राज कौशल के निधन के बाद आशीष चौधरी ने लिखा दिल दहला देने वाला नोट; फिल्म निर्माता की ‘प्यार की विरासत’ के बारे में बात

राज कौशल के निधन के बाद आशीष चौधरी ने लिखा दिल दहला देने वाला नोट;  फिल्म निर्माता की ‘प्यार की विरासत’ के बारे में बात

[ad_1]

राज कौशल के निधन के बाद आशीष चौधरी ने लिखा दिल दहला देने वाला नोट;  फिल्म निर्माता की ‘प्यार की विरासत’ के बारे में बात
छवि स्रोत: इंस्टाग्राम/आशीष चौधरी

राज कौशल के निधन के बाद आशीष चौधरी ने लिखा दिल दहला देने वाला नोट; फिल्म निर्माता की ‘प्यार की विरासत’ के बारे में बात

अभिनेता आशीष चौधरी अपने करीबी दोस्त और फिल्म निर्माता राज कौशल के आकस्मिक निधन से सदमे में हैं। अभिनेता ने दिवंगत फिल्म निर्माता की प्रार्थना सभा में शामिल होने के बाद उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का बुधवार (30 जून) को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार दादर के शिवाजी पार्क श्मशान घाट में किया गया, जहां उद्योग जगत के करीबी दोस्त मौजूद थे।

शनिवार को मंदिरा के आवास पर एक प्रार्थना सभा आयोजित की गई, जिसमें उनके माता-पिता और मनोरंजन उद्योग के कई सहयोगियों ने भाग लिया।

आशीष ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर प्रार्थना सभा से एक तस्वीर साझा की और एक नोट के साथ दिवंगत निर्माता-निर्देशक के प्यार की विरासत के बारे में बताया। उन्होंने राज के विचारों, विचारों और उनके साथ ईमानदारी से बातचीत के बारे में खोला। यह खुलासा करते हुए कि राज हमेशा एक विरासत छोड़ने की बात करते थे, अभिनेता ने उसी पर एक भावनात्मक नोट लिखा।

आशीष चौधरी ने कहा, “उन्होंने हमेशा कहा कि यह केवल एक विरासत छोड़ने के बारे में था। और मेरे लिए ‘विरासत’ शब्द का अर्थ है ‘सफलता’। लेकिन अब जब वह चला गया, तो मुझे मिल गया। एकमात्र विरासत प्यार है न केवल दोस्तों और परिवार के लिए प्यार, बल्कि हर उस व्यक्ति से जिससे हम मिलते हैं और हमारे जीवन में एक या दो बार भी बातचीत करते हैं। कोई भी हो। बड़ा या छोटा। गरीब या अमीर।

“वे लोग जो हमारे जाने के बाद भी हमारे बारे में कहते और महसूस करते हैं। और हमारे जीवन समाप्त होने के बाद वे हमें कितना याद करते हैं या याद करते हैं। जब हम चले जाते हैं तो हम अपने साथ धन और संपत्ति नहीं ले सकते हैं। हम केवल उन लोगों की ख्वाहिशें लेते हैं जो सिर्फ यही चाहते हैं कि जिसके बिना वे इतना खोखलापन महसूस करते हैं, वह न गया हो। और यही मेरे भाई ने बहुत पीछे छोड़ दिया है।”

“इतने प्यार की विरासत कि वह अपने उस बड़े और कोमल दिल के अंदर से फैल गया। वह दिल जो इतने सारे दिलों को सहन, समर्थन और पूरा कर रहा था जो अनजाने में उस पर निर्भर थे। यह सब बिना रुके था। , ओवरटाइम काम जो उनके खूबसूरत दिल ने किया, जिसने इसे रोक दिया – हो सकता है। लेकिन यह प्यार की एक विशाल बेजोड़ विरासत को पीछे छोड़ने के बाद ही रुका, “आशीष ने बहुत विस्तृत पोस्ट में लिखा।

आशीष ने कहा कि राज न केवल सबसे अच्छे इंसान थे, बल्कि सबसे जानकारीपूर्ण, बुद्धिमान और प्रतिभाशाली व्यक्ति भी थे। “उन्हें पौराणिक कथाओं से लेकर विश्व राजनीति, भूगोल या मानवता तक हर चीज का गहन ज्ञान था। और सबसे ऊपर यह है कि उनका ज्ञान सही गलत को जानने में उत्कृष्ट था। और इसीलिए वह सबसे अच्छे मार्गदर्शक, सर्वश्रेष्ठ संवादी थे, सर्वश्रेष्ठ लेखक और कहानीकार…उनकी सकारात्मक ऊर्जा संक्रामक थी। तो उनकी वह पागल प्यारी मुस्कान थी,” आशीष ने लिखा।

आशीष ने कहा, “मेरा बड़ा भाई कितना अद्भुत था। वह वास्तव में इस ब्रह्मांड के लिए एक आशीर्वाद था। असल में वह अभी भी है। मैं अब भी उसे समझता हूं और मुझे पता है कि यह ब्रह्मांड उसके बिना नहीं चल सकता है। वह शाश्वत है।”

उन्होंने राज कौशल के संदेश को दुनिया के साथ साझा करते हुए अपने लंबे पोस्ट का समापन किया। “उन्होंने हमेशा क्या कहा – ‘जीवन छोटा है मेरी जान। इसे मायने रखें। खुश रह और वो खुशी पागलों की तरह फेला दा। कुछ लोगों को माफ कर दे या कुछ से माफ़ी मांग ले। नकारात्मकता के लिए कोई समय नहीं है भाई। और नहीं समय बर्बाद करने के लिए …. उनसे सीखने के लिए बहुत कुछ था। लेकिन मैं यहीं रुकता हूँ। मुझे लगता है कि मैंने काफी कह दिया है। रिप मेरी जान रायी। आई मिस यू।”

इस बीच, मंदिरा बेदी और राज कौशल, जिन्होंने 1999 में शादी की, के दो बच्चे हैं – बेटा वीर और बेटी तारा। राज ने प्यार में कभी कभी और शादी का लड्डू जैसी फिल्मों में काम किया था।

यह भी पढ़ें: पति राज कौशल के निधन के बाद मंदिरा बेदी ने बदली इंस्टाग्राम प्रोफाइल तस्वीर

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *