एक ही नाम की दो रेसलर से कन्फ्यूजन: निशा दहिया की मौत की खबर के बाद सामने आया हमनाम नेशनल प्लेयर का VIDEO, कहा- अभी मैं जिंदा हूं

एक ही नाम की दो रेसलर से कन्फ्यूजन: निशा दहिया की मौत की खबर के बाद सामने आया हमनाम नेशनल प्लेयर का VIDEO, कहा- अभी मैं जिंदा हूं

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • The News Of Nisha Dahiya’s Murder Turned Out To Be Fake, Shared The Video Itself And Said I Am Alive

नई दिल्लीएक घंटा पहले

अंडर-23 विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम करने वाली निशा दहिया और उनके भाई की हत्या की खबर फर्जी निकली है। दरअसल, कन्फ्यूजन इसलिए हुआ क्योंकि जिस रेसलर की हत्या हुई उसका नाम भी निशा दहिया ही था। यानी दोनों का नाम और सरनेम एक ही है। सोशल मी़डिया पर अपना फोटो वायरल होने के बाद नेशनल प्लेयर निशा ने एक वीडियो के जरिए सफाई दी। कहा- मैं सीनियर नेशनल खेलने के लिए गोंडा में हूं और बिल्कुल ठीक हूं। यह फेक न्यूज है।

हाल ही में अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप में कांस्य जीता था
निशा ने हाल ही में अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप में 65 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक जीता था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी प्रशंसा भी की थी। मोदी ने सोशल मीडिया पर लिखा था- शिवानी, अंजू, दिव्या, राधिका और निशा ने बेलग्रेड रेसलिंग चैंपियनशिप में मेडल जीता है। इनका प्रदर्शन कमाल का है। यह आने वाले समय में देश के लिए और उपलब्धियां हासिल करने वाली हैं। मैं उनको बहुत बधाई देता हूं।

सोनीपत में सुशील कुमार कुश्ती एकेडमी में कोच ने ही मारीं गोलियां, मां की हालत गंभीर

जिसकी हत्या की गई वो दूसरी निशा
बता दें, जिस पहलवान की गोली मारकर हत्या की गई है। वो जूनियर रेसलर हैं। उनका नाम भी निशा दहिया है। भारतीय टीम के कोच ने कहा, ‘सोनीपत में जिस पहलवान की हत्या की गई, वो एक नई खिलाड़ी निशा दहिया हैं, न कि अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता निशा।”

डोपिंग के कारण चार साल बैन झेला
नेशनल रेसलर निशा दहिया ने 2014 और 2015 में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। 2014-2015 में निशा ने एशियाई चैंपियनशिप में भी कमाल किया था। उन्होंने दोनों साल कांस्य पदक जीता था। इसके बाद उनपर डोपिंग के कारण 4 साल का बैन लगा दिया गया था। चार साल के बैन के बाद उन्होंने साल 2019 में अंडर23 नेशनल चैंपियनशिप जीतकर वापसी की।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *