कारगिल विजय दिवस 2021: अक्षय कुमार, अभिषेक बच्चन, फरहान और अन्य ने भारतीय सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

कारगिल विजय दिवस 2021: अक्षय कुमार, अभिषेक बच्चन, फरहान और अन्य ने भारतीय सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

[ad_1]

कारगिल विजय दिवस 2021: अक्षय कुमार, अभिषेक बच्चन, फरहान और अन्य ने भारतीय सैनिकों को दी श्रद्धांजलि
छवि स्रोत: फ़ाइल फोटो

कारगिल विजय दिवस 2021: सेलेब्स ने भारतीय सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

कारगिल विजय दिवस 2021: आज कारगिल युद्ध के 22 साल पूरे होने का प्रतीक है, जिसे सर्वसम्मति से कारगिल दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन, भारतीय सेना के उन नायकों को याद किया जाता है जिन्होंने 1999 में अपनी जान गंवाई लेकिन पाकिस्तान पर भारत की जीत सुनिश्चित की। इस दिन पूरे देश में लोग 1999 के कारगिल युद्ध में लड़ने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हैं। बेखबर के लिए, जम्मू और कश्मीर के कारगिल जिले में मई और जुलाई 1999 के बीच हुआ युद्ध दो महीने से थोड़ा अधिक समय तक चला।

बॉलीवुड हस्तियां जिनमें शामिल हैं अक्षय कुमार, अभिषेक बच्चन, फरहान अख्तर, तापसी पन्नू और अन्य लोगों ने आभार व्यक्त करने और हमारे भारतीय सैनिकों को भावभीनी श्रद्धांजलि देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

बहादुरों को याद करते हुए अक्षय कुमार ने लिखा, “हमारे वीरों को याद करते हुए जिन्होंने बहादुरी से लड़ाई लड़ी और कर्तव्य की पंक्ति में अपने जीवन का बलिदान दिया। हमारे नायकों को मेरा सलाम, आप हैं तो हम हैं #कारगिल विजय दिवस।”

अभिषेक बच्चन ने लिखा, “कारगिल युद्ध के असली नायकों के वीरतापूर्ण प्रयासों और बलिदानों को याद करने का दिन। हमें बचाने, हमारी रक्षा करने और हमें सुरक्षित रखने के लिए धन्यवाद। सभी कारगिल योद्धाओं के लिए बहुत सम्मान।

फरहान अख्तर ने साझा किया, “भारतीय सेना के सम्मान और कृतज्ञता के साथ और हमारे बहादुर सैनिकों और शहीद नायकों की याद में। आपके साहस, समर्पण और बलिदान ने असंभव को पूरा किया। #कारगिल विजय दिवस।”

तापसी ने ट्वीट किया, “धैर्य और गौरव! जीत और शून्य। साहस और करुणा। # CargilVijayDiwas2021… जीत के लिए उन्होंने हमें छोड़ दिया।”

रकुल प्रीत सिंह, मोहनलालरितेश देशमुख और कई अन्य हस्तियों ने भी भारतीय सशस्त्र बलों को श्रद्धांजलि दी।

रविवार को अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी फिल्म निर्माता के साथ करण जौहर लेह के रास्ते कारगिल गए, जहां उन्होंने भारतीय सेना के जवानों के एक समूह से मुलाकात की। अनवर्स के लिए, सिद्धार्थ और कियारा स्टारर वॉर-बायोपिक ‘शेरशाह’ कारगिल युद्ध के नायक, कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित है, जिनकी 1999 में युद्ध के दौरान मृत्यु हो गई थी।

ट्रेलर 25 जुलाई को कारगिल दिवस से पहले लॉन्च किया गया था। लगभग तीन मिनट के लंबे ट्रेलर में दर्शकों को कारगिल युद्ध के कुछ रीक्रिएटेड फुटेज की झलक देखने को मिलेगी। दिलचस्प ट्रेलर सभी अभिनेताओं द्वारा शक्तिशाली प्रदर्शन, आकर्षक संवाद, मनोरम दृश्य और एक आकर्षक कहानी का वादा करता है।

.

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *