मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: भारतीय हॉकी टीम ने पाक को हराकर जीता ब्राॉन्ज मेडल, PM मोदी एक महीने में आज छठी बार यूपी पहुंचेंगे

मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: भारतीय हॉकी टीम ने पाक को हराकर जीता ब्राॉन्ज मेडल, PM मोदी एक महीने में आज छठी बार यूपी पहुंचेंगे

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Narendra Modi Hockey | Dainik Bhaskar News Headlines; Indian Hockey Team Defeated Pakistan, Today PM Modi Will Reach Uttar Pradesh Again

3 मिनट पहले

नमस्कार,
आज गुरुवार है, तारीख 23 दिसंबर; पौष मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि।

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. 1. PM मोदी 9 दिन में दूसरी बार वाराणसी आएंगे, एक महीने में छठी बार यूपी दौरा
  2. 2. PM मोदी किसान सम्मान निधि के तहत 10वीं किस्त किसानों के खातों में करेंगे ट्रांसफर
  3. 3. 5G नेटवर्क के खिलाफ बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला की अपील पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई
  4. 4. पूर्व PM चौधरी चरण सिंह के जन्मदिन पर आज मनेगा राष्ट्रीय किसान दिवस

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. हॉकी में भारत की पाक पर फतेह, एशियन हॉकी चैंपियनशिप का ब्रांज जीता

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-3 से हरा दिया है। मैच में जीत के साथ भारतीय टीम ने न सिर्फ ब्रॉन्ज मेडल कब्जाया बल्कि इस टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर फिनिश किया। वहीं, पाकिस्तान चौथे पायदान पर रही।
पढ़िए पूरी खबर…

2. कांग्रेस में फिर संकट, हरीश रावत छोड़ सकते हैं पार्टी; कैप्टन ने कसा तंज
उत्तराखंड में चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बुधवार को सोशल मीडिया पोस्ट में कांग्रेस पार्टी को अलविदा कहने के संकेत दिए। वे काम में हस्तक्षेप से आहत दिखे। इसे लेकर पंजाब में कांग्रेस छोड़ने वाले पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन पर करारा तंज कसा है।
पढ़िए पूरी खबर…

3. उत्तराखंड और हरियाणा में ओमिक्रॉन की एंट्री; देश में कुल मामले बढ़कर 254 हुए

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की एंट्री अब उत्तराखंड और हरियाणा में भी हो चुकी है। बुधवार को उत्तराखंड के देहरादून में एक, हरियाणा के पानीपत में 2, करनाल-फरीदाबाद में एक-एक केस सामने आए हैं। अब 17 राज्यों में ओमिक्रॉन के कुल 254 केस हो गए हैं।
पढ़िए पूरी खबर…

4. IPL 2022 के लिए खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन बेंगलुरु में 7-8 फरवरी को होगा
IPL 2022 के लिए खिलाड़ियों के मेगा ऑक्शन की तारीख तय हो चुकी हैं। BCCI के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि ऑक्शन 7 और 8 फरवरी को होगा। BCCI ने तय किया है कि 2 दिन चलने वाली नीलामी बेंगलुरु में होगी। पहले ऑक्शन दुबई में होने की खबरें थीं।
पढ़िए पूरी खबर…

5. नोरा फतेही बनीं सरकारी गवाह, जैकलीन के ठग दोस्त सुकेश के राज खोलेंगी

200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही सरकारी गवाह बन गईं हैं। इस मामले में जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने नोरा समेत कई बॉलीवुड हस्तियों को गिफ्ट देने की बात स्वीकारी थी। ED ने नोरा से इसके बाद पूछताछ की थी।
पढ़िए पूरी खबर…

6. चीनी कंपनियों शाओमी, वनप्लस और ओप्पो के ठिकानों पर पर IT रेड
आयकर विभाग (IT) ने बुधवार को चीनी मोबाइल निर्माता कंपनियों शाओमी, वनप्लस और ओप्पो के डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनर्स, कॉर्पोरेट दफ्तर, गोदामों और मैन्यूफैक्चरर्स के यहां छापा मारा। कर चोरी में यह कार्रवाई दिल्ली-NCR समेत देश के 15 राज्यों में की गई है।
पढ़िए पूरी खबर…

7. दुबई से लौटे ओमिक्रॉन पॉजिटिव को सरकार ने चार दिन घर में कैद रखा
दिल्ली के एक युवा बिजनेसमैन ने आरोप लगाया है कि ओमिक्रॉन पॉजिटिव आने के बाद उसे घर में कैद रखने के लिए प्रशासन ने बाहर 4 गार्ड तैनात कर दिए हैं। दुबई से बिजनेसमैन 4 दिसंबर को भारत लौटा। हवाई अड्डे पर जांच हुई तो वह कोविड पॉजिटिव निकला था।
पढ़िए पूरी खबर…

8. स्पर्म को डैमेज करता है कोरोना, 60% मरीजों की स्पर्म मोटिलिटी घटी
इंपीरियल कॉलेज ऑफ लंदन की रिसर्च में सामने आया है कि कोविड-19 संक्रमण स्पर्म की क्वालिटी को डैमेज करता है। रिसर्च में 1 महीने पहले ठीक हुए मरीजों की जांच की गई तो सामने आया कि 60% मरीजों की स्पर्म मोटिलिटी और 37% के स्पर्म काउंट पर असर पड़ा है।
पढ़िए पूरी खबर…

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में
1. अफ्रीका में कोच द्रविड़ के साथ डिनर पर गए प्लेयर्स, पर फोटोज में नहीं दिखे कोहली (पढ़ें खबर)
2. आर्यन ड्रग्स केस के बाद शाहरुख खान ने शुरू की शूटिंग, सेट से सामने आई तस्वीर (पढ़ें खबर)
3. हरियाणा में 1 जनवरी से वैक्सीन की दोनों डोज न लगवाने वालों के लिए नया नियम (पढ़ें खबर)

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
आज का दिन मेडिकल इतिहास का बड़ा दिन है। 67 साल पहले 23 दिसंबर 1954 के दिन दुनिया का पहला सफल किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था। बोस्टन के पीटर बेंट हॉस्पिटल में डॉक्टर जोसेफ मरे ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया था। साल 1900 के बाद कई बार किडनी ट्रांसप्लांट फेल रहने के बाद उम्मीदें छोड़ रहे वैज्ञानिकों को इस सफलता से नई उम्मीद मिली थी। यह सफल ऑपरेशन 23 साल के रिचर्ड हैरिक का किया गया था। रिचर्ड हैरिक को बोस्टन के एक हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने उनके जु़ड़वा भाई रोनाल्ड की किडनी ट्रांसप्लांट की थी। डॉक्टर जोसेफ मरे की टीम ने करीब 5 घंटे चले ऑपरेशन में यह किडनी ट्रांसप्लांट की। ये ट्रांसप्लांटेशन सफल रहा और इसके बाद रिचर्ड 8 साल तक जिंदा रहे। सर्जरी करने वाले डॉक्टर जोसेफ मरे को बाद में नोबेल पुरस्कार दिया गया। (पढ़िए आज की अन्य घटनाएं)

और अब आज का विचार
लीडर और फॉलोअर के बीच का अंतर उनकी सोच में होता है, इसलिए नए विचार लाएं और उन्हें आजमाएं। – स्टीव जॉब्स

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *