते वक्त सड़क पर किसानों का हुजूम दिखा था। जिसकी जानकारी आशीष को दी थी। वहां से मंत्री की अगुवाई के लिए गया था। लौटते वक्त थार के पीछे मैं काली फॉर्च्यूनर में था। थार हरिओम और मेरी गाड़ी शेखर चला रहा था।

दुर्घटना के बाद पथराव व फायरिंग होने पर हम लोग भी जान बचाकर फायरिंग करते हुए भागे। नहीं करते तो मौके पर ही मार दिए जाते। आगजनी में असलहा के लाइसेंस भी जल गए। घटना के बाद भाग कर निघासन थाने पहुंचे। जहां विवाद की सूचना दी। काफी देर बाद वहां से निकलकर लखनऊ घर आए। जहां से होटल और फिर नेपाल भाग गए थे।

हिंसा के बाद किसानों ने मंत्री की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया था।

हिंसा के बाद किसानों ने मंत्री की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया था।

लखीमपुर में 3 अक्टूबर को भड़की थी हिंसा
3 अक्टूबर को किसानों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र का विरोध करते हुए काले झंडे दिखाए थे। इसी दौरान एक गाड़ी ने किसानों को कुचल दिया था। इसमें चार किसानों की मौत हो गई थी और हिंसा भड़क गई थी। आरोप है कि हिंसा के दौरान किसानों ने एक ड्राइवर समेत चार लोगों को पीट-पीटकर मार डाला था। इसमें एक पत्रकार भी मारा गया था।

इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र समेत 15 लोगों के खिलाफ हत्या और आपराधिक साजिश का केस दर्ज किया गया था। आशीष, अंकित और लतीफ समेत 13 से अधिक आरोपी जेल में हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *