मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: वर्ल्ड कप में हार के बाद टीम इंडिया का पहला मैच आज, 14 राज्यों में फैले चाइल्ड पोर्नोग्राफी नेटवर्क पर CBI का छापा

मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: वर्ल्ड कप में हार के बाद टीम इंडिया का पहला मैच आज, 14 राज्यों में फैले चाइल्ड पोर्नोग्राफी नेटवर्क पर CBI का छापा

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Narendra Modi, Kangna Ranaut | Dainik Bhaskar News Headlines; Reopening Of Kartarpur Sahib Corridor Pakistan Guru Nanak Dev, CBI Raids 14 States Circulating Online Child Sexual Abuse Material

15 मिनट पहले

नमस्कार,
आज बुधवार है, तारीख 17 नवंबर; कार्तिक मास, शुक्ल पक्ष और त्रयोदशी तिथि

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. करतारपुर कॉरिडोर दोबारा खुल जाएगा, कोरोना के कारण यह 16 मार्च, 2020 से बंद है।
  2. शिमला में पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे संबोधित करेंगे।
  3. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच जयपुर में खेला जाएगा।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. चाइल्ड पोर्नोग्राफी नेटवर्क पर 14 राज्यों में CBI के छापे, ओडिशा में टीम से मारपीट
बच्चों के अश्लील वीडियो बनाने और उन्हें शेयर करने के मामले में CBI ने देश के 14 राज्यों के 77 शहरों में ताबड़तोड़ छापे मारे। ऑपरेशन के दौरान देर रात तक 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है। कार्रवाई के दौरान मिले सबूतों से चाइल्ड पोर्नोग्राफी का नेटवर्क 100 देशों तक फैले होने की जानकारी मिली है। ओडिशा में छापा मारने गई टीम से लोगों ने मारपीट भी की।
पढ़ें पूरी खबर…

2. प्लेन में बेहोश हो गया पैसेंजर, केंद्रीय मंत्री ने किया इलाज

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ. भागवत कराड ने दिल्ली से मुंबई जा रही फ्लाइट में एक पैसेंजर की जान बचा ली। फ्लाइट के दिल्ली से टेक ऑफ करने के बाद उस पैसेंजर को चक्कर आया और वह बेहोश हो गया। पेशे से सर्जन डॉ. कराड ने पेशेंट को फ्लाइट की इमरजेंसी किट से इंजेक्शन लगाया और ग्लूकोज भी दिया। पेशेंट की उम्र 40 साल है। मुंबई में लैंड करने के बाद उसका इलाज कराया गया।
पढ़ें पूरी खबर…

3. राजस्थान में पेट्रोल 4 और डीजल 5 रु. लीटर सस्ता, सरकार ने वैट घटाया
राजस्थान सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर वैट कम कर दिया है। पेट्रोल पर 4 रुपए और डीजल पर 5 रुपए टैक्स कम किया गया है। मंगलवार आधी रात से नई कीमतें लागू भी हो गईं। केंद्र सरकार ने दिवाली से एक दिन पहले पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में प्रति लीटर 5 और 10 रुपए की कटौती की थी। राजस्थान सरकार अब तक इस पर फैसला नहीं कर पाई थी।
पढ़ें पूरी खबर…

4. भारत में 5 साल में 3 बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट होंगे, इनमें दो वर्ल्ड कप
ICC ने 2026 से 2031 तक होने वाले मेगा इवेंट्स के लिए मेजबानों का ऐलान कर दिया है। भारत को तीन बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी मिली है। भारत 2026 में श्रीलंका के साथ टी-20 और 2031 में बांग्लादेश के साथ वनडे वर्ल्ड कप होस्ट करेगा। 2029 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी भी भारत में होगी। पाकिस्तान को भी एक टूर्नामेंट की मेजबानी मिली है। वह 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी होस्ट करेगा।
पढ़ें पूरी खबर…

5. कंगना का अब बापू पर निशाना, बोलीं- वे भगत सिंह की फांसी चाहते थे
आजादी पर दिए बयान पर देश भर में FIR दर्ज होने के बाद भी कंगना रनोट खामोश नहीं हैं। अब उनके निशाने पर महात्मा गांधी हैं। कंगना ने सोशल मीडिया पर लिखा कि ये वो लोग हैं, जिन्होंने हमें सिखाया… कोई थप्पड़ मारे तो अपना दूसरा गाल दे दो और इस तरह मिलेगी आजादी…। महात्मा गांधी ने नेताजी का कभी सपोर्ट नहीं किया, वे भगत सिंह की भी फांसी चाहते थे।
पढ़ें पूरी खबर…

6. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने सुपर हरक्युलिस से पहुंचे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण किया। वे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एयरफोर्स के सुपर हरक्युलिस विमान से उतरे। मोदी ऐसा करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने कहा कि तीन साल पहले जब मैंने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था, तब नहीं सोचा था कि इस एक्सप्रेस-वे पर मैं विमान से उतरूंगा।
पढ़ें पूरी खबर…

7. BSF का अधिकार बढ़ाने के खिलाफ ममता सरकार ने पास किया प्रस्ताव
पश्चिम बंगाल विधानसभा में BSF के अधिकार क्षेत्र का दायरा बढ़ाए जाने के खिलाफ प्रस्ताव पास हो गया है। भाजपा विधायकों ने ममता सरकार की ओर से लाए गए प्रस्ताव का विरोध किया। पंजाब के बाद बंगाल दूसरा ऐसा राज्य है, जिसने केंद्र के फैसले के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पास किया है। प्रस्ताव के पक्ष में 112 और इसके विरोध में 63 वोट पड़े।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. अमेरिकी कंपनी फाइजर ने कहा उसकी कोविड-19 पिल गरीब देशों में बनाई और बेची जा सकेगी, जल्द बाजार में आएगी
  2. साउथ के सुपरस्टार पुनीत राजकुमार को कर्नाटक रत्न देने का ऐलान, जिम में कार्डियक अरेस्ट आने से हो गया था निधन
  3. राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयरलाइन ने 72 बोइंग 737 मैक्स जेट का ऑर्डर दिया, अगले साल होगी डिलीवरी
  4. नेवी को इसी महीने मिलेगा पहला स्टील्थ डिस्ट्रॉयर INS विशाखापट्टनम और कलवरी सबमरीन INS वेला

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
मराठी माणुस को हक दिलाने के लिए नई पार्टी शिवसेना बनाने वाले बाल ठाकरे का आज के ही दिन 2012 में निधन हो गया था। 1950 में फ्री प्रेस जर्नल में मशहूर कार्टूनिस्ट आरके लक्ष्मण के साथ काम कर चुके बाल ठाकरे की कहानी एक किंग मेकर की कहानी है। उनके निधन के बाद पूरा मुंबई बंद हो गया था। अंतिम यात्रा में 2 लाख से ज्यादा लोग शामिल थे। बाल ठाकरे का जन्म 23 जनवरी 1926 को महाराष्ट्र के पुणे में हुआ था। 1960 में वह पूरी तरह से राजनीति में सक्रिय हो गए थे, लेकिन पार्टी बनाई 1966 में। उन्होंने खुद कभी चुनाव नहीं लड़ा।

और अब आज का विचार
शिखर तक पहुंचने का इकलौता नुस्खा मेहनत है। यह नुस्खा आपको शिखर पर नहीं भी ले गया, तो उसके करीब तो ले ही जाएगा। -मारग्रेट थैचर, आयरन लेडी के नाम से मशहूर ब्रिटेन की पूर्व प्रधानमंत्री

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *