फेक न्यूज एक्सपोज: मौलाना ने बस में हिंदू महिला से छेड़छाड़ की तो महिला ने जड़े थप्पड़? जानिए इस वायरल वीडियो का सच

फेक न्यूज एक्सपोज: मौलाना ने बस में हिंदू महिला से छेड़छाड़ की तो महिला ने जड़े थप्पड़? जानिए इस वायरल वीडियो का सच

[ad_1]

  • Hindi News
  • No fake news
  • Maulana Molested A Hindu Woman, Then The Woman Slapped Her? Know The Truth Of This Viral Video

3 घंटे पहले

क्या हो रहा है वायरल: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में एक महिला बस में बैठे एक बुजुर्ग मौलाना को थप्पड़ मारते हुए नजर आ रही है। वह मौलाना पर छेड़छाड़ का आरोप लगा रही है और वे मौलाना महिला से माफी मांग रहा है।

वीडियो शेयर कर कई यूजर्स ने लिखा, इन पक्के ईमान वाले हाजी मियां ने अगली सीट पर बैठी महिला से पिछली सीट से छेड़खानी करने का प्रयास किया। लेकिन नासमझ महिला ने उल्टे इनकी ठुकाई कर दी। सच में देश में हिंदू असहिष्णुता बढ़ती ही जा रही है। बेचारी कौम बहुत ही डर गई है।

ये वीडियो जांच के लिए हमें भास्कर हेल्पलाइन पर भी मिला।

और सच क्या है?

  • वायरल वीडियो का सच जानने के लिए हमने इसके की-फ्रेम को गूगल पर रिवर्स सर्च किया। सर्च रिजल्ट में हमें वायरल वीडियो से जुड़ी पूरी खबर पाकिस्तान की न्यूज वेबसाइट pakistantoday.com.pk पर मिली।
  • वेबसाइट के मुताबिक, सितंबर, 2020 का ये वायरल वीडियो पाकिस्तान का है। जहां मुल्तान से इस्लामाबाद जा रही बस में बुजुर्ग मौलाना ने एक महिला के साथ छेड़छाड़ की थी। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर पीड़ित महिला की दोस्त ज़हरा नैन ने शेयर किया था। ये खबर वेबसाइट पर 27 सितंबर, 2019 को पब्लिश हुई थी।
  • पड़ताल के अगले चरण में हमने इससे जुड़े की-वर्ड्स गूगल पर सर्च किए। सर्च रिजल्ट में हमें यही खबर कई पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट्स और चैनल पर मिली।

  • साफ है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के साथ किया जा रहा दावा गलत है। ये वीडियो भारत का नहीं बल्कि पाकिस्तान का सितंबर, 2019 का है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *