बेंगलुरु के सरकारी स्कूल में बेरहमी: 10 से 13 साल के बच्चों को पेड़ से बांधा, बीड़ी पीने का बनाया दबाव; 6 आरोपी गिरफ्तार

बेंगलुरु के सरकारी स्कूल में बेरहमी: 10 से 13 साल के बच्चों को पेड़ से बांधा, बीड़ी पीने का बनाया दबाव; 6 आरोपी गिरफ्तार

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • 10 To 13 Year Old Children Tied To Tree, Pressure Made To Drink Bidi; 6 Accused Arrested

बेंगलुरु44 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
बेंगलुरु के सरकारी स्कूल में बेरहमी: 10 से 13 साल के बच्चों को पेड़ से बांधा, बीड़ी पीने का बनाया दबाव; 6 आरोपी गिरफ्तार

कर्नाटक में मासूम बच्चों को प्रताड़ित करने का एक मामला सामने आया है। राजधानी बेंगलुरु के एक म्यूनिसिपल स्कूल के कैंपस में कुछ लोगों ने 10 से 13 साल के बच्चों को पहले पेड़ से बांधा फिर उन्हें बीड़ी पीने के लिए मजबूर किया। मामले में 5 नाबालिग समेत 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

NDTV की खबर के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में स्थित सरकारी स्कूल में कथित तौर पर एक गैंग के द्वारा कई दिनों से कथित तौर पर बच्चों को धमकाया जाता था। स्थानीय लोगों के मुताबिक, सब कुछ स्कूल कैंपस में ही चल रहा था। घटना का वीडियो सामने आने के बाद मामले में पुलिस ने कार्रवाई की और 6 आरोपियों को पकड़ा।

व्हाइटफील्ड के SP डी देवराज ने कहा, ‘हमें स्कूल परिसर के अंदर देर रात कुछ लोगों के शराब पीने की सुचना मिली थी। वहां पुलिस गश्त बढ़ाई गई है। अभी की घटना दोपहर में हुई है। पुलिस यह सुनिश्चित कर रही है कि दोबारा ऐसी घटना न हो।’

बच्चों को डंडे से पीट रहे थे आरोपी
वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि गिरोह के कुछ सदस्य आदेश न मानने पर बच्चों को पेड़ से बांध देते हैं और उन्हें बीड़ी पीने के लिए दबाव बनाते हैं। दूसरी क्लिप में एक आरोपी स्कूल के 7 स्टूडेंट्स को डंडे से पीटता हुआ दिख रहा है। आरोपी पास की दुकान से बच्चों को बीड़ी खरीदकर लाने के लिए भी दबाव बनाते देखे जा सकते हैं।

आरोपी फैक्ट्रियों में मजदूरी करते हैं
पुलिस के अनुसार, सभी आरोपी पास के ही फैक्ट्रियों में मजदूरी करते हैं। इनमें से कुछ इसी स्कूल में पढ़ते भी हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों में से एक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है, जबकि अन्य पांच को बाल सुधार गृह में रखा है।

स्कूल प्रशासन ने साधी चुप्पी
स्कूल प्रशासन भी स्थानीय लोगों के दबाव में चुप्पी साधे हुए था। हालांकि स्कूल के आस-पास रहने वाले कुछ लोगों ने अपने मोबाइल कैमरों में इस कारगुजारी का वीडियो शूट किया और इसे पूर्व स्थानीय नगरसेवक एस श्रीकांत को भेज दिया। श्रीकांत ने पुलिस को इसकी जानकारी दी जिसके बाद कार्रवाई हुई।

वहीं, ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर बेंगलुरु साउथ डी हनुमंतराय ने कहा, “दोनों वीडियो क्लिप शनिवार को रिकॉर्ड किए गए थे। स्कूल सुबह 11:30 बजे बंद कर दिया गया था। घटन दोपहर की है, जब कुछ छात्र स्कूल के मैदान पर खेलने आए। हालांकि उन्होंने पहले किसी घटना के होने से इनकार किया।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *