दिल चाहता है के 20 साल: फरहान अख्तर, आमिर खान ने मील के पत्थर पर अपने विचार साझा किए

दिल चाहता है के 20 साल: फरहान अख्तर, आमिर खान ने मील के पत्थर पर अपने विचार साझा किए

[ad_1]

दिल चाहता है के 20 साल: फरहान अख्तर, आमिर खान ने मील के पत्थर पर अपने विचार साझा किए
छवि स्रोत: फ़ाइल छवियां

दिल चाहता है के 20 साल: फरहान अख्तर, आमिर खान ने मील के पत्थर पर अपने विचार साझा किए

दो दशकों से, प्रशंसकों ने सोचा है कि क्या उनके पसंदीदा ऑन-स्क्रीन दोस्त, आकाश, सिड और समीर “दिल चाहता है” से फिर से मिलेंगे, इस बार शायद मध्य जीवन संकट पर चर्चा करने के लिए, लेकिन फिल्म निर्माता फरहान अख्तर का कहना है कि उन्होंने जारी रखने के बारे में नहीं सोचा है फिल्म की कहानी। 10 अगस्त 2001 को रिलीज हुई इस फिल्म में सुपरस्टार थे आमिर खान, सैफ अली खान और अक्षय खन्ना तीन दोस्तों के रूप में, प्यार और जीवन के प्रति अलग-अलग दृष्टिकोणों के साथ अपने समीकरणों में उतार-चढ़ाव पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

प्रीति जिंटा, सोनाली कुलकर्णी और डिंपल कपाड़िया अभिनीत, आने वाले युग के नाटक ने फरहान के निर्देशन में पहली फिल्म बनाई और इसे दोस्ती पर एक बेंचमार्क फिल्म माना जाता है। सुपरस्टार आमिर खान अपनी फिल्म ‘दिल चाहता है’ को 10 अगस्त को 20 साल पूरे कर रहे हैं, क्योंकि यह सबसे यादगार परियोजनाओं में से एक था और निर्देशक फरहान अख्तर और पूरी कास्ट के साथ काम करने का एक शानदार अनुभव था।

वह कहते हैं: “‘दिल चाहता है’ मेरी सबसे यादगार फिल्मों में से एक है। मुझे लगता है कि हम सभी की ऊर्जा एक साथ आ रही है (फरहान, रितेश, जोया, अक्षय, सैफ, सोनाली, डिंपल, प्रीति, मैं, जावेद साहब, शंकर) , एहसान, लॉय, बेसिन, अवान, रवि, सुजाना, नकुल, सुबाया, सब…), फिल्म में कुछ खास लेकर आए।”

आमिर आगे कहते हैं कि ‘दिल चाहता है’ उन फिल्मों में से एक थी जो एक अलग कहानी के साथ सामने आई और एक निर्देशक के रूप में फरहान अख्तर ने एक अविश्वसनीय काम किया है। “मुझे स्क्रिप्ट पसंद आई, और मुझे लगा कि फरहान हर चीज को पूरी तरह से नए सिरे से देख रहे हैं। उनकी अपनी दृष्टि और आवाज। नतीजतन, ‘दिल चाहता है’ को हमेशा एक ऐसी फिल्म के रूप में याद किया जाएगा जिसने बहुत सारी परंपराएं तोड़ दीं। भारतीय सिनेमा में। मैं पहली बार निर्देशक के साथ काम कर रहा था, लेकिन एक बार भी ऐसा महसूस नहीं हुआ। फरहान आत्मविश्वासी और व्यक्तित्व वाले थे। वह निश्चित रूप से पैर और पूरी तरह से नियंत्रण में थे। फरहान और रितेश का क्या डेब्यू है! ” वह निष्कर्ष निकालता है।

पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में, फरहान ने कहा, अमेरिकी फिल्म निर्माता रिचर्ड लिंकलेटर की रोमांटिक फिल्म त्रयी “बिफोर” के विपरीत, जो हर नौ साल के बाद इसके प्रमुख पात्रों की कहानी का अनुसरण करती है, उनकी कोई योजना नहीं है कि उनके चरित्र आज कहां हैं। उन्होंने कहा, “ऐसा कोई बिंदु नहीं था जहां मैंने सोचा था, आइए जानें कि ये तीन पात्र 20 साल बाद कहां हैं। मैंने इसके बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचा है, ईमानदार होने के लिए।”

फिल्म की 20वीं वर्षगांठ से पहले फरहान ने कहा कि वह ‘कई भावनाओं’ से भरे हुए हैं। “जो सबसे आगे है वह ईमानदारी से यह है कि मैं अपनी पहली फिल्म में ऐसे अद्भुत लोगों को सहयोग करने के लिए कितना भाग्यशाली था। फिर फिल्म ने वही किया जो उसे करना था, आपके बाद ऐसा कुछ भी नहीं है जो आप कर सकते हैं इसे बनाया है। लोग इसे अपना बनाते हैं और इसे जीवित रखते हैं।”

47 वर्षीय निर्देशक-अभिनेता ने कहा कि यह उल्लेखनीय है कि कैसे “दिल चाहता है” प्रासंगिक बना हुआ है, हर दिन नए दर्शकों तक पहुंच रहा है। “तथ्य यह है कि बाद की पीढ़ियां फिल्म की खोज करती रहती हैं, इसे अपने तरीके से संबंधित करती रहती हैं, यह ऐसी चीज नहीं है जिसकी आप योजना बना सकते हैं। यह मुझे खुशी और इतना प्यार से भर देता है कि लोगों के पास उस चीज के लिए है जो मैंने दो दशक पहले की थी। उन्हें याद है यह बहुत प्यार से। मैं भाग्यशाली महसूस करता हूं, “उन्होंने कहा।

फिल्म ने उनके करीबी दोस्त और निर्माता रितेश सिधवानी द्वारा सह-स्थापित उनके प्रोडक्शन हाउस, एक्सेल एंटरटेनमेंट को भी लॉन्च किया।

-आईएएनएस के साथ, पीटीआई इनपुट्स

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *