दिल्ली के नामी रेस्टोरेंट में साड़ी पर विवाद: साड़ी पहनकर पहुंची महिला को नहीं दी गई एंट्री; महिला आयोग ने पुलिस से एक्शन लेने के लिए कहा

दिल्ली के नामी रेस्टोरेंट में साड़ी पर विवाद: साड़ी पहनकर पहुंची महिला को नहीं दी गई एंट्री; महिला आयोग ने पुलिस से एक्शन लेने के लिए कहा

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Delhi Hotel Saree Viral Video Controversy | Women’s Commission Demands Action From Police

नई दिल्ली9 घंटे पहले

दिल्ली के अंसल प्लाजा स्थित AQUILA रेस्टोरेंट पर आरोप है कि उसने एक महिला को सिर्फ इस बात पर रोक दिया, क्योंकि वह साड़ी पहनकर पहुंची थी। पीड़ित अनीता चौधरी ने जब स्टाफ से पूछा कि क्या साड़ी पहनकर आने की परमिशन नहीं है? इस पर कर्मचारी ने जवाब दिया कि साड़ी को स्मार्ट कैजुअल में नहीं गिना जाता है और यहां सिर्फ स्मार्ट कैजुअल की ही इजाजत है।

महिला अनीता ने होटल की कर्मचारी से बहस का वीडियो शेयर भी किया है, जिसके बाद इस मुद्दे ने तूल पकड़ लिया है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस पर खुद ही नोटिस लेकर दिल्ली पुलिस को चिट्ठी लिखी है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा है कि अगर महिला के आरोप सही हैं तो रेस्टोरेंट के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। साथ ही रेस्टोरेंट के मार्केटिंग एंड पीआर डायरेक्टर को 28 सितंबर को आयोग के सामने पेश होने के लिए भी कहा गया है।

रेस्टोरेंट में महिला से हुए भेदभाव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों का गुस्सा फूट रहा है। घटना का वीडियो शेयर करते हुए लेखिका शेफाली वैद्य ने कहा है- इस महिला को साड़ी पहनने की वजह से रेस्टोरेंट में घुसने नहीं दिया गया, क्योंकि गुलाम परिचारिका (होस्टेस) के मुताबिक साड़ी स्मार्ट कैजुअल नहीं है। यह सबसे विचित्र बात मैंने सुनी है !

एक दूसरे सोशल मीडिया यूजर ने लिखा है कि स्मार्ट परिधान क्या हैं? ईसाई-मुस्लिम देशों में भी साड़ी पर ऐसा बैन नहीं, फिर भारत में ऐसी मानसिकता क्यों? रेस्टोरेंट की रेटिंग को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।

रेस्टोरेंट का आरोप- महिला ने मैनेजर को थप्पड़ मारा
महिला से बदसलूकी के आरोपों पर रेस्टोरेंट ने सोशल मीडिया के जरिए सफाई दी है। रेस्टोरेंट की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि हम चर्चा कर रहे थे कि महिला को कहां बैठाया जाए, इसी बीच वे अंदर आईं और हमारे स्टाफ को गाली देते हुए झगड़ने लगीं। उन्होंने हमारे मैनेजर को थप्पड़ मार दिया। हम CCTV फुटेज भी अटैच कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *