आर्थिक राशिफल 16 नवंबर: मिथुन और तुला समेत इन 5 राशियों के पूरे होंगे अधूरे काम, ये लोग न करें नए काम की शुरुआत

आर्थिक राशिफल 16 नवंबर: मिथुन और तुला समेत इन 5 राशियों के पूरे होंगे अधूरे काम, ये लोग न करें नए काम की शुरुआत

[ad_1]

आज चंद्रमा मीन राशि (गुरु स्वामी ग्रह) में रहेगा। यह रेवती नक्षत्र (बुध स्वामी ग्रह) में स्थित होगा। शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि प्रातः 08:01 से शुरू होगी। त्रयोदशी तिथि को यात्रा, नए स्थान में प्रवेश और व्यापार जैसी गतिविधियों के लिए शुभ मानी जाती है।

मिथुन, सिंह, तुला, वृश्चिक और कुंभ राशि वाले जातकों का कार्य सुचारू रूप से चल पायेगा और अपने कार्यों को सफलतापूर्वक अंजाम देने की योजना बना सकते हैं। मेष, कर्क, धनु और मीन राशि के लोगों को अपने दिन की योजना शुभ समयानुसार बनाने की जरूरत है। वृष, कन्या और मकर राशि के लोगों को किसी भी नए काम की शुरुआत करने से बचना चाहिए।

राशिफल 16 नवंबर: वृषभ और मीन समेत ये राशि वाले सितारों की तरह रहें चमक, सिंह और कुंभ समेत ये राशि वाले रहें सतर्क

विभिन्न कार्यों के लिए आज का शुभ मुहूर्त:

व्यावसायिक बैठकें: ग्राहकों या व्यावसायिक कर्मियों के साथ कोई महत्वपूर्ण व्यावसायिक बैठक और हस्ताक्षर या दस्तावेजों की शुरुआत सुबह 11 बजे से दोपहर 1:20 बजे के बीच की जानी चाहिए।

प्रशिक्षण और भर्ती: यदि आप किसी प्रशिक्षण या विकास गतिविधियों की योजना बनाना चाहते हैं या किसी कार्यक्रम की मेजबानी करना चाहते हैं, तो उसी की योजना सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच की जानी चाहिए।

कानूनी मामले और विवाद समाधान: व्यवसाय से संबंधित सभी कानूनी मामले या विवाद या निवेश को शाम 4 बजे से शाम 5:20 बजे के बीच शुरू या हल किया जाना चाहिए।

यात्रा: किसी भी व्यवसाय या पेशेवर यात्रा की योजना सुबह 9:30 से 10:45 बजे के बीच बनानी चाहिए।

निवेश: दोपहर 2:43 बजे से शाम 4:02 बजे के बीच किसी भी निवेश या भुगतान जारी करने की योजना न बनाएं। इस दौरान राहुकाल रहेगा। ऐसे में इस दौरान वित्तीय निर्णयों से भी बचना चाहिए।

शेयर बाजार: वृष, कन्या और मकर राशि वालों को आज शेयर ट्रेडिंग से बचना चाहिए। बाकी राशियों के लिए क्रय-विक्रय का शुभ मुहूर्त प्रातः 9:30 से 11:30 बजे तक है।

सरकारी कार्य: सरकार से संबंधित कोई भी कार्य जैसे ऑनलाइन प्रस्ताव जमा करना, आवेदन पत्र या व्यक्तिगत बैठकें सुबह 8:10 बजे से 9:20 बजे के बीच शुरू की जानी चाहिए।

नई व्यावसायिक गतिविधि की शुरुआत: दोपहर 12 बजे से दोपहर 1:20 बजे तक की अवधि कोई भी नया काम शुरू करने के लिए शुभ है।
 

[ad_2]

Source link

Published By:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *