आर्यन से पहले ‘डॉन’ पर भी भारी: शाहरुख को भी 10 साल पहले रोक चुके हैं वानखेड़े, जुर्माना वसूलने के बाद ही छोड़ा था

आर्यन से पहले ‘डॉन’ पर भी भारी: शाहरुख को भी 10 साल पहले रोक चुके हैं वानखेड़े, जुर्माना वसूलने के बाद ही छोड़ा था

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Aryan Khan Case Update | Shah Rukh Khan’s Son Aryan Khan, Mumbai Drug Bust Case Sameer Wankhede Latest News 27 October

मुंबई7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
आर्यन से पहले ‘डॉन’ पर भी भारी: शाहरुख को भी 10 साल पहले रोक चुके हैं वानखेड़े, जुर्माना वसूलने के बाद ही छोड़ा था

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान को जेल की राह दिखाने वाले समीर वानखेड़े एक बार उनके पिता बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान को भी नियम-कायदा सिखा चुके हैं। एक दशक पहले दोनों की मुलाकात में “डॉन” शाहरुख को घंटों तक वानखेड़े के सवालों का सामना करना पड़ा था। कई घंटे की पूछताछ के बाद शाहरुख को जुर्माना चुकाकर ही वानखेड़े के कानूनी शिकंजे से छूटने का मौका मिला था।

एयरपोर्ट पर रोका था शाहरुख को फैमिली के साथ
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, शाहरुख खान करीब 10 साल पहले अपनी फैमिली के साथ लंदन और हॉलैंड घूमने गए थे। साल 2011 के जुलाई महीने में हुए इस टूर के बाद जब शाहरुख और उनकी फैमिली वापस मुंबई लौटी थी तो एयरपोर्ट पर उनका सामना समीर वानखेड़े की टीम से हुआ था।

एयरपोर्ट पर मौजूद समीर वानखेड़े ने तब शाहरुख को टैक्स चोरी का दोषी पाया था।

एयरपोर्ट पर मौजूद समीर वानखेड़े ने तब शाहरुख को टैक्स चोरी का दोषी पाया था।

असिस्टेंट कमिश्नर थे तब वानखेड़े
उस समय वानखेड़े मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर के तौर पर मौजूद थे और उन्हें नौकरी शुरू किए महज दो साल ही हुए थे। रिपोर्टस के मुताबिक, शाहरुख खान और उनकी फैमिली ने विदेश से शॉपिंग में खरीदे गए कुछ सामान की जानकारी टैक्स डिटेल में नहीं दे रखी थी। इसके चलते वानखेड़े ने उनका सामान जब्त कर लिया था और उन्हें एयरपोर्ट लाउंज में ही सवाल-जवाब के लिए रोक लिया था।

कई घंटे तक चली थी शाहरुख से पूछताछ
शाहरुख खान और उनके परिवार के पास इस टूर में 20 बैग में भरा हुआ सामान था। इनमें से कुछ सामान के सीमा शुल्क की जानकारी वानखेड़े और उनकी टीम शाहरुख से मांग रही थी, लेकिन वह जवाब नहीं दे पा रहे थे। टीम ने इस दौरान शाहरुख से कई घंटे तक पूछताछ कर टैक्स चोरी को लेकर बहुत सारे सवालों के जवाब मांगे थे।

1.5 लाख रुपया जुर्माना देकर ही छूट पाए थे शाहरुख
कई घंटे की पूछताछ के बाद शाहरुख खान तब ही अपनी फैमिली के साथ मुंबई एयरपोर्ट से बाहर आ पाए थे, जब उन्होंने अपने पास मौजूद अघोषित सामान के बदले जुर्माने के तौर पर 1.5 लाख रुपये कस्टम विभाग में जमा करा दिए थे।

अब शाहरुख का बेटा आर्यन है 25 दिन से हिरासत में
समीर वानखेड़े अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर हैं। उनकी टीम ने ही 2 अक्टूबर को क्रूज पर छापा मारकर ड्रग्स पकड़ी थी। इस मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत कई को हिरासत में लिया गया था। शाहरुख खान देश के टॉप वकीलों को इस मामले में अपने बेटे की तरफ से लगा चुके हैं। लेकिन 25 दिन बाद भी आर्यन की जमानत नहीं हो सकी है।

इन सेलेब्स का भी पड़ चुका है समीर वानखेड़े का पाला

आर्यन खान और शाहरुख खान के अलावा अनुष्का शेट्टी से भी समीर 11 घंटों तक पूछताछ कर चुके हैं। एक्ट्रेस के पास कई कीमती जूलरी थी जिसके चलते उन्हें एयरपोर्ट में रोका गया था। इससे पहले समीर, दीपिका पादुकोण, कटरीना कैफ, मिनीषा लांबा, रणबीर कपूर, मीका सिंह, बिपाशा बसु, विवेक ओबेरॉय, अनुराग कश्यप, रिया चक्रवर्ती से भी पूछताछ कर चुके हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *