गाजियाबाद से बड़ी खबर: केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कई किलोमीटर दूर तक दिखीं लपटें; हैरान कर देने वाले VIDEO सामने आए

गाजियाबाद से बड़ी खबर: केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कई किलोमीटर दूर तक दिखीं लपटें; हैरान कर देने वाले VIDEO सामने आए

[ad_1]

गाजियाबाद11 घंटे पहले

गाजियाबाद में पांडवनगर स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की सूचना है।

गाजियाबाद के पांडवनगर स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में रविवार को भीषण आग लग गई। इसके तीन हैरान कर देने वाले वीडियो सामने आए हैं। इसमें ऊंची-ऊंची इमारतों के बीच आग की लपटें साफ-साफ देखी जा सकती है। कई किलोमीटर दूर तक आग की लपटें और धुएं का गुबार नजर आया। ये आग किस फैक्ट्री में लगी है अभी इसकी जानकारी नहीं हो पाई है।

घटना सुबह करीब नौ बजे की बताई जा रही है। यह फैक्ट्री शिवा इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज के पास है। इससे जुड़े तीन वीडियो सामने आए हैं। दो वीडियो करीब डेढ़ किलोमीटर दूर एक बहुमंजिला इमारत में रहने वाले शख्स ने अपने फ्लैट से बनाया है। इसमें साफ दिख रहा है कि किस तरह आग की लपटें उठ रही हैं और धुएं का गुबार आसमान में फैल रहा है। काले धुएं को देखकर आग की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

एक तीसरा वीडियो इस फैक्ट्री के बेहद नजदीक से बनाया गया है। शिवा इंस्टीट्यूट के गेट के बाहर तमाम लोग जुटे हुए हैं। अंदर जाने पर किसी को भी पाबंदी है। यहां से भी आग की लपटें साफ देखी जा रही हैं। बताया जाता है कि नजदीक में ही एक पेट्रोल पंप भी है। इसे लेकर लोग डरे हुए हैं। फिलहाल दमकल के कई वाहन मौके पर मौजूद बताए जा रहे हैं। गाजियाबाद के CFO सुनील शर्मा ने बताया कि मौके पर कई गाड़ियां और फाइटर्स भेजे गए हैं। केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की सूचना थी।

आठ दमकल वाहन मौजूद, चार गाड़ियां जली
अग्निशमन विभाग की आठ गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं, जो सुबह 9 बजे से ही आग पर काबू पाने के प्रयास कर रही हैं। अभी तक आग को नहीं बुझाया जा सका है। दरअसल, केमिकल के ड्रमों में आग लगी। इसके बाद वे फटने शुरू हो गए और आग विकराल रूप धारण करती गई। केमिकल लेने और उतारने के लिए कुछ वाहन आए हुए थे। करीब चार गाड़ियां इस अग्निकांड में जल गई हैं। फिलहाल किसी जनहानि की खबर नहीं है। एक अनुमान के मुताबिक, लाखों रुपए के नुकसान की आशंका है। आग इतनी भयंकर है कि बहुमंजिला बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया है। दूर-दूर तक सिर्फ धुएं का गुबार दिखाई पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *