फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन के लिए विश्व किकबॉक्सिंग चैंपियन ड्रू नील से जुड़े अर्जुन कपूर

फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन के लिए विश्व किकबॉक्सिंग चैंपियन ड्रू नील से जुड़े अर्जुन कपूर

[ad_1]

फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन के लिए विश्व किकबॉक्सिंग चैंपियन ड्रू नील से जुड़े अर्जुन कपूर
छवि स्रोत: इंस्टाग्राम/अर्जुन कपूर

फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन के लिए विश्व किकबॉक्सिंग चैंपियन ड्रू नील से जुड़े अर्जुन कपूर

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूरबचपन से ही मोटापे से जूझ रहे , ने हाल ही में खुलासा किया कि उन्होंने विश्व किकबॉक्सिंग चैंपियन ड्रू नील के साथ मिलकर सही बॉडी टाइप पाने के लिए खुद को आगे बढ़ाया है। अर्जुन ने यह भी खुलासा किया कि उनकी शारीरिक स्थिति ने उन्हें अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए घंटों की संख्या से दोगुना प्रशिक्षण दिया है।

मोटापे के साथ अपने संघर्ष के बारे में बात करते हुए, ‘2 स्टेट्स’ के अभिनेता ने कहा, “मुझे लगता है कि हर कोई जानता है कि जब मैं अपनी फिटनेस की बात करता हूं तो मैं लगातार काम कर रहा हूं क्योंकि मैंने मोटापे से निपटा है और यह हर दिन दिमाग को कैसे प्रभावित करता है। आधार। मुझे अधिकांश लोगों की तुलना में अधिक मेहनत करनी पड़ती है और एक हिंदी फिल्म नायक की भूमिका निभाने के लिए आवश्यक शरीर के प्रकार को प्राप्त करने के लिए कसरत के स्तर को दोगुना करने के लिए खुद को धक्का देना पड़ता है।”

36 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि वह नई चीजों को आजमाना और ‘कट्टर पेशेवरों’ के साथ प्रशिक्षण लेना पसंद करते हैं। “अगर मैं हर दिन एक ही काम करता हूं, तो मैं संतृप्त और प्रेरित महसूस करता हूं और इसलिए, मैं हमेशा वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अपने कसरत के साथ प्रयोग करना चाहता हूं। मुझे नई चीजों को आजमाने और कट्टर पेशेवरों के साथ प्रशिक्षित करना पसंद है जो मुझे धक्का दे सकते हैं जैसे कल नहीं है,” अर्जुन ने कहा।

“इसीलिए मैं ड्रू नील से मिला, जो अपने काम में अविश्वसनीय है। वह मेरे स्वास्थ्य की स्थिति के लिए एकदम सही प्रशिक्षक है। नील के लिए, हर दिन एक प्रशिक्षण दिवस है। आप एक बिंदु के बाद महसूस करते हैं कि यह सब दिमाग और दिमाग में है आप जितना अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे, परिणाम उतना ही बेहतर होगा।”

अपने नए ट्रेनर के बारे में बात करते हुए, अर्जुन ने खुलासा किया कि उन्होंने अपने दिमाग को मजबूत करने के लिए ड्रू के साथ काम किया है ताकि वह अपने व्यक्तिगत और पेशेवर लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित कर सकें। अर्जुन और ड्रू की मेहनत अर्जुन के अगले प्रोजेक्ट ‘एक विलेन 2’ में दिखाई देगी।

“ड्रू समझता है कि मुझे मानसिक और शारीरिक रूप से ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। वह वास्तव में यह समझने में समय व्यतीत करता है कि मैं क्या महसूस कर रहा हूं और मैं क्या कर रहा हूं। मेरा जीवन क्या है, मेरा काम क्या है और यह हमेशा अंतिम परिणाम के बारे में भी नहीं है, यह लगातार और निरंतर होने के बारे में भी है,” उन्होंने अपने प्रशिक्षक की सराहना करते हुए कहा।

अर्जुन ने आगे कहा, “कभी-कभी, यह दिन के लिए बॉक्स पर टिक करने और ठीक कहने के बारे में है कि हमने अंतिम परिणाम को देखे बिना आज अच्छा काम किया। यह भी स्वीकार कर रहा है कि आपके पास स्पीड ब्रेकर और धक्कों होंगे, आपके बुरे दिन होंगे, हो सकता है काम के कारण कुछ दिनों के लिए प्रशिक्षण नहीं ले पा रहे हैं, आप बीमार भी पड़ सकते हैं या आप अपने आहार से टकरा सकते हैं।”

उन्होंने इसे आगे समझाया। “आपके पास ऐसी चीजें हो सकती हैं जो खराब हो जाती हैं, तनाव, थकान, यात्रा। इन सभी को ध्यान में रखते हुए वह आपको केवल पकड़े जाने और जिम में रहने के बजाय समग्र रूप से बेहतर जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित करता है क्योंकि यह केवल उस एक घंटे के बारे में नहीं है जिम, यह जिम के आसपास के 23 घंटों के बारे में भी है।”

अर्जुन ने आगे कहा, “मुझे जिम में धकेलना एक बात है लेकिन जिम के बाहर उनके उपलब्ध होने से भी मुझ पर बहुत फर्क पड़ा है और ट्रांसफॉर्मेशन आया है क्योंकि मेरे पास कोई है जिससे मैं बात कर सकता हूं। इससे मेरी मानसिक क्षमता में भी सुधार होता है। जहां प्रशिक्षण का संबंध है क्योंकि मैं अपने ट्रेनर के लिए कड़ी मेहनत करना चाहता हूं, न कि नाराज होने या उससे परेशान होने के लिए मुझे इतनी मेहनत करने के लिए।”

अपने हालिया परिवर्तन के लिए लोगों द्वारा प्राप्त प्रशंसा के लिए आभार व्यक्त करते हुए, उन्होंने कहा, “मैंने अपने परिवर्तन की दिशा में एक-दिमाग से काम किया है और मुझे खुशी है कि लोग बदलाव को देख रहे हैं। मैं इस परिवर्तन के लिए नरक और वापस गया हूं और मुझे पता है कि मुझे फिटर बनने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। मैं इसमें रहूंगा क्योंकि हर दिन मैं केवल बेहतर होने की कोशिश कर रहा हूं।”

इस बीच, काम के मोर्चे पर, ‘एक विलेन 2’ के अलावा, अर्जुन अभिनेताओं के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करते नजर आएंगे सैफ अली खान, जैकलीन फर्नांडीज, और यामी गौतम हॉरर-कॉमेडी ‘भूत पुलिस’ में।

(एएनआई इनपुट्स के साथ)

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *