मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: त्रिपुरा हिंसा की आग में झुलसे महाराष्ट्र के तीन शहर, फिर से पहले वाली कीमतों पर मिलेंगे ट्रेन के टिकट

मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: त्रिपुरा हिंसा की आग में झुलसे महाराष्ट्र के तीन शहर, फिर से पहले वाली कीमतों पर मिलेंगे ट्रेन के टिकट

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Maharashtra Hardik Pandya | Dainik Bhaskar News Headlines; Railway Drop Special Train Tag, Maharashtra Protests Against Tripura Violence In Three Cities

25 मिनट पहले

नमस्कार,
आज शनिवार है, तारीख 13 नवंबर; कार्तिक मास, शुक्ल पक्ष और दशमी तिथि

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. गृहमंत्री अमित शाह अखिलेश यादव के गढ़ आजमगढ़ में चुनावी रैली करेंगे।
  2. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सुखोई और मिराज की लैंडिंग का ट्रायल शुरू होगा।
  3. गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा समेत 12 खिलाड़ियों को खेल रत्न अवॉर्ड दिया जाएगा।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और मुनाफ पटेल समेत 5 पर रेप का आरोप
दाऊद इब्राहिम के कथित गुर्गे रियाज भाटी की पत्नी ने अपने पति सहित 5 लोगों पर रेप का आरोप लगाया है। इनमें क्रिकेटर मुनाफ पटेल और हार्दिक पंड्या, कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला और पृथ्वीराज कोठारी नाम का शख्स शामिल है। उन्होंने मुंबई के सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में 24 सितंबर को शिकायत दर्ज करवाई थी। हालांकि, अब तक मामले में FIR दर्ज नहीं की गई है।
पढ़ें पूरी खबर…

2. महाराष्ट्र में त्रिपुरा हिंसा के विरोध के दौरान पथराव, तीन शहरों में तनाव

त्रिपुरा में कई दिन से चल रही हिंसा की आग महाराष्ट्र के तीन शहरों में भी देखने को मिली। यहां त्रिपुरा में हुई घटनाओं के विरोध में बंद बुलाया गया था। इसी दौरान नांदेड, मालेगांव और अमरावती में हिंसा फैल गई। ऐसा जबरदस्ती दुकानें बंद कराने के कारण हुआ। फिलहाल तीनों शहरों में शांति है और भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है।
पढ़ें पूरी खबर…

3. स्पेशल ट्रेनें और किराया खत्म, पुरानी कीमतों पर मिलेंगे टिकट
कोरोना काल के दौरान चलाई जा रहीं स्पेशल ट्रेनें और किराये को रेलवे ने खत्म कर दिया है। यानी अब हॉलिडे स्पेशल, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों की सेवा पहले जैसी होगी। रेल मंत्रालय की तरफ से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि आदेश कुछ दिनों में लागू हो जाएंगे। अगले कुछ दिनों में 1700 से ज्यादा ट्रेनों को रेगुलर ट्रेनों के तौर पर रिस्टोर किया जाएगा।
पढ़ें पूरी खबर…

4. CDS रावत बोले- पाकिस्तान नहीं, अब चीन पर फोकस
चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने चीन को भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया है। एक मीडिया कॉन्क्लेव में उन्होंने कहा कि अगर अब गलवान जैसी घटना होती है तो चीन को माकूल जवाब दिया जाएगा। पिछले साल भारत और चीन के बीच 4 दशक की सबसे हिंसक झड़प के बाद मोदी सरकार ने अपना फोकस पाकिस्‍तान से हटाकर चीन पर केंद्रित कर दिया है।
पढ़ें पूरी खबर…

5. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान
17 नवंबर से भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं हैं। अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे। चेतेश्वर पुजारा को उपकप्तान बनाया गया है। विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच में टीम के साथ जुड़ जाएंगे और कप्तानी संभालेंगे।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

6. आजादी वाले बयान पर फंसीं कंगना, कई शहरों में पुलिस से शिकायत

आजादी को लेकर दिए विवादित बयान के बाद एक्ट्रेस कंगना रनोट के खिलाफ राजस्थान में 5 शहरों में पुलिस से शिकायत की गई है। जयपुर कोतवाली थाने में केस भी दर्ज हो गया है। उदयपुर, जोधपुर, चूरू, भीलवाड़ा और पाली थाने की पुलिस शिकायतों की जांच कर रही है। यूपी के मुरादाबाद और गाजियाबाद में भी देशद्रोह की FIR के लिए तहरीर सौंपी गई है।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

7. राशिद अल्वी ने जय श्रीराम कहने वालों की तुलना राक्षस से की
सलमान खुर्शीद की किताब पर जारी विवाद के बीच कांग्रेस के एक और नेता राशिद अल्वी के बयान पर हंगामा शुरू हो गया है। अल्वी ने उत्तर प्रदेश के संभल में एक कार्यक्रम में जय श्रीराम कहने वालों की तुलना राक्षस से कर डाली। अल्वी ने कहा कि जो जय श्रीराम का नारा लगाते हैं वे सभी मुनि नहीं, वो निशाचर होते हैं। होशियार रहने की जरूरत है।
​​​​​​​पढ़ें पूरी खबर…

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति पर होगा, परिवहन विभाग ने केंद्र सरकार को भेजा प्रस्ताव
  2. दिल्ली की हवा हुई जहरीली, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने लोगों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी
  3. गैंगरेप मामले में सपा सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति को उम्रकैद, सजा के बाद फूट-फूटकर रोने लगा
  4. गौतम अडाणी की नेटवर्थ 81 अरब डॉलर हुई, ग्रुप की कंपनियों का मार्केट कैप 10 लाख करोड़ के करीब

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
2015 में आज के ही दिन फ्रांस की राजधानी पेरिस धमाकों से दहल गई थी। ये ब्लास्ट इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने किए थे। एक के बाद एक 6 जगहों पर कुछ ही मिनटों में हमले किए गए। इसमें 130 लोगों की जान चली गई। 350 से ज्यादा घायल हो गए। पहला हमला रात 9 बजकर 20 मिनट पर एक फुटबॉल स्टेडियम के बाहर हुआ था। जिस वक्त ये हमला हुआ था, उस वक्त जर्मनी और फ्रांस के बीच मैच चल रहा था। वहां तब के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद भी मौजूद थे।

और अब आज का विचार
हर लक्ष्य की कीमत होती है और वो है- वक्त, कोशिशें, त्याग और पसीना। इसे चुकाए बिना कोई लक्ष्य पूरा नहीं होता। – उसेन बोल्ट, ओलिंपिक चैंपियन स्प्रिंटर

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *