पंजाब में बेअदबी पर पाकिस्तान की एंट्री: कांग्रेस कैंपेन कमेटी के चेयरमैन सुनील जाखड़ बोले- सीमा पार से रची जा रही गड़बड़ी की साजिश

पंजाब में बेअदबी पर पाकिस्तान की एंट्री: कांग्रेस कैंपेन कमेटी के चेयरमैन सुनील जाखड़ बोले- सीमा पार से रची जा रही गड़बड़ी की साजिश

[ad_1]

चंडीगढ़10 घंटे पहले

पंजाब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में अब पाकिस्तान की एंट्री हो गई है। पंजाब चुनाव के लिए कांग्रेस कैंपेन कमेटी के चेयरमैन सुनील जाखड़ ने कहा कि सीमा पार से पंजाब में गड़बड़ी की साजिश हो रही है। उन्होंने कहा कि हमारे राजनीतिक मतभेद हो सकते हैं लेकिन किसी भी पार्टी की ऐसी घटिया मानसिकता नहीं हो सकती।

स्वर्ण मंदिर में बेअदबी:पुलिस ने खंगाला बायोमेट्रिक रिकॉर्ड, आधार कार्ड डेटाबेस से मैच नहीं हुए मारे गए युवक के फिंगर प्रिंट

जाखड़ ने कहा कि मैं इन घटनाओं की निंदा करता हूं। मेरी अपील है कि ऐसे वक्त में हमें शांत रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि ऐसी घटनाएं दोबारा नहीं होंगी। लेकिन ऐसी कोशिशें जरूर हो सकती हैं। आरोपी के पकड़े जाने पर उसे सजा देने के बजाय उन्हें जांच के लिए सौंपना चाहिए। इससे हम इसकी जड़ तक पहुंच सकेंगे और प्रभावी एक्शन लिया जा सकेगा।

अमृतसर में बेअदबी के आरोपी को भीड़ ने पीटकर मार डाला था

अमृतसर में बेअदबी के आरोपी को भीड़ ने पीटकर मार डाला था

सिद्धू ने कहा था- बेअदबी करने वाले को फांसी दें
इधर, पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू ने बेअदबी के मामले में आरोपियों को ‘तालिबानी’ सजा देने की बात कही है। सिद्धू ने कहा कि बेअदबी करने वालों को सबके सामने फांसी पर लटका देना चाहिए। बेअदबी चाहे गीता या कुरान की हो या श्री गुरु ग्रंथ साहिब की, आरोपियों को यही सजा मिलनी चाहिए। सिद्धू का बयान और वीडियो यहां देखें..

जाखड़ को हटा प्रधान बनाए गए थे सिद्धू
सुनील जाखड़ पंजाब में कांग्रेस के दिग्गज हिंदू चेहरे हैं। कैप्टन के CM रहते वही कांग्रेस के पंजाब प्रधान थे। इसके बाद कांग्रेस हाईकमान ने उन्हें हटाकर नवजोत सिद्धू को पंजाब प्रधान लगा दिया। इसके बाद जाखड़ को पंजाब का पहला हिंदू CM बनाने की तैयारी हो चुकी थी लेकिन पंजाब में सिख चेहरे को ही सीएम लगाने की मांग की वजह से वह चूक गए। इसके बाद वह पंजाब के नेताओं से नाराज होकर घर बैठ गए। कांग्रेस ने हाल ही में उन्हें पंजाब में जल्द होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव कैंपेन कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

अमृतसर और कपूरथला में हुई बेअदबी
शनिवार को बेअदबी का पहला मामला अमृतसर स्थित सिख समाज के सर्वोच्च धार्मिक स्थल श्री दरबार साहिब में सामने आया। जहां एक युवक ने जंगला फांदकर श्री गुरु ग्रंथ साहिब तक जाने की कोशिश की। हालांकि सेवादारों ने उसे पकड़ लिया। जिसके बाद भीड़ ने उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। रविवार सुबह फिर कपूरथला के निजामपुर मोड़ गुरुद्वारे में निशान साहिब की बेअदबी की कोशिश का आरोप लगा। जिसके बाद भीड़ ने युवक को जमकर पीटा। पुलिस उसे छुड़ाने गई लेकिन भीड़ ने उसकी भी हत्या कर दी।

कपूरथला में भीड़ ने इस युवक को पीट-पीटकर मार डाला था

कपूरथला में भीड़ ने इस युवक को पीट-पीटकर मार डाला था

चुनाव में माहौल खराब होने की आशंका
पंजाब में कुछ माह में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। बेअदबी की वजह से पंजाब में माहौल खराब हो रहा है। इससे आशंका व्यक्त की जा रही है कि चुनाव के वक्त गड़बड़ी करने की साजिश रची जा रही है। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने इस बारे में पंजाब सरकार को अलर्ट भी भेजा है। धर्म स्थलों की आड़ में सांप्रदायिक भाईचारे को खराब करने की कोशिश की जा रही है। जिसके बाद पंजाब के गुरुद्वारों समेत सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *